मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

शनिवार, 23 मई 2020

सागर: आठ नए कोरोना पाजिटिव मिले, संख्या 74, हॉट स्पॉट सदर में बजाते है घण्टा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दरवाजे पर

सागर: आठ नए कोरोना पाजिटिव मिले, संख्या 74, हॉट स्पॉट सदर में बजाते है घण्टा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दरवाजे पर

सागर।( तीनबत्ती न्यूज ) ।सागर जिले में कोरोना वायरस तेजी से  पैर पसार रहा है। आज रात में आई सेम्पल रिपोर्ट में आठ नए पाजिटिव मिले  है । इस तरह आंकड़ा बढ़कर 74 हो गया है। उधर प्रशासन कनेटेन्मेंट क्षेत्रो में लगातार स्क्रीनिग ,सेनेटाईजशन आदि करा रहा है। बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन ने आठ नए मरीजो की जानकारी दी।
नए मरीजो में सदर क्षेत्र के चार लोग शामिल है।जो सदर के संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये थे। उधर गढाकोटा के ग्राम रोन में तीन गुड़गांव से आये तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। एक मरीज विठ्ठल नगर मढिया का पाजिटिव मिला है। इस तरह संख्या जिले में 74 हो चुकी है।  जिले में अभी तक तीन मरीजो की मौत और आठ मरीज डिस्चार्ज हुए है। इंदौर से भागकर आई कोरोना पाजिटिव युवती का सागर में  में इलाज जारी  है। 

पढ़े : कोरोना की रोकथाम में लापरवाह जनपद पंचायत सीईओ निलंबित
सागर कमिश्नर  की कार्यवाई

हॉट स्पॉट सदर में स्वास्थ्य सर्वे टीम घर पर पहुंचकर  बजाती है घण्टा

सदर -केंट इलाका अब हॉट स्पॉट बन चुका है।  करीब तीन दर्जन मरीज यहां मिल चुके है। रोजाना यहां संख्या बढ़ती जा रही है। केंट और जिला प्रशासन संकमण को फैलने से रोकने में लगातार कोशिशे कर रहे है। यहां के एक पार्षद की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। 
केटेनमेंट क्षेत्र सदर में स्वास्थ्य सर्वे की टीम को जिला प्रशासन के निर्देश पर मन्दिर/स्कूलो में बजाई जाने वाला  घण्टा उपलब्ध कराया है। जिससे दल द्वारा व्यक्तियों के घर पर पहुंचकर घंटी बजाई जा रही है। जिससे संबंधित व्यक्ति अपने घर के दरवाजे पर आए एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराए। नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार ने बताया कि दल को घंटी इसलिए प्रदान की गई है कि दल द्वारा किसी भी व्यक्ति का स्पष्ट ना हो और स्वास्थ परीक्षण आसानी से किया जा सके।

पढ़े : सागर : डस्टर कार में अचानक लगी आग ,जलकर खाक

खुरई के शिवाजी वार्ड में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सर्वे

सागर की  खुरई तहसील की शिवाजी वार्ड  में सीएमएचओ डॉ एम एस सागर के निर्देश पर शिवाजी वार्ड में सर्वे कार्य प्रारंभ किया गया । स्वास्थ्य सर्वे टीम वार्ड के घर घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है ।शिवाजी वार्ड में कोरोनावायरस पीड़ित व्यक्ति मिलने के पश्चात कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर एसडीएम मनोज चैरसिया, तहसीलदार संजय जैन,  बीएमओ शेखर श्रीवास्तव, एसडीओपी श्री एन के कोली ने क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाते हुए कार्रवाई प्रारंभ की । बीएमओ डॉ शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य सर्वे कराने के लिए डॉक्टर नितेश दुबे,  संदीप पटेल, पंकज कुर्मी के साथ सपना साहू, नीतू गुप्ता, अंजना अहिरवार, प्रियंका गोस्वामी, फेमीदा खान,  उर्मिला धनक, रेखा असाटी को शामिल किया गया है । उन्होंने बताया कि शिवाजी वार्ड में 282 घर हैं जिसमें 2700 के लगभग की आबादी है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


राजीव नगर वार्ड कंटेनमेंट क्षेत्र में निगम कमिष्नर ने वार्डवसियों को दी समझाईश
सागर के  राजीव नगर वार्ड कंटेनमेंट एरिया में वार्ड वसियों को नगर निगम कमिश्नर आर पी अहिरवार ने समझाईस दी।  नगर निगम कमिश्नर आर पी अहिरवार वार्ड वासियों से अपील की है कि वह घर पर ही रहें एवं लॉक डाउन का पूर्ण पालन करें। नगर निगम उपायुक्त डा प्रणय कमल खरे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया ने वार्ड वासियों से एवं कंटेनमेंट के रह वासियों से अपील की है कि वह एरिया से बाहरन न निकलें यदि समझाइश देने के बाद भी कोई व्यक्ति बाहर निकलते हैं तो तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा है कि जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करें एवं सहयोग करें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive