बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में कोरोना पाजिटिव की टिकटाक कहानी, वीडियो से पहचाने गए छह लड़के ,पुलिस की सलाह लॉक डाऊन में ऐसी हरकतें नही करें, होंगी कार्यवाई

सागर में कोरोना पाजिटिव की टिकटाक कहानी, वीडियो से पहचाने गए  छह लड़के ,पुलिस की सलाह लॉक डाऊन में ऐसी हरकतें नही  करें, होंगी कार्यवाई

★ सागर के दोनो पाजिटिव मरीज टिकटाक शौकीन, एक दूसरे के दोस्त साथ मे बनाये  थे टिकटाक वीडियो,
★ टिकटाक के जरिये कर रही ट्रेवल हिस्ट्री पता,लॉक डाऊन में बने वीडियो पर होंगी कार्यवाई

#COVID19_SAGAR

सागर। सागर में दूसरा कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कम्प मंच गया है। दरअसल टिकटाक वीडियो  फेम पहले मरीज की कांटेक्ट और  ट्रेवल हिस्ट्री का पता नही चला है। इसके टिकटाक से भी प्रशासन परेशान हुआ। अब दूसरा मरीज मिलने से भी टिकटाक मुसीबत बन गया।दूसरे कोरोना पाजिटिव मरीज भी टिकटाक पर एक्टिव था। पहले और दूसरे दोनो आपस मे  दोस्त है। दोनो ने साथ मे भी  वीडियो बनाये है। ये टिकटाक लॉक डाऊन के दौरान  बने है। 

पढ़े : सागर  में नगर निगम,केंट क्षेत्र और मकरोनिया में 21 अप्रैल तक टोटल लॉक डाऊन
प्रशासन  ने सैकड़ो टिकटाक वीडियो को खागलने के बाद छह लोगों को परीक्षण कर प्री आईसोलेट कर दिया गया है।। इसके साथ ही पुलिस ने अपील की है कि लॉक डाऊन में घर पर ही रहे ऐसी गतिविधियों में  घर से बाहर न निकले। सागर के कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी सहित स्वास्थ्य अमला कण्टेन्मेंट क्षेत्र में सतत निगरानी और स्क्रीनिग का काम कर रहा है। प्रशसन ने  19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक के लिए टोटल लॉक डाऊन दूसरे मरीज के मिलने के बाद घोषित कर दिया है।

एक हफ्ते में मिले दो पाजिटिव मरीज

सम्भागीय मुख्यालय सागर में 10 अप्रैल को पहला कोरोना पाजिटिव मरीज सागर के कृष्ण गंज वार्ड में  निकला था। जिसको टिकटाक वीडियो बनाने का शौकीन था। जिसने पहले मास्क का मजाक उड़ाया था उसे ही पाजिटिव निकला था। उसके वीडियो भी जमकर वायरल हुई। प्रशासन भी इनके जरिए ट्रेवल हिस्ट्री पता कर रही है। कल 18 अप्रैल को इसी के  दोस्त को पाजिटिव निकला। इसे 17 अप्रैल को  बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में भर्ती  कराया गया था। इसके भी टिकटाक वीडियो मिले। जिसमे वह पहले मरीज और कुछ दोस्तों के साथ दिखा। कन्टेनमनेट क्षेत्र में नए सिरे से अब कवायद हो रही है। पहले मरीज के चलते बने कन्टेनमेट क्षेत्र में मील दूसरे मरीज के मिलने से प्रसाशन ने अपनी गतिविधियां और अधिक बढ़ा दी है

पढ़े : कोरोना वारियर्स: पहले पुलिस ड्यूटी फिर शादी, सागर में पदस्थ सब इंस्पेक्टर ज्योति ने टाली शादी

लॉक डाऊन में ऐसी हरकतें खतरनाक : एसपी अमित सांघी

पुलिस अधीक्षक अमित सांघि ने बताया तीनबत्ती न्यूज़ को बताया  कि  पाजिटिव  मिले दोनों  मरीज दोस्त है । साथ मे भी टिकटाक वीडियो बनाये है। इनके आधार पर ऐसे छह लड़के टिकटाक के आधार पर चिन्हित कर उनको प्री  आयसोलेट और गाईड लाइन के मुताबिक वैधानिक कार्यवाहि की गई है।  
उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे भी वीडियो  मिले जो लॉक डाऊन के दौरान बने है।  इनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।  मेरी यह सलाह है कि लॉक डाऊन के दौरान घर पर ही रहे ऐसे कोई हरकत न करे जिससे  खुद को और दूसरों को परेशानी का सामना करना पड़े। चूंकि इनमे ऐसी हरकतें हुई है। 
उधर बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेक्ज के डीन के अनुसार  17 अप्रैल को भर्ती युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। उसका इलाज किया जा रहा है। उसकी हालत सामान्य है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive