बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पीएम केयर फंड से राज्यो को राशि मिले, ताकि वित्तीय संकट कम हो सके राज्यो के: मोतीलाल वोरा

पीएम केयर फंड  से राज्यो को राशि मिले, ताकि वित्तीय संकट कम हो सके राज्यो के: मोतीलाल वोरा

नईदिल्ली। काँग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदेव को पत्र लिखा है । उसमें कहा है कि समस्त विश्व में कोविड-19 के संक्रमण के कारण हुई अप्रत्याशित लॉकडाउन मेंन केवल अविकसित एवं विकासशील देशों को, अपितु संसाधन बहुल देशों को भीआर्थिक संकट का सामना करना पड़ा है।
संघीय व्यवस्था में केन्द्रीय राजस्व को केन्द्र सरकार द्वारा एकत्र किया जाता हैऔर निश्चित अनुपात में राज्यों को बांटा जाता है। इस प्रकार प्राप्त धन राज्य सरकार केराजस्व का एक बड़ा हिस्सा होता है। वर्तमान में आये लॉकडाउन के कारण भारत सरकार का जीएसटी व अन्य करों का संग्रह न के बराबर रहा, जिससे न सिर्फ केन्द्र
सरकार तकलीफ में आई, बल्कि सारी राज्य
सरकारों को भी तंगी का सामना करनापड़ा।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने वर्तमान अप्रत्याशित स्थिति से निपटने के लिए देश - विदेश सेआ रहे दान को एकत्र करने के लिए प्रधानमंत्री केयर फण्ड की स्थापना की।

पढ़िए : हम नाराज हो जेहे तो बचहे का... गोपाल भार्गव
भार्गव जी नाराज हो  या न हो मनाने की क्षमता मुझमें  नही...गोविन्द राजपूत

हमारे देशवासियों ने, जैसाकि वे ऐसी परिस्थितियों में हमेशा करते आये हैं, बढ़चढ़कर दान दिया। काफी धन एकत्र हुआ है, हालांकि वह इतना नहीं है कि अकेले कोविद-19 की लड़ाई में पूरा पड़ सके। लेकिन यह फण्ड भारत सरकार को कुछ राहत देता है। चूंकि संघ और राज्य – दोनों को आर्थिक तंगी हुई है जिसमें राज्यों को ज्यादा
कष्ट हुआ। पूर्व सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव मोतीलाल वोरा ने आज दिनांक 4 मई, 2020 को प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदीको पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि पीएम केयर फण्ड में से राज्य सरकारों को भीउचित अनुपात में धन उपलब्ध कराया जाये जिससे कि उनके वित्तीय संकट का निवारणकुछ हद तक हो सके।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive