SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 1 अक्तूबर 2020

सुरखी और बड़ा मलहरा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की सागर कमिश्नर ने

सुरखी और  बड़ा मलहरा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की   सागर कमिश्नर ने


सागर ।  सागर संभाग के आयुक्त  मुकेश कुमार शुक्ला ने  कमिश्नर कार्यालय में सागर जिले के सुरखी और छतरपुर जिले के मलहरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले उप चुनावों की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की ।समीक्षा बैठक में सागर जिले के कलेक्टर  दीपक सिंह और छतरपुर जिला कलेक्टर  शीलेंद्र सिंह भी मौजूद थे ।
श्री मुकेश कुमार शुक्ला ने उपचुनाव के दौरान  दोनों उप निर्वाचन क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक बुनियादी सुविधाओं को बनाए रखने के लिए अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव आयोग के निर्देशों  के अनुसार कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से करवाया जाए और मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा  न हो, इसका ध्यान रखा जाए । श्री शुक्ला ने दोनों कलेक्टरों से  उनके क्षेत्रों में जांच दलों के गठन की जानकारी ली और  जांच की कार्यवाही को सख्ती से करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार  सभी मास्क, सोशल डिस्टेंशिंग, सेनिटाइजर का उपयोग करे ।इन सभी सामग्री का  पर्याप्त इंतजाम रखा जाए। जो अधिकारी- कर्मचारी चुनाव की तैयारियों में जुटे उन्हें कोविड- 19 की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए जाएं । सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान परिवहन के दौरान आवश्यक रूप से रखा जाए ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

 कमिश्नर ने दोनों जिले के जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों से कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अभी से माकूल प्रबन्ध करे ।  सुरखी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र और छतरपुर जिले में चुनाव आयोग की आदर्श आचरण संहिता का पालन सख्ती से करवाया जाए । जो निर्देश आयोग द्वारा दिए गए हैं, उनका पालन शत - प्रतिशत सुनिश्चित हो इस बात का पूरा ध्यान दोनों जिले के अधिकारी रखें । श्री शुक्ला ने मतदान  को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि दोनों क्षेत्रों में ईवीएम की पर्याप्त व्यवस्था हो। श्री शुक्ला ने मतदान केंद्र, निर्वाचन अमला, संवेदनशील और क्रिटिकल मतदान केंद्र, मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण ,मतदान सामग्री की उपलब्धता, शिकायत निवारण व्यवस्था, आदर्श आचरण संहिता ,मीडिया प्रमाणन मीडिया नियंत्रण ध्पेड न्यूज और कानून -व्यवस्था, नामांकन ,कैंपेन मैनेजमेंट, मतगणना व्यवस्था, अति संवेदनशील मतदान केंद्र ,व्यय अनुवीक्षण प्रणाली ,निर्वाचन व्यय, संवेदनशील विधानसभा क्षेत्र ,शराब जब्ती तथा अन्य विषयों की विस्तृत समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सागर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य शर्मा एवं छतरपुर की उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री प्रियांशी भंवर भी उपस्थित थी। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive