बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विरागोदय तीर्थ में पथरिया में आचार्य श्री के सानिध्य में आयोजित हुआ युवा सम्मेलन

विरागोदय तीर्थ में पथरिया में आचार्य श्री के सानिध्य में आयोजित हुआ युवा सम्मेलन

सागर/विरागोदय तीर्थ पथरिया में पूज्य आचार्य श्री विराग सागर जी महाराज के सानिध्य एवं पूज्य मुनि श्री विरंजन सागर जी महाराज के ससंघ निर्देशन में युवा-सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें सागर नगर विधायक शैलेन्द्र जैन मुख्य अतिथि,भाजपा, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नेहा बग्गा ,पथरिया विधायक राम बाई परिहार ,पूर्व विधायक लखन पटेल,युवा नेता सिद्धार्थ मलैया अतिथि के रूप में उपस्थित थे।कार्यक्रम को विधायक शैलेंद्र जैन ने संबोधित करते हुए कहा की ये युवा सम्मेलन करने के पीछे एक ऐसी युवा शक्ति, एक ऐसे युवा मस्तिष्क ने जन्म लिया जो परमपूज्य महाराज जी के पास उपस्थित है। जैन समाज की जितनी शक्ति है, अलग नहीं हो सकती। अधिवक्ताओं के रुप में अलग अलग विधाओ में काम करने वाले लोगों का एकत्रीकरण और पूरी समाज को एकत्रित करने का जो काम किया है, उनके लिये मैं परमपूज्यनीय महाराज को सागर की समस्त दिगम्बर जैन समाज की ओर से बहुत बहुत साधुवाद देना हूँ। 
इस समय पूरे विश्व में सबसे अधिक युवाओं का देश जो है वह भारतवर्ष है। जब भारतवर्ष सबसे अधिक युवाओं का देश है तो इस नाते आज भारत पूरी दुनिया का नेृतत्व करने की क्षमता रखता है और ये एक बार नही अनेको बार भारत ने पूरी दुनिया को दिखा दिया है। आज अगर पूरी दुनिया में महत्वपूर्ण स्थानों पर अगर कोई एक गौरव विराजमान है तो वह भारत देश का युवा है। यूनाइटेट किंगडम में भारतवंशी ऋषी सुनक जी ने वहाँ  प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण पद का निर्वाहन करके भारत के युवाओं का मान सम्मान गौरव बढाया। आज मै युवा शक्ति से आव्हान करना चाहता हूॅ कि युवा शक्ति चाहे तो क्या नही कर सकती। युवाओं की शक्ति वह शक्ति है जो नामुमकिन को मुमकीन कर सकती है। बस युवाओं मे कुछ करने की तमन्ना है और विश्वास होना चाहिये। सागर में लगभग सवा करोड गणेश जी की प्रतिमाएं विराजमान होती है, सभी गणेश कमेटी के जो अध्यक्ष थे वे 25 से 35 वर्ष के युवा थे एवं विभिन्न आयोजन समिति के लोग 35 से 40 वर्ष के थे और आप देखते होगे जब साधु संत विहार करने निकलते है। तब उनके साथ और कोई शक्ति नहीं युवा शक्ति ही होती है, जो उनके विहार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आज इस अवसर पर आचार्य जी के आदेश पर हम सबको यहां एकत्रित होने का अवसर मिला। मैं आचार्य श्री के चरणों में बारम्बार प्रमाण करता हूॅ। 
कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया एवं प्रदेश प्रवक्ता नेहा बग्गा ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से युवा नेता शिशिर बड़कुल,प्रासुख जैन, श्रीकांत जैन, रानी पराग बजाज,निर्मल जैन घुवारा,सुनील समैया उपस्थित थे।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive