बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अगले 15 दिन चुनौती भरे, बाहर से आने वालो कि सूचना दे : कलेक्टर प्रीति मैथिल

अगले  15 दिन चुनौती भरे, बाहर से आने वालो कि सूचना दे : कलेक्टर  प्रीति मैथिल

#COVID19_SAGAR

सागर । आने वाले 15 दिवस चुनौतीपूर्ण होंगे और इस चुनौती का सामना पूरे मनोयोग से कर कोरोना वायरस से लड़ाई जीतना ही हमारा प्रयास होगा। इसके लिये आज से ही निगम के समस्त 48 वार्डों में डोर-टू-डोर सर्वें प्रारंभ कराया गया है।  यह बात कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने बीएमसी में डाक्टरों की बैठक में कही। दिये। इस अवसर पर बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल, आयुक्त नगर निगम  आरपी अहिरवार, सीईओ जिला पंचायत  इच्छित गढ़पाले, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डा. एम.एस. सागर, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री राहुल सिंह राजपूत, बीएमसी अधीक्षक डा. सुनील पिप्पल, कोराना वार्ड प्रभारी डा. तल्हा शाद, डा. मनीष जैन सहित बीएमसी के डाक्टर्स मौजूद थे।

पढ़िए : सागर में पाजिटिव मरीज के साथ टिकटाक वीडियो बनाने वाले अनवर की माँ और दोनो  बहिन भी हुई डिस्चार्ज


बैठक में कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि आने वाले 15 दिवस चुनौतीपूर्ण रहेंगें। क्योकि इन 15 दिवसों में पूरे देष के राज्यों से जिले के निवासी मजदूरों का आगमन होगा और उनकी मानटरिंग करना चुनौती पूर्ण कार्य होगा। इस चुनौती को हमे पूरे संकल्प के साथ निभाकर सागर को कोरोना मुक्त करना होगा। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले मजदूरों को ग्रामस्तर पर जाकर स्वस्थ सर्वें किया जायेगा एवं संदिग्ध पाये जाने पर उनकों ग्राम की ही स्कूल या शासकीय भवन क्वालनटाईन किया जायेगा। अन्य को होम क्वोराटाईन किया जायेगा। उन्होंने सागर वासियों से अपील की है कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना तत्काल कोरोना कंट्रोल रूम संबंधित कोटवार, सचिव, पुलिस को दें।

पढ़िए : चम्बल में आतंक का पर्याय बने और फिर हीरो ,आत्मसमर्पित डकैत मोहर सिंह का निधन

बैठक में उन्होंने निगम के 48 वार्डों में डोर-टू-डोर सर्वें करने के निर्देष दिये। जिसमें प्रत्येक वार्ड में सफाई दरोगा, सफाई कर्मी, आंगनवाडी कार्यकर्ता, टेक्स कलेक्टर्स की टीम प्रत्येक वार्ड में घर-घर जाकर जानकारी प्राप्त करेंगे कि किसी घर में किसी व्यक्ति को सर्दी, खासी, बुखार तो नही है। साथ ही यह भी जानकारी ली जायेगी कि वार्ड में या किसी के घर में अन्य जगह से कोई व्यक्ति तो नही आया है। इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट नगर निगम के स्वच्छता अधिकारी के पास प्रस्तुत की जायेगी जो उसी दिन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।
कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने कहा कि जिला चिकित्सालय में सर्दी, खासी, बुखार की जो ओपीडी चल रही है उसको अनवरित चालू रखा जाये साथ ही सामुदायिक ओपीडी प्रभारी यह भी सुनिष्चित करें कि किस क्षेत्र से कितने व्यक्ति किस बीमारी से पीड़ित हैं। इसकी रिपोर्ट भी प्रतिदिन सीएमएचओ को प्रस्तुत करें साथ ही सीएमएचओ यह सुनिष्चित करें कि जिस क्षेत्र में सर्दी, खासी, बुखार के अधिक व्यक्ति है उस क्षेत्र का सूक्ष्मता से सर्वे कराया जाये।    
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive