तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सुरखी उपचुनाव : कलेक्टर ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा ,नोडल अधिकारियों की हुई बैठक

सुरखी उपचुनाव : कलेक्टर ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा ,नोडल अधिकारियों की हुई  बैठक 

सागर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने आगामी विधानसभा उप निर्वाचन को सुचारू रूप से संपन्न कराने के मददेनजर नोडल अधिकारियों की बैठक में चुनाव संबंधी विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि भारत निर्वाचन आयोग के दिषा-निर्देषों का अच्छी तरह अध्ययन कर लें और कड़ाई से पालन करें। उन्होंने चुनाव की तैयारियों के संबंध में सौंपे गए कार्यों की समीक्षा की।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सुरखी को भय और अहंकार  से मुक्ति दिलाने का पारूल साहू ने लिया संकल्प, कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में -

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य शर्मा द्वारा विधानसभा उप चुनाव के मददेनजर की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, सभी अनुविभागों के अनुविभागीय दण्डाधिकारी और नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में आगामी विधानसभा उप निर्वाचन के मददेनजर प्रथम स्तर पर ईव्हीएम की जांच, जिला स्वीप योजना की तैयारी, मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन, सेक्टर टीम गठित करना, जिला मैनेजमेंट प्लान की तैयारी, मतदान कर्मी की आवष्यकता का आंकलन, मतगणना के लिए स्ट्रांग रूम का चयन,  सहायक व्यय प्रेक्षक का प्रषिक्षण, व्यय लेखा टीम का प्रषिक्षण, फोर्स डिप्लायमेंट प्लांन, रिटर्निंग अधिकारी स्तर पर प्रषिक्षण, कम्यूनिकेषन प्लान तैयार करना, सेक्टर अधिकारियों का प्रषिक्षण, वाहनों की उपलब्धता एवं आवष्यकता, एफएस, एसएसटी, व्हीएसटी आदि की तैनाती, स्वीप प्लान का क्रियान्वयन, अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारी की नियुक्ति, सहायक मतदान केन्द्रों के प्रस्ताव तैयार करना, मतदान केन्द्रों में संकेतक लगाना, डाक विभाग से चर्चा, रूट चार्ट तैयार करना, पुलिस थाना स्तर पर पुलिस प्रषिक्षण, नामांकन प्रक्रिया आदि के संबंध में जानकारी ली गई और अधिकारियों को आवष्यक निर्देष दिए गए। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive