SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 27 सितंबर 2020

राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने ,बुंदेलखंड नागरिक संघर्ष मोर्चा ने दिया ज्ञापन

राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने ,बुंदेलखंड नागरिक संघर्ष मोर्चा ने दिया ज्ञापन 

सागर। बुंदेलखंड नागरिक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक  रघु ठाकुर के नेतृत्व में आज सागर स्टेशन के अधीक्षक के माध्यम से  रेल मंत्री भारत सरकार के नाम एवं पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक जबलपुर के नाम एक ज्ञापन दमोह भोपाल राज्यरानी गाड़ी शुरू करने के लिए सौंपा गया
ज्ञापन सौंपने के दौरान संबोधन में श्री रघु ठाकुर ने कहा कि यह गाड़ी बुंदेलखंड वासियों की जीवन रेखा है। आज हालत यह है कि सारा तेंदू पत्ता सीजन चला गया मजदूर घर बैठे रह गये।परिणाम स्वरूप मजदूर आज भुखमरी की स्थिति में हैं।तेंदू पत्ता जो राष्टीय सम्पति थी जंगल में गिरकर नष्ट हो गई तथा अब जंगलों में आग का कारण बन रहा है।बीड़ी उद्योग ही लगभग बन्द व बरबाद हो गया है।बीड़ी उद्योगपति और सटेदार भी इसके शिकार हो गए हैं।छात्र छोटे व्यापारी  घरों में कैद हैं क्योंकि उनके पास जाने को साधन नहीं है। हालत इतनी चिंता जनक हो गयी है कि अगर यही हाल रहा तो कहीं लाचार व हताश लोग आत्महत्या जैसे गलत रास्ते पर न चल पड़ें।

आज पूरे भारत में रेल मंत्रालय ने कई गाड़ियों का परिचालन शुरू कर दिया है लेकिन बुंदेलखंड की इस महत्वपूर्ण गाड़ी का परिचालन अभी तक शुरू नहीं किया गया है हम इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हैं यह गाड़ी जो प्रतिदिन हजारों हजार कर्मचारियों को विद्यार्थी व्यापारियों को मजदूरों को एवं आमजन को आवागमन के लिए शुलभ और सस्ती है इसका परिचालन शीघ्रशुरू हो भारत सरकार के रेल मंत्री और पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक इस गाड़ी को तत्काल प्रारंभ करें।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
28सितंबर से 4 अक्टूबर तक का साप्ताहिक भविष्यफल
@ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय -


उन्होंने कहा मोर्चे ने लॉकडाउन के समय रेलवे का पूर्ण सहयोग किया है। आज रेल विभाग की जिम्मेदारी है कि हमारे सागर दमोह टीकमगढ़ जरुआ खेड़ा बीना के लोगों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो। परंतु खेद की बात है कि अभी तक राज्य रानी  के परिचालन का प्रस्ताव तक बोर्ड मे नहीं पहुंचा।
साथ-साथ अन्य रेल यात्री गाड़ियों यथा मप्र व छ्गद् सम्पर्कक्रांति उत्कल एक्स्प्रेस हिराकुंड विंध्यांचल एक्स्प्रेस आदि यात्री गाड़ियों के भी परिचालन की तारीख तयकी जाए।
 प्र मंत्री जी ने बिहार विधान सभा के चुनाव को ध्यान में रखकर ५नई रेल गाड़ियां चलाने व नई रेल लाइन डालने की घोषणा की है परंतु बुंदेलखण्ड की लम्बित रेल योजनाओ को पैसा नहीं दिया गया। ऐसा लगता है कि जैसे बुंदेलखण्ड भारत सरकार की नजरों में देश का हिस्सा नहीं है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
उपचुनाव: कांग्रेस ने 9 सीटों पर किये  उम्मीदवार घोषित , पारुल साहू सुरखी से -


मोर्चा सरकार को चेतावनी देना चाहता है कि अगर शीघ्र कदम नहीं उठाये गये तो उपचुनाव की आचार संहिता समाप्ति तथा कोरोना महामारी के बाद मोर्चा विभिन्न चरणों में आंदोलन शुरू करने को विवश होगा।
ज्ञापन के दौरान नागरिक संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंडित शुकदेव प्रसाद तिवारी पूर्व विधायक सुनील जैन प्रदीप गुप्ता रफीक गनी सुरेंद्र सुहाने पप्पू तिवारी शिव सेना राज कुमार कोरी सेवादल अध्यक्षसिंटू कटारे लालचंद घोसी शिवराज सिंह अतुल नेमा अभिषेक पाठक रानू ठाकुर मिथुन घारू आनंद ददरिया अरविंद मछंदर सतीश जैन हनीफ कुरैशी , पंकज सिंघई श्री राम सेवा समिति के संयोजक विनोद तिवारी रामकिशन चोरसिया एन्थोनी सुनील चोकसे सहित बडी संख्या मे  गण मान्य नागरिक  पत्रकार बन्धु एवं सामाजिक संगठनो के प्रतिनिधि  मौजूद थे।
              
 ---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive