SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 19 मई 2020

सागर में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग जुटा है लोगो राशन पहुचाने में

सागर में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग जुटा है लोगो राशन पहुचाने में

सागर । कोविड 19 के लंबे लॉक डाऊन के दौरान 24 श्रेणियों की पात्रता वाले  उपभोक्ताओं के साथ ही  बिना कार्ड धारी अप्रवासी मजदूरो और जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया कराने में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की भूमिका अहम मॉनी जा रही है। मैदानी अमले में कण्टेन्मेंट झोन के अंदर इनका वितरण किया जा रहा है। इस विभाग को  मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में शामिल किए जाने का प्रस्ताव अभी विचाराधीन है। नागरिक आपूर्ति मन्त्री गोविन्द राजपूत भी इस पर सहानुभूति पूर्वक रुख बनाये  है।

पुलिस महानिरीक्षक ने किया कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र सदर का निरीक्षण,दिए निःर्देश

सागर के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि लॉक डाऊन में जहा  कामकाज बन्द है। ऐसे में कमजोर वर्ग के लिए सरकार द्वारा आवंटित राशन बहुत उपयोगी साबित हुआ। तीन तीन माह का राशन बांटा गया। सागर में  कोरोना पाजिटिव बढ़ने के बाद कई जगह कण्टेन्मेंट झोन बने है । विभाग को सरकारी अथवा गैरसरकारी सूचनाओं  के मिलने पर  उनको तत्काल राशन  पहुचाया जा रहा है । कलेक्टर श्री मति प्रीति मैथिल के साफ आदेश है कि कोई भी व्यक्ति राशन के लिए परेशान नही हो ।
कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी वर्मा के अनुसार  क्षेत्र के लोगो को कोई परेशानी न हो इस  बात  का  ध्यान जिला प्रशासन रख  रहा है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत लोगो को राशन  बांटा गया। बल्कि लोगो को विभाग कर्मचारियों के सहयोग से खाना और जरूरत पड़ने पर आपरेटर सोनू ने रसोई गैस सिलेंडर भी पहुचाये। विभाग को स्पेशल पीपीई किट्स भी थी। ताकि संक्रमित इलाकों में कार्य करने में परेशानी नही हो।

पढ़े :सागर में एक साथ मिले 16 पाजिटिव, सँख्या बढ़कर 39
कन्टेनमेट झोन में राशन बांटना कठिन काम

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि पहले कण्टेन्मेंट झोन कृष्णगंज में  नगर  निगम द्वारा प्रदान की  गई सूची के अनुसार राशन का वितरण किया। राशन वितरण के पूर्व इस  क्षेत्र में  माईक के द्वारा संदेश प्रसारित किया ।  बेघर, बेसहारा, निर्धन लोगों को विभाग के अधिकारी कर्मचारियों  ने कोविड योद्धा की भांति कार्य किया और  राशन प्रदाय कराया । राशन वितरण के  दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सभी उपभोक्ताओं से सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने एवं कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन किया गया। इस क्षेत्र के आसपास के पाँच वार्डो से 4500 लोगो राशन बांटा गया। इसके लिए अतिरिक्त आवंटन भी किया गया था। अभी भी कण्टेन्मेंट क्षेत्र के अलावा भी प्रवासी मजदूरो और कमजोर लोगो की सूचना पर उनको राशन मुहैया कराने में जुटा है। 
उपार्जन केंद्रों पर बढ़ी ड्यूटी
इन दिनों सागर  जिले भर में उपार्जन केंद्रों पर खरीदी का काम चल रहा है । इसमे खाध और आपूर्ति विभाग का मैदानी अमला  जुटा है। खरीदी केंद्रों पर सोसल डिस्टनसिंग का पालन कराने और खरीदी में लगा है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive