बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर भारत शासन द्वारा सागर जिले की दो ग्राम पंचायतें होंगी पुरस्कृत


राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर भारत शासन द्वारा सागर जिले की दो ग्राम पंचायतें होंगी पुरस्कृत


सागर ।  पंचायत दिवस पर भारत सरकार द्वारा सागर जिले की दो ग्राम पंचायतों को पुरूस्कृत किया गया है। जिला पंचायत के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेष में अलग-अलग श्रेणियों में 03 ग्राम पंचायतों को अवार्ड हेतु चयनित किया गया है।  जिसमें 02 ग्राम पंचायतों सागर जिले की हैं। सागर जिले की बिनेका ग्राम पंचायत जनपद पंचायत बण्डा को ग्राम पंचायत विकास योजना (जीपीडीपी) हेतु एवं ग्राम पंचायत सरखेड़ा जनपद पंचायत देवरी को नानाजी देषमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कृत से सम्मानित किया गया है। इस पर कलेक्टर प्रीति मैथिल और जिला पंचायत के सीईओ इच्छित गढ़पाले ने शुभकामनाएं दी है। 

जिला पंचायत के सीईओ इच्छित गढ़पाले ने बताया कि  जीपीडीपी में चयनित बिनेका ग्राम पंचायत को 5 लाख रू. एवं नानाजी देषमुख अवार्ड में सरखेड़ा ग्राम पंचायत को 10 लाख रू. प्रदाय किये जायेंगे। राष्ट्रीय स्तर पर इनका चयन होता है । पूर्ण पारदर्शिता रहती है । पुरस्कार मिलने से अन्य पंचायतों का उत्साह बेहतर कार्यो के लिए बढ़ता है । यह एक बड़ी उपलब्धि है। 

पढ़े : कोटा में फसे सागर के 79 छात्र-छात्राएं घर लौटे,  लॉक डाऊन में बढ़ने लगा था डिप्रेशन,14 दिन रहेंगे  होम कवारेन्टीन
 https://www.teenbattinews.com/2020/04/79-14.html


नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरुस्कार से सम्मानित होगी ग्राम पंचायत सरखेडा 

राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरुस्कार  के लिये भारत के सभी राज्यो मै से 27 पंचायत चुनी गई  जिसमे  मध्यप्रदेश मै मात्र सागर जिले की  देवरी जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली  ग्राम पंचायत सरखेडा को चुना गया  ।यह  भारत के  सभी राज्यो से 27 चुनी हुई प्रथम स्थान पर आयी पंचायतो को दिल्ली मै लाकडाउन के खत्म होने के बाद  पुरूस्कार से पंचायतो को सम्मानित किया जायेगा।   सागर जिले की देवरी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत सरखेडा को जो इतनी बड़ी उपलब्धी प्राप्त हुई है कि मध्य प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर पर ग्राम पंचायत सरखेडा व देवरी क्षेत्र का नाम रोशन हुआ। 

बढ़ी उपलब्धि है देवरी के लिए: पूर्व मंत्री हर्ष यादव


इस सम्बंध में देवरी विधायक व पूर्व मंत्री हर्ष यादव का कहना है स्व राजीव गांधी ने पंचायती राज की अवधारणा को पूरे देश मे सब्से पहले एमपी में तत्कालीन सीईन दिग्विजय सिंह ने लागू किया था। आज सभी के प्रयासों से सफलता मिली है। मुझे उम्मीद है सभी पंचायतें बेहतर कार्य कर इस श्रेणी में आएंगी।
देवरी जनपद के  सीईओ हेमेन्द्र गोविल  का कहना है कि  हर साल राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर इनका चयन होता है और पुरस्कार मिलता है। । हमारा प्रयास है सभी की  मेहनत का नतीजा है
 सरखेड़ा के सरपंच लखन सिंह और सचिव लक्ष्मी कांत दुबे ने कहा कि हम सब मिलकर और बढ़िया कार्य करेंगे। ताकि पंचय को विकास की गति मिल सके। 

35 सौ बीडी मजदूर परिवारों को पहुचाया राशन ,करीब साढ़े चार लाख रुपये का,पिम्पलापुरे परिवार ने
 https://www.teenbattinews.com/2020/04/35.html


जनपद पंचायत बण्डा की बिनेका ग्राम पंचायत का ग्राम पंचायत विकास योजना में चयन


सागर जिले की जनपद पंचायत बण्डा की बिनेका ग्राम पंचायत का ग्राम पंचायत विकास योजना में चयन हुआ है । इसके तहत पाँच  लाख  रुपये का पुरस्कार मिलेगा। 
जनपद पंचायत बण्डा के सीईओ सुरेंद्र खरे  ने बताया कि  बेहतर कामो पर चयन हुआ है।  इस ग्राम में साफ सफाई,आवागमन ,शिक्षा सहित अन्य दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्य किये जा रहे थे । जिसके लिए यह पुरस्कार मिला। 
बिनेका  पंचायत की सरपंच दमयंती साहू और र सचिव राज वीर सिंह ने सभी के सहयोग से मिली उपलब्धि के लिए आभार जताया है।

---------------------------- 

www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive