SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 7 मई 2020

कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का पूर्व गृहमन्त्रीभूपेन्द्रसिंह ने किया शुभारम्भ

कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का पूर्व गृहमन्त्रीभूपेन्द्रसिंह ने किया शुभारम्भ

सागर।  विश्व में फैली महामारी नोवल कोरोना वाइरस के संक्रमण से रोकथाम, नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु जिले में सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय से पूर्व गृहमन्त्री 
 भूपेन्द्रसिंह  ने हरी झण्डी दिखा कर कोरोना संक्रमण जागरुकता रथों का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सभी को जागरूक होना पड़ेगा, तभी लड़ाई जीती जा सकती है ।

इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। कोरोना जागरुकता रथों का शुभारंभ करते हुए भूपेंद्र सिंह ने यह भी कहा की कोरोना वायरस संक्रमण ऐसी  बीमारी है जिसको केवल सभी की जागरूकता जैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, समय-समय पर हाथ धोना, मुंह पर मास्क लगाना एवं सेनेटाइजेशन  आदि  के माध्यम से दूर किया जा सकता है। 
उन्होंने कहा कि सागर जिला प्रशासन की मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह  ने समीक्षा बैठक में भी प्रशंसा की थी। 

सागर- छत्तरपुर  हाईवे पर मजदूरो से भरे पिकअप -ट्रक की टक्कर,तीन की मौत, डेढ़ दर्जन घायल, बण्डा की घटना
एक एक मजदूर से 3-3हजार रुपया लिया था भाड़ा,महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे


 इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने कोरोना संक्रमण जागरूकता रथ के महत्व को बताते हुए कहा कि इस रथ से एनाउंसमेंट के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जायेगा एवं इसके साथ ही रंग थियेटर फोरम ग्रुप के कलाकारों द्वारा कोरोना परिवार की कल्पना को प्रदर्शित कर जनमानस को जागरुक करने का कार्य होगा, जो पूरे शहर में प्रचार प्रसार करके लोगों को जागरूक करेगा। उन्होने जिले के  प्रत्येक नागरिक से  अपील करते हुए  कहा कि भारत सरकार द्वारा जारी आरोग्य सेतु एवं सार्थक आरोग्य एप को अपने-अपने मोबाईल में डाऊनलोड करें, कोरोना संक्रमण सए बचाव के  लिए  यह  एप  बहुत ही  आवश्यक है । इसके साथ  हे  सरकार द्वारा जारी सूचना, शिक्षा और संचार सामग्री का  अध्यन कर कोरोना के  सम्बंध में जानकारी हासिल करें यह  जानकारी तथ्यात्मक होती है ।

पढ़िए: सागर में बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने को मिली हरी झंडी 

पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने कहा कि पुलिस कर्मचारी भी इस लड़ाई में विनम्रता पूर्वक कार्य कर रहे हैं, केवल आप लोगों के सहयोग की आवश्यकता है। इसके अलावा श्री भूपेंद्र सिंह ने स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और बैठकर  शहर की सीमा में प्रवेश कर रहे व्यक्तियों की निगरानी एवं अन्य गतिविधियों को बारीकी से जाना एवं समझा श्री सिंह ने कंट्रोल रूम में लगी स्क्रीन से पूरे शहर की मानिटरिंग का भी अवलोकन किया।    

--------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive