मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

गुरुवार, 21 मई 2020

प्रदेश व्यापी ई धरने पर बैठे उद्योगपति एवं व्यवसाई ,जितनी बिजली उतना बिल भेजने की ऑनलाइन मांग की

प्रदेश व्यापी ई धरने पर बैठे उद्योगपति एवं व्यवसाई ,जितनी बिजली उतना बिल भेजने की ऑनलाइन मांग की

★फेडरेशन आफ मध्यप्रदेश चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दिया पूर्ण समर्थन

सागर । मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के वाईस प्रेजिडेंट श्री देविन्दर पाल सिंह चावला ने गुरुवार सुबह प्रदेश व्यापी ई धरना आंदोलन के अनूठे कार्यक्रम में सहभागिता की।ऑनलाइन जारी ई बैठक में ई धरना दिया गया और ऑनलाइन ज्ञापन दिया गया।
मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के देविन्दर पाल सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार सुबह एक अनूठा आयोजन प्रदेश के विभिन्न उद्योगपतियों एवं व्यापारियों ने मिलकर किया।महामारी के चलते लगे लॉक डाउन में बिजली बिलों के विरोध में अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए ई धरना दिया गया,साथ ही ज्ञापन भी ऑनलाइन ही दिया गया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):

फेसबुक और झूम ऐप पर 1000 से भी अधिक उद्योगपति एवं व्यवसाई इस अनूठे आयोजन से जुड़े और अपना विरोध जताया। इंदौर के सांसद शंकरलाल लालवानी और कैलाश विजयवर्गीय भी झूम एप पर जारी मीटिंग में शामिल हुए।उन्हें श्री दीपक भंडारी जी एफ आई डी एवं श्री प्रमोद डाफरिया ए आई एम पी इंदौर ने मुख्यमंत्री के नाम  ज्ञापन पढ़ कर सुनाया गया। 
जितनी बिजली उतना दाम के नारे भी ऑनलाइन लगाए गए। मध्यप्रदेश  चेंबर आफ के अध्यक्ष डॉ राधाशरण गोस्वामी जी ने भी इसमें सक्रिय सहभागिता दर्ज कराई और अपना विरोध दर्ज कराया। देविन्दर पाल सिंह चावला ने कहा कि लॉक डाउन के चलते विभिन्न उद्योग धंधे बिल्कुल ठप्प पड़े हुए हैं।इसके बावजूद उन्हें न्यूनतम औसत बिल के नाम पर भारी भरकम बिल भेजे जा रहे हैं,जो न्याय संगत नहीं है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : कुछ बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी



 प्रदेश के समस्त उद्योगपतियों एवं व्यापारियों ने एकमत होकर यह मांग की है कि जितनी बिजली खर्च हुई है सिर्फ उतना ही बिल दिया जाए। वर्तमान परिस्थितियों में न्यूनतम बिल भरने में उद्योगपति व व्यापारी समर्थ नहीं एवं यह तर्क संगत भी नहीं हैं।इससे पूर्व एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश इंदौर के अध्यक्ष एवं धरना संयोजक को उनकी मांग पर सहमति पत्र स्थानीय उद्योग संगठन चनाटोरिया सागर कैट व्यापारी संघ ने प्रेषित करते हुए उन्हें सूचना दी  कि इस प्रदेश व्यापी धरना आंदोलन में श्री मुकेश जैन अध्यक्ष चनाटोरिया उद्योग संध सागर कैट अध्यक्ष सुरेंद्र मालथोन  भी ने सहभागिता की और अपना पूर्ण समर्थन दिया  है एवं एक बार फिर खपत अनुसार बिजली बिल देने की मांग रखी इस ज़ूम एप पर सागर क्रेशर के संजीव दुबे बीना दाल मिल सचिन जैन ऋतु राज जैन के भी शामिल थे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
गांधीवादी नेता स्व विठ्ठल भाई पटेल को याद किया जन्म जयंती पर ,राशन वितरित किया कमजोर वर्ग को

जितनी बिजली उतना दाम मूल मंत्र पर केंद्रित ई धरने को   ने अपना पूर्ण समर्थन दिया। बता दें कि गुरुवार सुबह 11:00 बजे एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया।झूम ऐप पर ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई और फेसबुक लाइव भी प्रसारित किया गया।सोशल मीडिया की इन 2 एप के माध्यम से प्रदेश भर के उद्योगपति एवं व्यवसाई शामिल हुए।यह ऑनलाइन बैठकलगभग 2 घण्टे तक चली।
महामारी के चलते लॉक डाउन जारी है और समस्त उद्योग धंधे पूर्णतया बंद रखे हुए हैं।इसके बावजूद उन्हें न्यूनतम खपत के भारी-भरकम बिल भेजें जाना जारी है जो भर पाना संभव नहीं है। और इस के साथ ही महामारी की  विपरीत परिस्थितियों ने उद्योग धंधों को बुरी तरह पछाड़ दिया है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive