तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सीएम राइज स्कूल में निजी स्कूलों से अच्छी शिक्षा दी जाएगी : मंत्री गोविंद राजपूत ▪️ 33 करोड़ रुपए से बनेगा भवन

सीएम राइज स्कूल में निजी स्कूलों से अच्छी शिक्षा दी जाएगी : मंत्री गोविंद राजपूत
 ▪️ 33 करोड़ रुपए से बनेगा भवन



सागर,30 जनवरी 2023. 
निजी स्कूलों से अच्छी शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियां भी की जाएंगी एवं सुरखी के साथ पूरे प्रदेश का विकास बोल रहा है इसके साथ ही सभी वर्गों के विकास के लिए मध्यप्रदेश सरकार कार्य कर रही है । उक्त विचार राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर विकासखंड में 33 करोड़ रुपए से अधिक की राशि से तैयार होने वाली सीएम राइज स्कूल के भवन के भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए ।
इस अवसर पर श्री धीरज सिंह राजपूत, श्री हरनाम सिंह सागोनी, श्री विजेंद्र सिंह ठाकुर, श्री राजू बडोनिया, श्री साहब सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण के उप संचालक श्री प्राचीश जैन, डॉ आशुतोष गोस्वामी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री शालिग्राम मिश्रा, तहसीलदार श्री निर्मल सिंह राठौर, विकास खंड शिक्षा अधिकारी श्री जीएस अहिरवार, श्री सुनील दांगी, उप महाप्रबंधक मध्यप्रदेश भवन विकास निगम सहित अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक प्राचार्य शिक्षक छात्र-छात्राएं उपस्थित थे ।


 परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि जैसीनगर की सीएम राइज स्कूल में भी निजी स्कूलों से भी अच्छी तैयार की जाएगी। जिसमें शिक्षा के साथ-साथ सर्वांगीण विकास करने के लिए समस्त सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।


मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि विकास यात्रा में ग्रामीण क्षेत्र की अन्य समस्याओं का निराकरण भी किया जाएगा। साथ ही कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली छात्राओं के लिए 1000 रू. मंच के माध्यम से प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किए जाएंगे।
पढ़े : दांगी क्षत्रिय समाज ने राजकुमार धनोरा की गिरफ्तारी के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर अत्यंत पिछड़ा हुआ क्षेत्र था। किंतु मध्यप्रदेश सरकार ने जैसीनगर में विकास के रास्ते खोले। जैसीनगर में बड़े-बड़े भवन, स्कूल, कॉलेज स्टेडियम इन सबको मिलाकर विकास कर रहे हैं। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि आज शिक्षा के मंदिर के भूमि पूजन में छात्र-छात्राओं के साथ उनके अभिभावक साक्षी बने हैं।
 

 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मंत्री कप क्रिकेट प्रतियोगिता में 700 से अधिक टीमें क्रिकेट मैच खेल रही हैं जो कि मध्यप्रदेश के इतिहास में सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आने वाली अप्रैल माह में बागेश्वर धाम श्री धीरेंद्र शास्त्री की कथा आयोजित की जाएगी जिसका सभी धर्म प्रेमी लाभ प्राप्त करें ।


जैसीनगर में बनने वाली सीएम राइज स्कूल में 62 क्लासरूम तैयार किए जाएंगे। जिसमें 2100 से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में मल्टीपरपज हॉल एवं सभी विषयों की प्रयोगशाला, पुस्तकालय सर्वांगीण विकास के लिए खेल सुविधाएं एवं बच्चों की आने जाने के लिए निःशुल्क बसों की व्यवस्था भी की जाएगी। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक श्री अजय मिश्रा ने किया जबकि आभार विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री जे.एस. अहिरवार ने माना।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive