SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 20 मई 2020

सांसद के लंगर का समापन, 9 दिन की प्रवासी मजदूरो की सेवा

सांसद के लंगर का समापन, 9 दिन की प्रवासी मजदूरो की सेवा

सागर। पूरे देश में लाकडाउन के चलते उद्योग धंधे बंद होने के कारण श्रमिक वर्ग पलायन कर अपने गांव वापस जा रहे है । केंद्र एवं राज्य सरकार ने श्रमिकों के लिए विशेष ट्रेनों एवं बसों की व्यवस्था की परंतु बड़ी संख्या में श्रमिक वर्ग अपने-अपने साधन से सड़क मार्ग से पलायन कर रहे है । लंबी दूरी से पलायन कर रहे श्रमिकों के दर्द को समझते हुए स्थानीय सांसद राज बहादुर सिंह ने 12 मई से बहेरियाफोरलाइन पर  नौ दिन से लंगर का संचालन कर रहे है । भोजन एवं पेय पदार्थों द्वारा श्रमिक-राहगीरों को भोजन उपलब्ध कराने का पुण्य कार्य, कार्यकर्ताओं के सहयोग से पूरा किया जा रहा । आज इसका समापन हो गया।

पढ़े : सागर में कोरोना का कहर जारी , तीन  नए मरीज मिले,संख्या बढ़कर 45
केंट बोर्ड के भाजपा पार्षद की मौत, नर्सिंग स्टाफ भी हुआ संक्रमित

सांसद राजबहादुर सिंह  ने कहा कि ऐसे संकटकाल में सामाजिक दायित्वों को पूरा करने हेतु हमने सेवा कार्य का संकल्प लिया और लंगर के माध्यम से राहगीरों को यथासंभव भोजन-पानी की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली और सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रमिकों को भोजन कराने का कार्य संपन्न किया। 
उन्होंने कहा कि आज पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का जन्मदिन है और विगत अनेक वर्षों से हम सभी कार्यकर्तागण उनके जन्मदिन पर अपना रक्तदान कर सेवा कार्य के माध्यम से जन्मदिन मनाने का कार्य करते आए हैं, परंतु इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते  भूपेंद्र सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं से श्रमिकों की सेवा कर जन्मदिनमनाने का आग्रह किया था और आज उनके जन्मदिन के अवसर पर ऐसा महसूस किया है कि जिस तरह हम रक्त शिविर द्वारा रक्तदान के माध्यम से मरीजों को जिंदगी देकर जो सुकून प्राप्त करते थे वैसा ही सुकून हमें
पलायन कर रहे श्रमिक जन को भोजन कराने से प्राप्त हुआ है । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


गृहस्थ संत श्री देव प्रभाकर शास्त्री "दद्दा" जी का आकस्मिक देहांत होने से आज लंगर की शुरुआत में "दद्दाजी" के चित्र पर कार्यकर्ताओं द्वाराश्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।
लंगर की व्यवस्था में सांसद राजबहादुर सिंह  के सजग टीम में राजाराम सैनी, राजेश सैनी,शैलू जैन, गुड्डू चौबे,गुड्डन शुक्ला, नदीम बाबा,नरेश बाल्मिकी, भूपेन्द्र, शुभम् सागर, मन्नू कक्का, डा.अंशुल सिंह,कविंद्र राय, सचिन दुबे, प्रभात चौबे, आदेश जैन, निकेश , प्रसन्न तिवारी, विशाल खरे, अवधशरण शांडिल्य, जयकुमार जैन, भूपेंद्र सिंह राजपूत बेरसला, योगेश सिंह राजपूत, अमित सिंह रुसल्ला सहित प्रबुद्धजनों का व्यवस्थाओं में सहयोग रहा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive