बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर के कंटेनमेंट एरिया में डोर टू डोर खाद्य सामग्री , साफ-सफाई सेनेटाजेशन जारी और ड्रोन से निगरानी

सागर के कंटेनमेंट एरिया में डोर टू डोर खाद्य सामग्री , साफ-सफाई सेनेटाजेशन जारी और ड्रोन से निगरानी

सागर .। कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु शहर के कंटेनमेंट एरिया में जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार के मार्गदर्शन में नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय कमल खरे के द्वारा चलित वाहन द्वारा डोर टू डोर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।
 डॉक्टर खरे ने बताया कि कंटेनमेंट एरिया में कुल 15  किराना दुकानों से  होम डिलीवरी कराई जा रही है । सांची दुग्ध संघ की  मुख्य कार्यपालन अधिकारी एमके मिश्रा के मार्गदर्शन में सांची दुग्ध संघ द्वारा  दूध के पैकेट मुख्य दरवाजों पर उपलब्ध करवाया गया। कंटेनमेंट एरिया के मुख्य गेट से ही सफाई कराई गई और सभी कार्य करने के पूर्व कंटेनमेंट एरिया में लाउडस्पीकर से प्रचार प्रसार किया जाता है कि सोशल डिस्टेंस के साथ दूध एवं अन्य सामग्री प्राप्त करें। श्री आरपी अहिरवार ने बताया कि  सब्जी की थोक विक्रेता मोहम्मद उस्मान खान  द्वारा  7 प्रकार की सब्जी पैकेट में बंद करके  50 रूपये  में  उपलब्ध कराई जा रही है । जिनका मोबाइल नंबर  975433713 पर संपर्क किया जा सकता है ।

पढ़े : सागर नगर निगम ,केंट और मकरोनिया में टोटल लॉक डाऊन 3 मई तक, किराना दुकानों से सिर्फ होंम डिलेवरी, वार्ड में ही खरीदना होगा सामान ,कटरा क्षेत्र मेजारी रहेगा प्रतिबंध
नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि  जिला प्रशासन के निर्देश पर  नगर निगम द्वारा गरीब, निर्धन बेसहारा, व्यक्तियों को 8 किलो गेहूं, 2 किलो चावल के पैकेट  निःशुल्क प्रदान किए जा रहे हैं। समस्त कार्यों में समस्त निर्देशों का पालन भी सुनिश्चित कराया जा रहा है साथ ही समझाइश दी जा रही है। सोशल डिस्टेंस का पालन कर अपने अपने घर में ही रहे और जिला प्रशासन के आदेश का पालन करें। शुक्रवार को राशन उक्त समस्त कार्रवाई जिला प्रशासन के निर्देश पर कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट  पवन बारिया, नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय कमल खरे, सीएसपी  प्रजापति सहित निगम स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। 
सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि  के कण्टेन्मेंट एरिया के कृष्णगंज एवं लाजपतपुरा वार्ड मे क्रमशः 110 एवं 90 लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 8 किलो गेहूं व 2 किलो चावल निःशुल्क वितरित किया गया  ।

पढ़े : राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर भारत शासन द्वारा सागर जिले की दो ग्राम पंचायतें होंगी पुरस्कृत

कंटेनमेंट एरिया की ड्रोन कैमरे से लगातार निगरानी
सागर । कम्टेन्मेंट  एरिया कृष्णगंज वार्ड एवं अन्य वार्डों की ड्रोन कैमरा से निरंतर निगरानी की जा रही है। जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा लगातार ड्रोन कैमरे से निगरानी कराई जा रही है और क्षेत्र में यदि कोई भी व्यक्ति घर के बाहर दिखाई देता है तो उन पर तत्काल पुलिस कार्रवाई कर रही है 
साफ-सफाई, सैनेटाईजेशन एवं दवाई छिड़काव कार्य में व्यस्त निगम कर्मचारी
सागर । एक ओर जहॉ स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी और जिला प्रशासन कोरोना के खिलाफ कार्यवाही में जहां अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, वहीं सफाई मित्र भी अपनी ड्यूटी में पूरी लगन से मुस्तैद हैं। ऐसे ही एक सफाई मित्र नगर निगम के कर्मचारी जोन क्रमांक-02 प्रभारी श्री रज्जन करोसिया हैं। वैसे तो श्री करोसिया को नगर  निगम में कार्य करते हुए 30 वर्ष हो गए हैं और उन्हांेने हमेशा से ही पूरी ईमानदारी से  कार्य किया है, परंतु उनके नौकरी के दौरान यह पहला मौका है। जब वे अत्याधिक जिम्मेदारी व सावधानी से कार्य करते हुए गौरांवित महसूस कर रहे  हैं। वे  प्रातः 06.30  बजे से अपने-अपने वार्ड में साफ-सफाई, सैनेटाईजेशन, दवाई  छिड़काव कार्य करवाने में लग  जाते।
उन्होंने बताया कि जब भी कंटोन्मेंट क्षेत्र में शासकीय कार्य से निकलते हैं तो  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो करते ही हैं और यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क का मिल  जाता है तो तत्काल ही उस व्यक्ति को मास्क लगाने के बारे में कहते हैं व यह भी देखते हैं कि लोग सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन करें।
---------------------------- 

www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive