SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 6 मई 2020

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देगा एक करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट्स,बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज को

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देगा एक करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट्स,बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज को 

सागर ।  विप्रो कम्पनी द्वारा स्थापित अजीम प्रेमजी फाऊंडेशन  बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर को लगभग एक करोड़ रुपए के मेडिकल इक्विपमेंट्स प्रदान करेगा। इससे कोरोना जांच में जल्दी और सहूलियत होगी।  इसके तहत फाउंडेशन से  RT-पीसीआर मशीन और RNA -एक्सट्रेक्टर मशीन के साथ 10 हजार पीपीई किट्स  मिलेंगी। 

बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा के सचिव संजय कुमार शुक्ला के माध्यम से अजीम प्रेम जी फाउंडेशन से यहां पर कोरोना वायरस से बचाव एवं संक्रमित मरीजों के इलाज को सरल एवं सुगम बनाने के लिए सहायता मांगी थी । 
तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
पढ़े : सागर: शराब दुकान खुली, उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, लगी कतारें ,नही लिखे गए नाम मोबाइल नम्बर

उसके परिणाम स्वरूप उन्होंने बीएमसी के बारे में जानकारी जुटाई कि बीएमसी मैं वायरोलॉजी लैब एवं अन्य जनकल्याणकारी चिकित्सकीय सुविधाएं संतोषजनक है।  उसके उपरांत उन्होंने पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र के जनमानस को लाभ पहुंचाने के लिए लगभग एक करोड़ रुपए के मेडिकल इक्विपमेंट शीघ्र अति शीघ्र भेजने का आश्वासन दिया है।  जिसमें लगभग 10,000 पीपीई किट भी है ताकि ग्राउंड स्तर पर कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी जान का खतरा कम हो एवं वह पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्य कर सकें। श्री अजीज प्रेम जी ने मध्य प्रदेश के केवल दो मेडिकल कॉलेज जिनमें इंदौर एवं सागर को सहायता प्रदान करने के लिए चुना है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive