बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा अभेद्य संगठन हैः हितानंद शर्मा★ केन्द्र से नगर निगम तक ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार ही करेंगी विकासः मंत्री भूपेन्द्र सिंह★मतदाताओ का मिल रहा है महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को आशीर्वाद

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा अभेद्य संगठन हैः हितानंद शर्मा

★ केन्द्र से नगर निगम तक ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार ही करेंगी विकासः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

★मतदाताओ का मिल रहा है महापौर  प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को आशीर्वाद 


सागर। भाजपा का संगठन अभेद्य संगठन है। इसमें कोई चोंच मारता है तो उसकी चोंच टूटती है संगठन का कुछ नहीं बिगड़ता। क्योंकि यह 18 करोड़ कार्यकर्ताओं वाली दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है जिसमें परिवारवाद नहीं चलता। यह विचार परिवार से निकले कार्यकर्ताओं की पार्टी है जिसको बनाने में चार पीढ़ियां लगी हैं। यह प्रेरक संदेश मध्यप्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने सागर में नगर विजय के लिए आयोजित त्रिदेव सम्मेलन में भाजपा के बूथ प्रभारियों कार्यकर्ताओं, महामंत्रियों और बीएलए को दिया है।

    ★ नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह            का युवा नेता सुबोध आर्य ने                    स्वागत किया

संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बताया कि 1952 में प्रधानमंत्री नेहरू ने चुनौती दी थी कि भारत की एक इंच भूमि पर भगवा नहीं फहराने दिया जाएगा जो कोशिश करेगा उसे कुचल दिया जाएगा। इसके जवाब तत्कालीन अध्यक्ष श्यामाप्रसाद जी ने कहा था कि मैं ऐसी कुत्सित मानसिकता के लोगों को कुचल डालूंगा परिणामस्वरूप आज देश की इंच-इंच भूमि पर भगवा है और जो हमको कुचलने की बात कर रहे थे, वो कुछ प्रदेशों में सिमट गए। आज भाजपा ने कांग्रेस को देश में कुचल दिया। श्री शर्मा ने कहा कि अटल जी ने भाजपा के स्थापना अधिवेशन में कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। आज हमारे कार्यकर्ताओं की चैथी पीढ़ी ऐसा होते हुए देख पा रही है। दो तीन पीढ़ियों पहले देश में हमारे कार्यकर्ता गिनती के थे और आज हमारे संगठन मनीषियों ने ऐसा संगठन खड़ा है कि कार्यकर्ता इतने अधिक हैं कि गिने नहीं जा सकते। आज भाजपा देश में सर्वाधिक पार्षदों, सर्वाधिक विधायकों, सर्वाधिक सांसदों वाला सबसे विराट दल है।

संगठन महामंत्री श्री शर्मा ने कहा कि हमने हमने पिछले महीने बूथ स्तर की संगठन रचना का फिजिकल और डिजीटल वेरीफिकेशन किया था। हमारे बूथ पर आगे चलकर 60 के बजाए 30 नामों के पन्ना प्रभारी बनेंगे। बूथ पर बैठने वाला भाजपा का पोलिंग एजेंट इतना सक्षम और प्रतिबद्ध होता है कि वह पिछली कई पीढ़ियों से बूथों पर लाठी, गोली और आतंक झेलता हुआ उनसे निपट कर निकला है। उस पोलिंग एजेंट की समर्पित भूमिका आपको चुनाव के समय ही दिखाई देगी शेष समय वह नेपथ्य में रहता है। हमें पोलिंग एजेंट जैसी इकाई को सर्वाधिक सम्मान देना चाहिए। श्री शर्मा ने बूथ अध्यक्ष, महामंत्रियों, बीएलए को मतदाता सूची का सूक्ष्मता से सदुपयोग करने, वार्ड में की वोटर्स के बीच काम करने जैसी बारीकियों को समझाया। 


त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमें प्रत्याशी से अधिक भाजपा और कमल निशान पर फोकस करना है क्योंकि यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच है न कि प्रत्याशियों के बीच। प्रत्याशी तो निमित्त मात्र होता है जिसे कार्यकर्ताओं के बीच से दायित्वों के लिए चुना जाता है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने 60 सालों के शासनकाल में देश को जिस तरह बर्बाद किया है यह तथ्य पूरा देश समझ चुका है। हमें इस चुनाव में सिर्फ विकास पर फोकस करना है क्योंकि प भाजपा ने ही शहरों का विकास किया है। बीच में दुर्भाग्य से बनी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सागर के विकास के लिए एक रुपया भी नहीं दिया और चुनाव में किए ग्रे एक भी वायदे को पूरा नहीं किया।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सतर्क करते हुए कहा कि ऐसी विश्वसनीय सूचनाएं मिल रही हैं कि कांग्रेस प्रति मतदाता पांच सौ रु की दर से घरों में नोटों के लिफाफे भेजना शुरू कर चुकी है। कांग्रेस के द्वारा शराब भी बांटी जा रही है। भाजपा कार्यकर्ता सूचनाएं इकट्ठी करके कांग्रेस की शराब पकड़वाने का अभियान चलाएं।


त्रिदेव सम्मेलन को मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी संबोधित कर नगर में चल रहे चुनाव अभियान की गतिविधियों की जानकारी दी। सम्मेलन में गृहनिर्माण मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, डा सुशील तिवारी संध्या भार्गव, श्रीमती प्रतिभा चैबे, प्रभु दयाल पटेल, लता वानखेड़े, ज्योति दुबे, अभय दरें, डा अनिल तिवारी, रामकुमार साहू, श्याम तिवारी, अर्पित पाण्डेय, नवीन भट्ट, यश अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष विक्रम सोनी, सुधीर यादव, जगन्नाथ गुरैया, मनीष चैबे, रीतेश मिश्रा, लक्ष्मण सिंह, अंशुल परिहार, सैकड़ों भाजपा पदाधिकारी, बूथ अध्यक्ष, महामंत्री, बीएलए आदि शामिल हुए।

मेधावी छात्र-छात्राओं को देंगें नगर गौरव की उपाधि:- संगीता तिवारी


भाजपा की महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया। जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि हम सागर के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के 70 से अधिक अंक आने पर एवं आई.ए. एस. एवं आई. पी. एस. परीछाओं में प्रथम आने पर हम उन्हें नगर निगम द्वारा नगर गौरव सम्मान के तहत सम्मानित कर उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च उठाऊँगी। सागर को गौरान्वित करने वाली हर प्रतिभा को नगर निगम आगे आकर उनके आगे की तैयारी का पूरा खर्च उठाकर प्रोत्साहन करने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि सागर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दूँगी। हर हाल में सागर का संपूर्ण विकास, लोगों को अच्छी सुविधायें दिलाने के लिये मातृशक्ति और युवाओं को रोजगार दिलाने की दिशा में कार्य करूँगी। भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के जनसंपर्क के दौरान लोगों का आत्मीय भाव देखने को मिल रहा है। जनसंपर्क में आम मतदाता बढ़-चढ़ कर शामिल होकर भाजपा की विकास पूरक नीतियों के लिये अपना समर्थन जाहिर कर रहें हैं।



सागर तालाब के निखरते ही पर्यटन का केन्द्र बनेगा:- शैलेन्द्र जैन
 जनसंपर्क करते हुये नगर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार में कमलनाथ केन्द्रीय मंत्री थे, उस समय कमलनाथ ने तालाब कार्य को कराने की घोषणा की थी, लेकिन किसी भी प्रकार की राशि तालाब के गहरीकरण एवं सौन्दर्यीकरण को नहीं दी गयी। कांग्रेस के नेताओं ने केवल घोषणा कर, घोषणावीर बनकर सागर के लोगों के साथ छल किया वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार ने सागर तालाब के गहरीकरण सागर तालाब के गहरीकरण एवं सौन्दर्यीकरण के लिये लगभग 111 करोड़ की राशि स्वीकृत की है, जिससे निश्चित रूप से आने वाले समय में सागर का तालाब खूबसूरत दिखेगा। बाहर से लोग पर्यटन के लिये आकर सागर के तालाब की खूबसूरती देखेंगें। उन्होंने सागर के संपूर्ण विकास को गतिमान बनाने के लिये महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं भाजपा के समस्त पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाने की मतदाताओं से अपील की। 
सागर विधायक शैलेन्द्र जैन एवं भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के जनसंपर्क के दौरान भाजपा के पार्षद प्रत्याशी देवेन्द्र अहिरवार, सपना भूपेन्द्र अहिरवार, डाली जयकुमार सोनी, पूजा राधेश्याम सोनी, आलोक केशरवानी, अमित कछवाहा, भगवती जाटव, सुनील गोस्वामी, राजीव सोनी, मनीष नेमा, नवीन भट्ट, अंशुल गुप्ता, विक्रम सोनी, द्वारका भट्ट, विनीत भट्ट, शंभु खटीक गोविंद जड़िया, रत्नेश जड़िया आदि बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सांसद ने महिला सम्मेलन ,युवा सम्मेलन और जनसंपर्क कर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मांगे वोट

 सागर सांसद राज बहादुर सिंह ने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर हितग्राही सम्मेलन हितग्राही सम्मेलन, युवा सम्मेलन, महिला सम्मेलन एवं जनसंपर्क कर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट करने का आशीर्वाद लिया। लक्ष्मीपुरा वार्ड में हितग्राही सम्मेलन और सम्मान समारोह, लक्ष्मीपुरा वार्ड क्रमांक 42 का हितग्राही सम्मेलन और सम्मान समारोह आज मधुवन गार्डन लक्ष्मीपुरा में आज दिनांक संपन्न हुआ। मतदाताओं को संबोधित करते हुए सागर सांसद राज बहादुर सिंह ने कहा कि सागर में जो विकास कार्यों की गति चल रही है, उन्हें निरंतर बनाए रखने के लिए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सभी मतदाता विजयी बनाएं। इस अवसर पर लक्ष्मीपुरा भाजपा प्रत्याशी श्रीमती आशारानी जैन होगी। कार्यक्रम प्रभारी अर्पित पांडेय, वार्ड प्रभारी राजेश पंडित, नीरज जैन गोलू सहितपार्टी के कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे।

भाजपा सरकार महिलाओं को रोजगार देने में आगे:- संध्या भार्गव मोर्चा जिला अध्यक्ष

भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष संध्या भार्गव ने सागर के विभिन्न वार्डों में महिला हितग्राही सम्मेलनों में विचार रखते हुुये कहा कि महिलाओं का सम्मान, स्थान, और सुरक्षा भाजपा सरकार में ही संभव है। भाजपा सरकार ने महिलाओं का सम्मान दिलाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आगे आकर कार्य किया। श्रीमती भार्गव ने कहा कि भाजपा सरकार ने सागर की हजारों महिलाओं को स्व सहायता समूह एवं कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत रोजगार दिलाने का कार्य किया है। 
       महिलाओं के सम्मान के साथ रोजगार दिलाने का कार्य भाजपा की सरकार में संभव है। सभी मतदाता भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के साथ भाजपा के सभी पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाकर भाजपा की विकास पूरक नीतियों का समर्थन करें। महिला मोर्चा के हितग्राही सम्मेलन में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश मंत्री लता वानखेडे़, श्रीमती अनु शैलेन्द्र जैन प्रतिभा चौबे, सुनीता रैकवार, शैलबाला सुनरया, दीप्ती चंदेरिया सहित भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता उपस्थित थी। 
 कांग्रेस के पास विकास का कोई ऐजेंडा नहीं:- सुधीर यादव

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर यादव ने कहा है कि, मतदाता भाजपा के साथ है, क्योंकि भाजपा सर्वकल्याण का ध्येयवाक्य लेकर चलने वाली पार्टी है। समरसता और विकास भाजपा का मूल मंत्र है। इसी को लेकर पार्टी आगे बढ़ रही है और सागर में विकास के नये आयाम स्थापित कर रही है। कांग्रेस के पास न तो विकास का कोई ऐजेंडा है और न ही कोई जन हितेशी सोच है। यहीं कारण है कि कांग्रेस अब शिखर से शून्य की ओर बढ़ रही है। सुधीर यादव ने भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी सहित सभी वार्ड पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिये मतदाताओं से जनसंपर्क के दौरान कहा कि सागर के विकास में कांग्रेस को अपने पचास साल के कुशासन को देखना चाहिये। कांग्रेस न तो सागर की तस्वीर बदल सकी और न युवाओं की तकदीर। कांग्रेस को जनता उसके गरीबों, पिछड़ों के शोषण और विकास को नजरअंदाज किये जाने के कारण जनता कांग्रेस को नकार चुकी है। 

कांग्रेस ने सागर के लोगों के साथ धोखा किया:- मुकेश तिवारी

 मुकेश तिवारी ने कहा कि, कांग्रेस ने देश-प्रदेश और सागर नगर निगम पर कई सालों तक राज किया, मगर विकास नहीं किया।  मतदाता कांग्रेस और भाजपा में तुलना कर वोट करें। कांग्रेस ने जनता के साथ छल-कपट, झूठ, बदमाशी ख्ूाब की, मगर विकास की चिंता नहीं की जबकि, भाजपा ने 15 वर्षों में सागर के विकास के लिये स्मार्ट सिटी की सौगात, तालाब सफाई, ऐलीवेटेड कॉरिडोर, ऑडिटोरियम, सड़कों का जाल बिछाकर पार्कों का निर्माण कर सागर के लोगों को विकास कार्याें की सौगात दी है। फिल्म अभिनेता मुकेश तिवारी ने मतदाताओं से कहा कि वे कांग्रेस के झूठे भ्रम, छल, प्रपंच में न फँसे। कांग्रेस के पास विकास का कोई ऐजेण्डा नहीं है। सागर के विकास को लेकर भाजपा के पास सुनियोजित ऐजेंडा है। जनसंपर्क के दौरान भाजपा नेता अनिल तिवारी, गीता संजय दुबे, रोमा हसानी, रेखा यादव, मेघा दुबे, दीपेश जैन,राजेश सैनी, अवनीश गंगवानी, निर्मल भोले, विकास बेलापुरकर, सुनील जैन, सुरेश नामदेव, सोनू दुबे, राहुल समेले, लखन ठाकुर, प्रेमचंद बड़कुल सहित बड़ी सख्या में उपस्थित रहे। 
कांग्रेस के बहकावे में न आकर भाजपा को वोट करें:- मोकलपुर

देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा स्मार्ट सिटी सहित कई महत्वकांक्षी योजनायें दी हैं। सागर को स्वच्छ सुंदर एवं पूर्ण विकसित बनाने की दिशा में कार्य किये जा रहें है। सागर का विकास अवरूद्ध न हो इसके लिये समस्त मतदाता नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर भविष्य के सागर को संवारने की दिशा में भाजपा के पक्ष में निर्णय लें। उक्त बयान मध्यप्रदेश खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दिये। श्री मोकलपुर ने कहा कि देश प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। सागर नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजय श्री मिलने पर निश्चित रूप से सागर एक महानगर का रूप लेकर विकास की एक नयी इबारत लिखेगा। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथे लेते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी ने समाज के सभी वर्गों का शोषण कर विकास को अवरूद्ध कर दिया था। सागर को पूर्ण विकसित सागर बनाने के लिये भारतीय जनता पार्टी दृण संकल्पित है।
जिले में सभी स्थानों पर एक-साथ भाजपा प्रत्याशी करेंगें वृक्षारोपण

प्रदेश भाजपा के आह्वान पर जिला भाजपा सागर नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद् स्तर पर सभी जगह एक स्थान पर, एक साथ भाजपा प्रत्याशियों द्वारा आज वृक्षारोपण कार्यक्रम आज 1 जुलाई को संपन्न होगा। इस संबंध में भाजपा जिलाअध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने बताया कि जिले में नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषदों में एक साथ, एक स्थान पर भाजपा प्रत्याशियों द्वारा वृक्ष लगाकर अपने शहर को क्लीन सागर, ग्रीन सागर बनाने का संकल्प लेगें। श्री सीरोठिया ने बताया कि सागर नगर निगम के महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं सभी 48 वार्डों के भाजपा पार्षद प्रत्याशी एक स्थान पर सुबह 9ः30 बजे 48 पौधों को लगाकर सागर को ग्रीन शहर, क्लीन शहर बनाने का संकल्प लेकर वृक्षारोपण कार्यक्रम को प्रभावी रूप से सफल बनाया। 

महापौर भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी का आज 01 जुलाई का जनसंपर्क
भाजपा महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी आज 01 जून को सुबह 9 बजे से रामपुरा वार्ड एवं इतवारी वार्ड सिंह वार्ड के मतदाताओं से जनसंपर्क करेगी। भाजपा के समस्त कार्यकर्ता सुबह 9 बजे विजय टाकीज के पास एकत्रित होगें। चुनाव मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने बताया कि इसी प्रकार इसी दिन दोपहर 3 बजे से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी संतकबीर वार्ड एवं केशवगंज वार्ड के मतदाताओं से जनसंपर्क कर विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त करेगी। संतकबीर वार्ड के लिये समस्त कार्यकर्ता दोपहर 3 बजे शीतला माता मंदिर के यहां एवं केशवगंज वार्ड के लिये समस्त कार्यकर्ता जनसंपर्क के लिये शाम 5 कांच मंदिर मछरयाई के पास एकत्रित होगें।

बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी व अनु शैलेन्द्र जैन के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली

महापौर की भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं सागर विधायक शैलेन्द्र जैन की पत्नी अनु शैलेन्द्र जैन के समक्ष आज रविशंकर वार्ड में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अंशू सागर, निशा साहू, सारिका डेंगरे, शालिनी तिवारी, संगीता रावत, सुनीता यादव, जया तिवारी, प्रियंका पाठक, स्वाति पाठक, राखी तिवारी, दीपशिखा मिश्रा, अनुराधा देवी, संगीता मिश्रा, आराध्या पटेरिया, रीता घोषी ने ग्रहण की है।

 सदस्यता कार्यक्रम उपरांत बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ रविशंकर वार्ड में सघन जनसंपर्क कर वार्ड वासियों से भाजपा पार्षद प्रत्याशी सूरज घोषी महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी को विजयी बनाने की अपील की। 

केन्द्र से नगर निगम तक ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार ही करेंगी विकासः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

 
यह चुनाव सागर के नगर सरकार चुनने का चुनाव है। केन्द्र में भाजपा नरेन्द्र मोदी जी की सरकार है, मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह जी की लोकप्रिय सरकार है। हमें सागर की नगर सरकार भी भारतीय जनता पार्टी की ही चुनना चाहिए ताकि ट्रिपल इंजन के सिस्टम से सागर के विकास का मार्ग हमेशा प्रशस्त रहे। नगर निगम के पास विकास के लिए पैसा केन्द्र व राज्य सरकारों से ही आता है। यदि यहां दुर्भाग्य से कोई और चुनकर आता है तब सागर का विकास रूक जाएगा। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह बात सागर में आयोजित विभिन्न वार्डों के हितग्राही सम्मेलनों में कही है। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकारें ही विकास करतीं हैं। इसलिए पूरे देश में भाजपा ही जीतती जा रही है। कमलनाथ की सरकार हमने देखी उन्होंने चुनाव में जितने वायदे किए उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। सागर का विकास हमेशा भाजपा ही करती आई है और आगे भी करेगी। उन्होंने कहा कि गरीबों के कल्याण की सारी योजनाएं केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की शिवराज सिंह जी की सरकार की हैं। कोरोनाकाल में फ्री वेक्सिनेशन एक ऐतिहासिक काम था जिसमें जनता का एक रूपया भी खर्च नहीं हुआ। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, पीएम आवास, संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, तीर्थदर्शन योजना, स्ट्रीट वेंडर योजना और स्व सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण की योजनाएं ये सब भाजपा की ही देन हैं। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि नारी शक्ति से मेरा निवेदन है कि सभी बहनें अपने-अपने हाथों में मंेहदी से कमल का चित्र बनाएं और सबके घरों में जाकर भी मेंहदी से कमल का निशान बहनों के हाथों पर बनवाएं। मतदान के लिए जब जाएं, तो यह संदेश सभी तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सागर के किसी भी वार्ड में विकास कार्याें के लिए राशि का अभाव मैं नहीं होने दूंगा यह मैं वचन देकर जा रहा हूं। 

     गोपालगंज के भाजपा पार्षद प्रत्याशी रूपेश यादव के नेतृत्व में साठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। जिनका मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि मेरे छात्र जीवन का अधिकांश समय भाई सुशील तिवारी के साथ गोपालगंज में ही गुजरा है और यहां के आसपास वार्डों से भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी ऐसा मेरा विश्वास है। गोपालगंज वार्ड, सिविल लाईन वार्ड के संयुक्त हितग्राही सम्मेलन में भाजपा पार्षद प्रत्याशी गीता गौरीशंकर दक्ष, डा. सुशील तिवारी, अजय परमार अनिल जैन नैनधरा, संजय द्विवेदी, डा. सुखदेव मिश्र, डा. अनिल तिवारी, महेश जैन, डा. राजू सेन, कमलेश बघेल, हितग्राही सम्मेलन प्रभारी अर्पित पाण्डेय, मण्डल अध्यक्ष मनीष चैबे सहित बहुत से गणमान्य नागरिक और हितग्राहीगण उपस्थित थे। 
     मोहननगर वार्ड के हितग्राही सम्मेलन को नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह तथा विधायक शैलेन्द्र जैन ने संबोधित किया जिनके समक्ष पूर्व पार्षद कंचन श्यामू गुप्ता के जेठ संजय गुप्ता ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भाजपा का गमछा पहनाकर संजय गुप्ता का पार्टी में स्वागत किया। मंत्री भूपेन्द्र सिंह व विधायक शैलेन्द्र जैन ने मोहननगर वार्ड के भाजपा पार्षद प्रत्याशी वीरेन्द्र सोनी वीरू को पार्षद के रूप में चुनने की वार्डवासियों की अपील की और वार्ड के सारे विकास कार्याें को पूरा करने की गारंटी दी। मोहन नगर वार्ड के बुजुर्गों ने सम्मेलन में आकर मंत्री भूपेन्द्र सिंह से मुलाकात की और अपना आशीर्वाद भाजपा के लिए प्रदान किया। 

     इस कार्यक्रम में भाजपा पार्षद प्रत्याशी वीरेन्द्र सोनी वीरू, नरेन्द्र साहू, पूर्व पार्षद महेश सोनी, अशोक सोनी बरेला, विनोद सेन, जय सोनी, संजय मुखिया, रमाकांत सोनी, मिंटू सोनी, मुकेश सोनी, मोहन सोनी, धर्मेन्द्र सोनी, देवेन्द्र नानौरिया, नरेन्द्र सोनी जबलपुर वाले, सुरेश खलीफा, अनुभव रिछारिया, द्वारका प्रसाद नानौरिया, परमानंद सोनी, रज्जू ताम्रकार, रघुवीर सोनी, सुरेश सोनी, अर्पित मिश्रा, सिद्धार्थ पण्डा, राजकुमार नामदेव, दिनेश ताम्रकार सहित बड़ी संख्या में विक्रम सोनी, अर्पित पाण्डेय एवं जगन्नाथ गुरैया उपस्थित थे।
भगत सिंह वार्ड के हितग्राही सम्मेलन में भाजपा पार्षद प्रत्याशी विनोद तिवारी को एक बार फिर से नगर निगम परिषद में पहुंचाने की विनम्र अपील मंत्री भूपेन्द्र सिंह व विधायक शैलेन्द्र जैन ने उपस्थित विशाल जन समूह से की। कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और उनके लाभ के विषय में विस्तृत जानकारी दी और बताया कि वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद तिवारी की नगर निगम परिषद में उपस्थिति विगत कई दशकों से सुनिश्चित रही है और उन्होंने नगर निगम के अध्यक्ष पद को भी सुशोभित किया है। उनका चुना जाना ही भगत सिंह वार्ड के विकास की गारंटी है और वार्ड के विकास के लिए राशि देने की गारंटी मैं विभागीय मंत्री होने के नाते दे रहा हूं। 

     भगतसिंह वार्ड के हितग्राही सम्मेलन में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, श्रीमती संध्या भार्गव, रामकुमार साहू, रनवीर ठाकुर, श्रीमती ज्योति दुबे, राजेन्द्र श्रीवास्तव, यश अग्रवाल, रीतेश मिश्रा, वार्ड प्रभारी राजकुमार धनोरा, अर्पित पाण्डेय, श्याम तिवारी, लक्ष्मण सिंह, अतुल नेमा, रणधीर सिंह ठाकुर, वारिज तिवारी, नीलम अहिरवार, अतुल श्रीवास्तव, संदीप सोनी, कुलदीप सोनी, सुरेन्द्र महरोलिया, अनुज साहू, अनिता कृष्णकुमार चैबे, बसंत पाण्डेय, अमित वैशाखिया, प्रमोद भारद्वाज, सतीश जैन, हाजी जी, अनुराग पाराशर, प्रांजुल पाराशर सहित बड़ी संख्या में हितग्राही एवं वार्डवासी उपस्थित थे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने हितग्राहियों एवं वार्डवासियों पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन किया। 


गोपालगंज वार्ड में 60 कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल

 गोपाल गज वार्ड के भाजपा प्रत्याशी रूपेश यादव के नेतृत्व में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष 60 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा की सदस्यता लें ली है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हितग्राही सम्मेलन के दौरान इन सभी नवागत कार्यकर्ताओं को भाजपा का कमल निशान वाला गमछा पहना कर इन सभी का पार्टी में स्वागत किया। 
     भाजपा की सदस्यता लेने वालों में रिंकू चैरसिया, मिलन जैन, हनीफ, अब्दुल खलील, सुंदर रजक, देवेन्द्र रैकवार, सुन्नु चैरसिया, पवन यादव, अक्षय दुबे, आरिफ खान, लल्ला श्रीवास्तव, राहुल श्रीवास्तव, सोनू श्रीवास्तव, हरीश अहिरवार, रमेश अहिरवार, गज्जू अहिरवार, अन्नू रजक, कम्मू अहिरवार, छोटा राजेश अहिरवार, बब्लू पटैल, सिंधी सुखलाल, नरेश यादव, सत्तार भाईजान, अभिषेक चैधरी, मदन रैकवार, अंजार भाईजान, जाकिर भाईजान, सज्जी पवार, सुरेन्द्र पवार, निर्मल जैन, गुड्डा डायमंड, गोलू पटैल, संजय रजक, रामजी यादव, संजय साहू, अंकित रिछारिया, मुरलीधर अहिरवार, नवीन सेन, संतोष ठाकुर, राकेश शर्मा, कमलेश रैकवार, महेश खडड्र, रवि पटैल, गोविंद रैकवार, मरियमवानो, विजेता श्रीवास्तव, श्वेता श्रीवास्तव, बेबी रजक, उपमा श्रीवास्तव संध्या तिवारी सहित अनेक लोग शामिल हैं। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि पूरे देश में भाजपा की विकास परक नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित होकर अच्छे लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश भर में सफाए की ओर है।


                                                       

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive