बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विकास का एजेंडा मुखिया-माते बनायें, पूरा मैं करूंगाः सीएम शिवराजवरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय परमार भाजपा में शामिल

विकास का एजेंडा मुखिया-माते बनायें, पूरा मैं करूंगाः सीएम शिवराज

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय परमार भाजपा में शामिल

सागर।आप सभी अनुसूचित जाति के माथे मुखिया बैठ कर तय करिए कि आपको विकास के कौन से काम किस तरह से कराने हैं। हमारी ओर से वे काम ज्यों के त्यों स्वीकृत कर दिए जाएंगे। आपसे कांग्रेस ने लगातार छल किया और अब कमलनाथ धोखा देने में लगे हुए हैं। अगर नगर निगम में कांग्रेस आ गई तो हमारी एक भी योजना लागू नहीं होने देगी। फिर सागर के सपनों का क्या होगा? विकास के लिए हमने जो एक हजार करोड़ रूपए दिए है उनका क्या होगा।  लेकिन मैं आपके लिए विकास के सारे दरवाजे खोल दूंगा। हरेक को घर बनाने पैसा दिया जाएगा। जिनके पास जमीन नहीं उन्हें पट्टे दिए जाएंगे। दबंगों से मुक्त कराई 21 हजार एकड़ जमीन गरीबों में बांटी जाएगी। जहां शासकीय जमीन नहीं मिलेगी वहां जमीन खरीद कर पट्टे बांटे जाएंगे। ये उद्गार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां अनुसूचित जाति समाज के माथे मुखियाओं के सम्मान समारोह में कही।

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संगीता तिवारी सागर को विकास के पथ पर ले जाने के लिए महापौर का चुनाव लड़ रहीं हैं। उन्होंने अनुसूचित समाज के संतो के चरणों में प्रणाम करते हुए संत रविदास को नमन किया। उन्होंने कहा कि सागर के चहुमुखी विकास के लिए यह चुनाव लड़ रहे हैं। सागर में अभी जितने विकास के कार्य चल रहे हैं, उतने पहले कभी कांग्रेस के राज में हुए हैं क्या? कांग्रेस को विकास से कुछ लेना देना नहीं है। जब पनद्रह महीने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही तब कमलनाथ रोते रहते थे कि पैसा ही नहीं है। मैं आज आपके सामने कह रहा हूं कि सागर के विकास के लिए मामा के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि सागर के विकास का एक संकल्प-पत्र भारतीय जनता पार्टी ने बनाया है। यहां मंच पर बैठ जनप्रतिनिधि के साथ मिलकर संकल्प-पत्र बनाएं, उसे मैं पूरा करूंगा। 


 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यहां उपस्थित मुखिया माते बतायें कि कैसा विकास करना है। शिवराज सिंह ऐसे ही विकास करेगा। उन्होंने कहा कि यहां के धनीराम अहिरवार को जिंदा जला दिया गया था, तब कांग्रेस की सरकार थी और मुख्यमंत्री उसके परिवार के पास नहीं पहुंचे। तब भाजपा ने आंदोलन किया था और मैं पीड़ित परिवार से मिला था तथा मांग की थी कि परिवार को आर्थिक मदद दी जावे। लेकिन कोई मदद नहीं दी गई। जब मैं मुख्यमंत्री बना तब उस परिवार की बिटिया को आर्थिक मदद मिली। 


 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार ने ही कोरोनाकाल में प्रभावित लोगों की मदद की है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत गरीबों को आज भी मुफ्त राशन दिया जा रहा है। आप बताएं कि कांग्रेस ने कभी फ्री में राशन दिया था क्या। मैं आज आपसे कह रहा हूं कि अगर किसी का नाम छूट गया है तो उसे भी निःशुल्क राशन दिया जाएगा। एक भी गरीब की थाली खाली नहीं रहने देंगे। उन्होंने कमलनाथ सरकार के समय बंद कर दी गई योजनाओं का ब्यौरा देते हुए कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद यह योजनाएं फिर से शुरू की गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने माफियाओं से 21 हजार एकड़ जमीन छुड़ाई है, जिस पर गरीबों के मकान बनाये जाएंगे। अगर जमीन कम पड़ी तो सरकार जमीन दूंगा। और इसके बाद भी कम पड़ी तो खरीदकर दूंगा। कोई भाई बहिन बगैर मकान के नहीं रहेगा, यह सामाजिक क्रांति है। 

     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से सरकार पांच लाख रूपए तक का मुफ्त इलाज प्राइवेट अस्पतालों में करा रही है। उज्जवला योजना से गरीबों के घर में गैस के चूल्हे जल रहे हैं। स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत रोजगार खड़ा करने बगैर ब्याज के दस हजार रूपए दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने तय किया है कि दो साल के भीतर सवा लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। यह भी तय किया है कि एक लाख से पचास लाख तक का लोन नौजवानों को देंगे ताकि वे अपना काम धंधा जारी कर सकें। 

     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार आपकी जिन्दगी बदलने की सरकार है। सागर में चल रहे विकास प्रोजेक्टों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जब यह कार्य पूरे हो जाएंगे तो शहर की तस्वीर और तकदीर बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आ गई तो नगर का विकास अवरूद्ध हो जाएगा। आज मैं आपसे निवेदन करने आया हूं कि आपका आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को मिले। महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता तिवारी और 48 वार्ड के पार्षद प्रत्याशियों को मिले। अपने संबोधन के अंत में उनहोंने उपस्थित जन समुदाय को संकल्प दिलाया कि नगर निगम के चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाएंगे। 

     अनुसूचित समाज के मुखिया माते के सम्मान समारोह के अवसर पर आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय परमार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। कार्यक्रम में मंत्री गोपाल भार्गव, मंत्री भूपेन्द्र सिंह, मंत्री गोविंद सिंह राजूपत, महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, सांसद राजबहादुर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, विधायक शैलेन्द्र जैन, विधायक प्रदीप लारिया, पूर्व मंत्री नारायण कबीरपंथी, श्याम तिवारी, श्रीमती लता वानखेड़े, लक्ष्मण सिंह, प्रदीप राजौरिया, वृन्दावन अहिरवार, शैलेष केशरवानी सहित भाजपा नेताओं सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। 


कार्यक्रम के पश्चात श्री चौहान ने सुभाषनगर वार्ड में धर्म अहिरवार के निवास पर भोजन किया। जो कि आज ही बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के नेता रहे और आज ही वे भाजपा में शामिल हुए।  पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय परमार कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive