SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 30 सितंबर 2020

सागर: बिल वसूली स्थगित, चालू माह की सिर्फ 29 फीसदी बिल बाकी

सागर: बिल वसूली स्थगित, चालू माह की सिर्फ 29 फीसदी बिल बाकी  

सागर।  बिजली कम्पनी द्वारा राज्य शासन के आदेश के बाद छोटे घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के पिछले बकाया की वसूली स्थगित कर दी है । इसके बाद लक्ष्य निर्धारित किया गया कि चालू माह में शहर के शत-प्रतिशत बिजली उपभोक्ताओं से उनके बिलों के भुगतान लिए जायें । बिजली कंपनी की  इस लक्ष्य प्राप्ति की हर संभव कोशिशें जारी हैं । ज्यादातर अमला फील्ड में झोंक दिया गया है । हर मुहल्ले में राजस्व वसूली के केम्प लगाए जा रहे हैं । हर बकायादार की विगत सप्ताह में प्रतिदिन मोबाइल एसएमएस संदेश भेजे जा रहे हैं और घर-घर दस्तक दी जा रही है ।
इतने पर भी शहर के लगभग 29 प्रतिशत बिजली उपभोक्ता 2 करोड़ 84 लाख रुपयों के बिजली बिलों से मुँह मोड़े बैठे हुए हैं ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

*सुरखी उपचुनाव : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच होगा चुनाव ,*

*चुनावी प्रबन्धन से जुड़े कई निकले पॉजिटिव*


सागर शहर सम्भाग के कार्यपालन अभियन्ता, एस. के.सिन्हा की ओर से समाचार विज्ञप्ति जारी किए जाने तक शहर के 78754 बिजली उपभोक्ताओं में से महज 55879 उपभोक्ताओं ही ने अपने लगभग 8 करोड़ 20 लाख रुपयों के बकाया बिजली बिल जमा कराए । जो कि कुल बिजली उपभोक्ताओं के लगभग 71 प्रतिशत ही हैं । शेष लगभग 29 प्रतिशत अभी भी बकाया बिजली बिल जमा कराने नहीं निकले हैं । शहर में चालू माह की राजस्व मांग 11 करोड़ 04 लाख के विरुद्ध कुल वसूली निर्धारित  लक्ष्य की 74 प्रतिशत 8 करोड़ 20 लाख ही हो सकी है ।
शहर के घरेलू प्रकाश के 1 किलो वाट तक के  भार वाले उपभोक्ताओं की संख्या 52538 है । जिनके पिछले बकाया की वसूली स्थगित रखी गई है । इनमें से भी 15562 उपभोक्ताओं ने अपने चालू माह के बिजली बिल अभी तक जमा नहीं कराए हैं।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive