बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

निष्कासित काँग्रेस प्रवक्ता देवेंद्र फुसकेले बोले जिला कांग्रेस प्रभारी वीरेंद्र गौर फर्जी और स्वयंभू नेता

निष्कासित काँग्रेस प्रवक्ता देवेंद्र फुसकेले बोले जिला कांग्रेस प्रभारी वीरेंद्र गौर फर्जी और स्वयंभू नेता

सागर। खाध मंत्री गोविन्द राजपूत के साथ घूमने पर राजनीतिक यात्रा पर जाने वाले सागर जिला कांग्रेस के प्रवक्ता देवेंद्र फुसकेले को पार्टी से बाहर निकाल दिया है । इसके वाद काँग्रेस की अंदरूनी लड़ाई सड़को पर है। निष्कासित नेता पप्पू फुसकेले ने जमकर आरोप जिला  प्रभारी वीरेंद्र गौर पर लगाये है। 

पढ़िए : सागर में पाजिटिव मरीज के साथ टिकटाक वीडियो बनाने वाले अनवर की माँ और दोनो  बहिन भी हुई डिस्चार्ज


फर्जी और स्वयंभू नेता है वीरेन्द्र गौर: फुसकेले

जिला कांग्रेस प्रवक्ता देवेन्द्र फुसकेले ने प्रेस को ब्यान जारी करते हुए अपने उपर लगाये गये बेबुनियाद आरोंपो का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में संगठन प्रभारी नाम का कोई पद स्वीकृत ही नहीं है। वीरेन्द्र गौर जैसे फर्जी एवं स्वयंभू नेता अपने लिए संगठन प्रभारी पद से सुशोभित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये वह नेता है जो विगत15 वर्षों से रात में दीपाली और दिन में किला कोठी की पूजा अर्चना करते हुए नहीं थकते थे। देवेन्द्र फुसकेले ने कहा कि सागर जिले का हर नेता वीरेन्द्र गौर के इस कृत्य से भली भाती परिचित है। दरअसल बात यह है कि वीरेन्द्र गौर अपने लिए कांग्रेस अध्यक्ष पद पर देखना चाहते है। जबकि राजपूत परिवार से इनकी नजदीकियां किसी से छिपी नहीं है। यदि
वीरेन्द्र गौर को जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया जाता है तो कांग्रेस फिर से
किलाकोठी में कैद हो जावेगी। दद्दा शिष्य मंडल की आड़ में वीरेन्द्र गौर भूपेन्द्र एवं गोविंद
सिंह की वंदना करते हुए कभी यह थके नहीं है और आज हम जैसे कांग्रेस में आस्था रखने
वाले व्यक्ति को निष्कासित कर रहे हैं।

पढ़िए : चम्बल में आतंक का पर्याय बने और फिर हीरो ,आत्मसमर्पित डकैत मोहर सिंह का निधन

जबकि हकीकत तो यह है कि निष्काषित करने योग्य इतिहास वीरेन्द्र गौर का है। आज वीरेन्द्र गौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनने का मुगेरीलाल कासपना देख रहे हैं। जो अपनी निष्ठा किसी भी समय बेच सकते हैं। आज सागर का कांग्रेस
नेतृत्व दिशाहीन हो चुका है।
उन्होंने कहा कि  वीरेन्द्र गौर कतिपय भाजपा नेताओं के ऐजेण्ट के रूप में लंबे समय से कांग्रेस पर काम कर रहे हैं। वे अपने गुप्त, एजेण्डे के तहत सागर जिले में कांग्रेस को समाप्त करने की सुपारी लिए बैठे हैं। ऐसे में वह निष्ठावान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस से बाहर कराकर स्वयं भी भाजपा की सदस्यता ले लेंगे। उनके द्वारा की गई कार्यवाही को कांग्रेस हित में न मानकर कांग्रेस के ताबूत की अंतिम कील मानी जाना चाहिए।
देवेन्द्र फुसकेले उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता पद से हटाए गये .6 साल के लिये  पार्टी से निष्कासित-वीरेन्द्र गौर

 जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता देवेन्द्र फुसकेले 2 मई को भाजपा नेता एवं मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री गोविंद राजपूत के साथ 2 मई को गढ़ाकोटा में राजनीति की यात्रा पर जाने पर देवेंद्र  फुसकेले को कारण बताओ नोटिस जारी मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के  निर्देश पर जिला अनुशासन समिति अध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस के प्रभारी वीरेन्द्र गौर ने जारीकर 72 घंटा में जबाब मांगा गया था। फुसकेले के जबाब से संतुष्ट नहीं होने एवं विश्वसनीय नहीं होने के कारण झूठ पकड़ा गया. जिसमें फुसकेले ने कहा है कि दमोह से बस आ रहा था तब गढाकोटा में राजपूत मिल गये सो साथ हो गया था. लाकडाउन में बस बंद होने एवं झूठी कहानी गढने से  पार्टी को अंधकार में रखने की कोशिश की गई.सम्पूर्ण घटना से मध्यप्रदेश कांग्रेस को अवगत कराने के बाद जिला अनुशासन समीति अध्यक्ष वीरेन्द्र गौर ने फुसकेले को प्रवक्ता. उपाध्यक्ष पद से हटाकर.6 साल के लिए कांग्रेस  पार्टी  से निष्कासित कर दिया है. निष्कासन के पूर्व गौर ने सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से सहमति भी ले ली थी।

पढ़िए : पीएम केयर फंड  से राज्यो को राशि मिले, ताकि वित्तीय संकट कम हो सके राज्यो के: मोतीलाल वोरा

गौर ने कहा है कि  पार्टी ऐसे लोगों पर भी नजर रख कर चिन्हित कर रही है जो मंत्री गोविंद राजपूत के साथ पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलग्न है ।गौर ने कहा है कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर कहीं भी खौफ एवं दबाव की घटनाएं सामने आने पर पूरी कांग्रेस कार्यकर्ताओं  के साथ खडी है।फुसकेले के निष्कासन का उचित बताते हुए एवं गौर सही समय पर सटीक कदम उठाने का स्वागत करने वालों में मध्यप्रदेश कांग्रेस के सचिव अमित दुबे. सुरेन्द्र चौबे. राजेश्वर सेन. जिला प्रवक्ता आशीष ज्योतिष. डा दिनेश पटैरिया. लझ्मीनारायण सोनकिया. वरिष्ठ कांग्रेस नेता परसोत्तम मुन्ना चौबे. गिरीश पटैरिया. मुकुल पुरोहित. रामकुमार पचौरी. जितेन्द्र रोहण.महेन्द्र यादव. संजय ब्रजपुरिया,प्रदीप पप्पू गुप्ता. असरफ खान. गोवर्धन रैकवार .डा. नरेश चौबे.आर आर पारासर. बंटू चौबे. आशुभाई.अनूप मिश्रा. विवेक मिश्रा.अजीत सिंह,अनुरूध्द गौर,शुभम तिवारी शामिल हैं।
         
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive