मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

गुरुवार, 21 मई 2020

सेवा दिवस के रूप में मनाया राजीव गांधी शहादत दिवस, सेवादल काँग्रेस ने

सेवा दिवस के रूप में मनाया राजीव गांधी शहादत दिवस, सेवादल काँग्रेस ने

सागर। भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री,,देश में कंप्यूटर व संचार क्राँति के जनक, युवा पीढ़ी के प्रेरणास्त्रोत, स्वर्गीय  श्री राजीव गाँधी जी को उनके शहीदी दिवस ( 21 मई ) पर भावभीनी श्रद्धाँजलि देकर सागर शहर सेवादल ने सेवा दिवस के रूप मे मनाया। इस मौके पर गांधी वादी नेता स्व विठ्ठल भाई पटेल की जन्म जयंती ओर उनको याद कर सभी ने नमन किया। 
कोरोना महामारी की मार झेल रहे संपूर्ण देश में जारी लाकडाउन के दौरान आज सेवादल ने सडकों पर फेरी लगाकर,छोटे-छोटे व्यवसाय कर अपना घर चलाने वालों के बामनखेडी और पंतनगर वार्ड के 20 परिवार की महिलाओं को राशन वितरण कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया।
सेवादल का उत्साहवर्धन करने जिला कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री रामकुमार पचौरी भी उपस्थित थे,उन्होने सेवादल के सेवा दिवस की तारीफ करते हुये कहां कि 21 वीं सदी के भारत , शिक्षित और समृद्ध भारत की कल्पना , तकनीक के जन सामान्य में उपयोग और पंचायत स्तर तक प्रशासन की भागीदारी पंचायती राज और मताधिकार की आयु सीमा 21 से 18 वर्ष कर किशोर वय को भी सरकार चुनने में भागीदार बनाया, पूरे देश में नवोदय विद्यालय खोल कर प्रतिभाओं की खोज और उन्हें कुशल व्यक्ति बनाने में सहयोग दिया 
और साथ ही साथ कोरोना से बचाव हेतु सावधानियों से भी इन महिलाओं को अवगत कराया। आज राशन के साथ-साथ सेनेटाइजर और मास्क भी वितरित किये गये। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : कुछ बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी

सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने बताया कि आज सेवादल को राशन से परिवारों की सेवा करते पूरे 55 दिन पूरे हो चुके है और करीब 900 परिवारों तक राहत पहुंचा चुके है। सेवादल के सभी सदस्यों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुय पूर्व प्रधानमंत्री और विठ्ठल भाई को श्रृदांजलि दी।
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,मुकुल शर्मा,मयंक तिवारी,जयदीप यादव,आकाश नामदेव,प्रवीण यादव ,आर्यन,नवीन,अंकुर यादव,मनु सोनी, रोहित यादव,हनी सोनी,ईशू तिवारी,निक्की यादव आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive