SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 22 मई 2020

सागर:बढ़ते कोरोना मरीज,खुलता बाजार,जीवन पटरी पर लाने की कोशिशें

सागर:बढ़ते कोरोना मरीज,खुलता बाजार,जीवन पटरी पर लाने की कोशिशें

सागर। कोरोना महामारी का कहर जारी है। पिछले एक हफ्ते में बढ़ी संख्यां ने रेड झोन के पास खड़ा कर दिया। दो महीने से लॉक डाऊन से घिरे लोगो को अब दुकाने खोलने के साथ अन्य गतिविधियां भी संचालित करने के आदेश हो गए। तो आज बाजारों में चहल पहल दिखी। लेकिन भय बरकरार था। सागर जिले में 58 मरीजो के आंकड़े के साथ ऐसा लोग जीवन को पटरी पर लाने की जद्दोजहद में दिखे। यह आंकड़ा बढ़ने वाला है।  ऐसे में सतर्कता ही संक्रमण से बचाएगी अन्यथा हाल बुरे होंगे। यह तय है। प्रशासन की सख्ती से घर मे बैठने की बजाय खुद ही सोशल डिस्टेंस और सुरक्षा का पालन करना बेहतर होगा। सागर  जिले में  मरीज बढ़ेंगे तो कण्टेन्मेंट क्षेत्र बढेंगे । ऐसे में कारोबार करना मुश्किल होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):

आंकड़ा बढ़कर हुआ 58

सागर जिले में इस समय संक्रमित मरीजों की संख्या 58 हो चुकी है। हालांकि बीएमसी के मुताबिक यह 57 है। इंदौर से भागकर आई युवती की  इंदौर में दर्ज संख्या होने के कारण यह कन्फ्यूजन बना रहता है। जिले में  5 मरीज स्वस्थ होकर के घर जा चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है। सदर  हाट स्पॉट झोन बनगया है। प्रशासन ने सदर को लेकर एक कोरोना नियंत्रण दल भी बनाया है। 

पढ़े : सागर:यूपी के मजदूरों को लेकर जा रही बस पलटी ,एक  दर्जन घायल*

व्यापारियों की जिम्मेदारी अहम

कोरोना संकमण को रोकने में अब व्यपारी/दुकानदार या जहा भी अनुमति प्राप्त गतिविधियां संचालित होंगी उनके जिम्मेदारों का दायित्व ज्यादा है। हरदम प्रशासन सोसल डिस्टेंस या नियमो का पालन नही करा पाएगा। व्यापारी संगठन चाहे तो एक दिन के अंतराल से अपनी दुकानें खोलना तय कर सकते है। ताकि भीड़ की समस्या पर नियंत्रण हो सके। 
आम तौर पर दुकानों का संचालन 55 -60 साल  से उम्र के ऊपर के लोगो के हाथ मे है। अब उनके बेटों या वैकल्पिक व्यवस्था के साथ इनको संचालित करना होगा। अन्यथा कोरोना वायरस आपकी दुकान पर बैठा है। शादी विवाह से लेकर म्रत्यु तक मे सावधानी की जरूरत है। सागर में ऐसे हादसे हुए है। बाहरी लोगों से संकमण  अब फैलने में देर नही लग रही है। सूचना देना जरूरी है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive