SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 19 मई 2020

सागर: डायल 108 का स्टॉफ है कोरोना वारियर,दो महीने से नही गया अपने घर


सागर : डायल 108 का स्टॉफ है कोरोना वारियर,दो महीने से नही गया अपने घर

सागर । कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिन-रात  बड़ रही है और जिन मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हो गई हो उन्हें आइसोलेशन केंद्र से कोवोड डेडीकेटेड बुंदेल्खंड मेडीकल कॉलेज के अस्पताल में पहुंचाया जाता है। साथ  ही  इस  संक्रमण से  संदिग्ध लोगों को उनके स्थान से आईसोलेशन केंद्र तक लाया जाता है । इस  कार्य को  डायल 108  एम्बूलेंस सेवा के  कर्मचारी बहुत ही  धैर्य एवं  सयंम के  साथ  करते हैं  । 

पढ़े : विधायक शेलेन्द्र जैन लगाएंगे ई-चौपाल,जनता से करेंगे संवाद*

कम्पनी के  सागर हेड  श्री तबरेज दाद  ने  बताया कि कोरोना का संक्रमण से अपने कर्मचारियों को बचाये रखने के लिए उन्हें जरूरी सुरक्षा उपकरण मसलन पीपीई किट, सैनेटाईजर और मास्क आदि प्रदान किए गए  हैं । डायल 108  ने दो  एम्बूलेंस केवल कोविड कार्य हेतु ही आरक्षित की हुई हैं । संक्रमित व्यक्ति को मेडीकल कॉलेज में  शिफ्ट करने के  बाद  पूरी एम्बूलेंस को  सैनेटाईज किया जाता है । यदि संदिग्ध व्यक्ति को  भी  आईसोलेशन वार्ड में  भर्ती कराना हो  तो  भी दिन  में  कई  बार  इन  एम्बूलेंस को  सैनेटाईज किया जाता है । जिला प्रशासन एवं  मेडीकल कॉलेज प्रशासन भी  लगातार इन  एम्बूलेंस की  जानकारी लेता रहता है व किसी भी  तरह  की  परेशाने होने पर  तुरंत ही  मदद  उपलब्ध कराता है  । अभी  तक 40 कोरोना से  संक्रमित मरीजों को बी.एम.सी.  में  शिफ्ट किया गया  है, 690  संदिग्ध व्यक्तियों को आईसोलेशन वार्ड में  भर्ती कराया गया  है तथा 390 कोरोना नेगेटिव व्यक्तियों को  आईसोलेशन केंद्र से  वापस उनके घर  तक पहुंचाया जाता है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

डायल 108  का  पैरा-मेडीकल स्टॉफ श्री राजभान सेन, श्री कमल  किशोर, श्री उमाशंकर नामदेव, श्री सौरभ जैन  एवं  पॉयलट स्टॉफ श्री शेख  अमजद, श्री पुषपेंद्र मिश्रा, श्री रोहित दुबे, श्री हरिओम प्रजापती कोरोना से  सम्बंधित कार्य को  कर  रहे  हैं  । यह स्टॉफ अपने घर से दूर  ही  रहता है और  इनके रहने व खाने आदि  का  इंतजाम टी.बी. अस्पताल के निकट वाले भवन में  किया गया  है । श्री दाद  ने  बताया कि  उनका यह  स्टॉफ पिछले 22  मार्च से घर  भी  नही  गया है, विडियो कॉलिंग के  जरिए परिवार के  सदस्यों बात  कर  लेते हैं  और  उनके परिवार को  यदि  कोई  आवश्यकता हो  तो वे  स्वयं मदद करने के  लइए  उपलब्ध  रहते हैं ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive