बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नौकरी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण करने वाले रेल्‍वे के अधिकारी गये जेल, दोनो निलंबित


नौकरी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण  करने वाले रेल्‍वे के अधिकारी गये जेल, दोनो निलंबित

★ आरोपीगणो ने कोलड्रिंग में शराब मिलाकर युवती के साथ किया था बलात्‍कार, पीडिता के 164 के कथन न्‍यायालय मे हुए दर्ज



भोपाल।   न्‍यायालय न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट प्रथम श्रेणी श्री हर्षबर्द्धन सिंह रावत  के समक्ष रिमाण्‍ड ड्यूटी के दौरान थाना जी.आर.पी. भोपाल द्वारा नौकरी का झांसा देकर युवती का बलात्‍कार करने वाले आरोपीगण राजेश तिवारी एवं आलोक मालवीय को पेश किया गया  और न्‍यायिक अभिरक्षा की मांग की गयी । शासन की ओर से अभियोजन अधिकारी श्री देवेन्‍द्र यादव द्वारा व्‍यक्‍त किया गया कि एक जिम्‍मेदार अधिकारी होते हुए एक युवती को इस तरह झांसा देकर यौन शोषण करना गम्‍भीर अपराध है। केस डायरी के अवलोकन एवं अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए माननीय न्‍यायालय द्वारा आरोपीगण को दिनांक 09.10.2020 तक न्‍यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
मामले की जानकारी देते हुए एडीपीओ श्यादव ने बताया कि दिनांक 26.09.2020 को पीडिता द्वारा थाना जी.आर.पी. भोपाल उपस्थित होकर एक लिखित आवेदन दिया गया कि वह महोबा  उत्‍तप्रदेश की रहने वाली है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
उपचुनाव: कांग्रेस ने 9 सीटों पर किये  उम्मीदवार घोषित , पारुल साहू सुरखी से -

दिनांक 25.09.2020 को सुबह भाई के दोस्‍त के साथ भोपाल एक्‍सप्रेस से झांसी से भोपाल आई थी । पीडिता को राजेश तिवारी ने बुलाया था। पिछले दो महिने से राजेश तिवारी से पीडिता की बात हो रही थी वह राजेश को जानती थी , जब वह स्‍टेशन पहुंची तो प्‍लेट फॉर्म नं 06 पर उसे राजेश तिवारी ने बुलाया और अपनी कार से प्‍लेट फॉर्म नं 01 की तरफ डोरमेर्टी में ले आया, जहां उसने पहले से रूम बुक किया था और बोला कि तुम नहा कर तैयार हो जाओ मैं अपने सर को लेकर आता हूं जो तुम्‍हारा इन्‍टरव्‍यू  लेगें और वहां से चला गया। दिन में लगभग 10 बजे राजेश अपने साथ एक व्‍यक्ति को लेकर आया साथ में कोलड्रिंग , सेव , केला और कुछ अन्‍य खाने पीने की चीजें लाया।  राजेश ने पीडिता को डिस्‍पोजल में कोलड्रिंग पीने को दिया तो पीडिता ने मना किया तो वह बोला कि पीलो कोलड्रिंग है कुछ नही होगा । कोलड्रिंग पीकर पीडिता को चक्‍कर आने लगा तो पीडिता ने कहा कि उसे चक्‍कर  आ रहा है वह लेटने जा रही है। और वहीं बेड पर लेट गई । दिन के करीब 01 बजे जब पीडिता की नीदं खुली तो देखा कि उसके शरीर पर एक भी कपडा नही था और वह एक सफेद कलर की चादर ओढे हुई थी तब उठकर उसने अपने कपडे पहने और 100 नं डायल कर पुलिस को बुलाया और उनके साथ थाने आई और बताया कि पीडिता को सीने और बाथरूम की जगह में दर्द हो रहा है और उसके साथ राजेश तिवारी व उसके दोस्‍त ने गलत काम किया है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

*राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने ,बुंदेलखंड नागरिक संघर्ष मोर्चा ने दिया ज्ञापन -*

जिस पर थाने द्वारा आरोपीगणो के विरूद्ध  अपराध क्रमांक 241/20 अन्‍तर्गत्‍ धारा 323, 328, 376डी भादवि के अन्‍तर्गत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान पीडिता ने कथन में बताया कि आरोपी राजेश जिस व्‍यक्त्‍िा को लेकर आया था वह उसे आलोक नाम से संबोधित कर रहा था। और कह रहा था कि आलोक सर तुम्‍हारी नौकरी लगवा देगें । विवेचना के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ कि राजेश तिवारी रेल मंडल में सेफटी काउंसलर जुनियर इंजीनियर है एवं आलोक मालवीय सीनियर सेक्‍शन इंजीनियर इलेक्ट्रिकल (मेटेंनेंस ) के पद पर पदस्‍थ है। तद्उपरांत पुलिस द्वारा आरोपीगणो को गिरफतार कर आज दिनांक को मेडिकल उपरांत न्‍यायालय में पेश किया गया। पीडिता के धारा 164 द.प्र.सं. के कथन भी माननीय न्‍यायालय में लेख कराये गये। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

डीआरएम ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश ,राजेश तिवारी एवं  आलोक मालवीय निलंबित

 भोपाल स्टेशन परिसर में हुई गैंग रेप की शिकायत कल रात संज्ञान में आने पर जीआरपी द्वारा  राजेश तिवारी (जूनियर इंजीनियर , कैरिज वैगन) वर्तमान में सेफ्टी काउंसलर,अधीन वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी, भोपाल तथा  आलोक मालवीय (सीनियर सेक्शन इंजीनियर /विद्दुत ), अनुरक्षण), भोपाल  के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया।
मामला रेल प्रशासन के संज्ञान में आते ही  मण्डल रेल प्रशासन ने उक्त दोनों कर्मचारियों को देर रात ही तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है।मण्डल रेल प्रबंधक ने इस पूरे मामले विभागीय कार्यवाही हेतु उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं तथा त्वरित रिपोर्ट माँगी है।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive