मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

रविवार, 27 सितंबर 2020

28सितंबर से 4 अक्टूबर तक का साप्ताहिक भविष्यफल @ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय

28सितंबर से 4 अक्टूबर तक का साप्ताहिक भविष्यफल

@ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय

आज का विषय है दिनांक  28 सितंबर 4 अक्टूबर तक के सप्ताह का साप्ताहिक  भविष्यफल।

यह साप्ताहिक भविष्यफल लग्न कुंडली को लेकर बनाया गया है। परंतु अगर लग्न बहुत कम  अंश का या बहुत ज्यादा अंश का हो तो चंद्र राशि से राशिफल देखना चाहिए।
सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे 29 सितंबर को प्रदोष का व्रत है , इस में शिवजी की पूजा का विशेष महत्व है। 1 अक्टूबर को पूर्णिमा का व्रत है। 
इस सप्ताह 29 सितंबर को विश्व हृदय दिवस है 1 अक्टूबर को राष्ट्रीय रक्तदान दिवस है ।2 अक्टूबर को हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है तथा 2 अक्टूबर को ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की भी जयंती है। 2 अक्टूबर का दिन राष्ट्रीय त्यौहार का दिन है।
सर्वार्थ सिद्धि योग एक ऐसा योग है जिसमें किए हुए  कार्यों के सफलता  की संभावना अधिक होती है ।इस सप्ताह 2 अक्टूबर को पूरे दिन और रात सर्वार्थ सिद्धि योग है ।इसके अलावा 4 अक्टूबर को  सूर्योदय से 10.44 दिन तक भी यह योग है।

ज्योतिष के अनुसार भद्रा  के समय शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं । इस सप्ताह भद्रा 30 सितंबर को 11.21 रात्रि से 1 अक्टूबर के 12.10 दिन तक है तथा 4 अक्टूबर को 6.30 सायंकाल से से 5 अक्टूबर के 7:04  प्रातः काल तक है।
इस सप्ताह मंगल वक्री है ।मंगल के अलावा राहु और केतु भी वक्री चल रहे हैं । शनि ग्रह वक्री से मार्गी हो गया है ।तथा गुरु ग्रह पूर्व से ही मार्गी चल रहा है। इनके असर के बारे में राशियों की साप्ताहिक राशिफल में बताया जाएगा।
मैंने आपको इस सप्ताह के शुभ और अशुभ समय तथा व्रत एवं त्योहारों की जानकारी दे दी है। आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर राशिफल के उपरांत दिए जाएंगे। आपको जो भी  शंका हो वह आप प्रश्न के रूप में कमेंट बॉक्स में डाल दें ।उनका उत्तर अगले साप्ताहिक राशिफल में हम दीया करेंगे। अब हम अपने मूल विषय ,इस सप्ताह के राशिफल के संबंध में चर्चा करेंगे।

मेष राशि का राशिफल:-

मेष राशि के जातकों के लिए 28 29 एवं 30 तारीख सामान्य है । एक एवं 2 तारीख अच्छी नहीं है । 3 और 4 तारीख बहुत अच्छी है ।3 और 4 तारीख को मेष राशि के जातकों का अपने परिवार एवं कार्यालय में संबंध तथा कार्यों के प्रति लगाव अत्यंत अच्छा रहेगा । वर्तमान में मेष राशि के जातकों के लिए शत्रु हंता योग चल रहा है । आपके शत्रुओं का पतन निश्चित है।  आपका भाग्य अत्यंत अच्छा है। इस सप्ताह आपको बच्चों से सुख नहीं मिलेगा। कार्यालय में और घर के बाहर आपको अत्यंत सम्मान मिलेगा। इस सप्ताह अपने घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं।

वृष राशि का राशिफल:-

वृष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का शुरू और मध्य अत्यंत अच्छा है। केवल 3 और 4 तारीख ठीक नहीं है । 28 29 एवं 30 को आप जो भी निर्णय लेंगे उचित रहेगा ।कार्यालय में आपका सम्मान बढ़ेगा व्यापारी एवं ठेकेदार बंधुओं के शासकीय कार्य हो जाएंगे ।एक एवं 2 अक्टूबर को आपका दिन सामान्य है। तथा 3 और 4 तारीख  अच्छी नहीं है। शादी ब्याह में अड़चन आ सकती हैं ।वाहन बड़ी सावधानी के साथ चलाएं ।धन प्राप्ति का भी योग है। इस सप्ताह आप चीटियों को दाना दें।

मिथुन राशि का राशिफल:-

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। आपके सभी रुके हुए कार्य हो जाएंगे। जनता में आपको बहुत समर्थन मिलेगा। इस सप्ताह आपका भाग्य बहुत अच्छा है। आपका अपने अधिकारी एवं प्रशासन से संबंध कटु रहेंगे। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
कर्क राशि के जातकों का राशिफल:-
कर्क राशि के जातकों के लिए 28 29 एवं 30 तारीख अच्छी नहीं है । पानी से खतरा है ।एक एवं दो तारीख अच्छी है। 3 और 4 तारीख को आप महत्वपूर्ण निर्णय लें । तीन और 4 तारीख को आपके द्वारा लिए गए निर्णय सफल होंगे ।आपके पूर्व के रोग इस सप्ताह में ठीक हो जाएंगे। सतनारायण भगवान का व्रत करें एवं कथा सुनें।

सिंह राशि के जातकों का  राशिफल:- 

 सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह के 28 29 एवं 30 तारीख अच्छी है। आपको इन तारीखों में सफलता मिलेगी । इस सप्ताह आपका प्रशासन पर तगड़ा दबाव रहेगा ।आपका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है । पुत्र एवं पुत्रियों से से आपको बहुत सहयोग मिलेगा । इस सप्ताह आप अपने पिताजी का पैर छूकर आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर निकले । अगर वो आपके साथ नहीं रहते हैं तो दूरभाष पर ही उनसे आशीर्वाद लें ।और अगर उनकी मृत्यु हो गई है तो उनके चित्र को प्रणाम कर ही घर से बाहर जायें ।

कन्या राशि का राशिफल:-

28 29 एवं 30  तारीख कन्या राशि वालों के लिए अच्छी नहीं है।  1 एवं 2 तारीख बहुत अच्छी है। इस सप्ताह आप सभी निर्णय 1एवं 2 तारीख को ही लें । तीन और चार खराब है।भाग्य आपका साथ इस सप्ताह नहीं देगा। शत्रुओं की वृद्धि होगी। जनता में आपकी प्रशंसा होगी। इस सप्ताह आप राहु का जाप करें।

 तुला राशि का राशिफल :-

तुला राशि के जातकों के लिए 28 29 एवं 30 का समय सामान्य है । एक एवं 2 तारीख अच्छी नहीं है। इन तारीखों में शत्रु बनेंगे ।तीन एवं चार तारीख बहुत अच्छी है। पत्नी से संबंध बहुत अच्छा रहेगा। तुला राशि के जातकों के लिए सप्ताह पैसे की आवक कम रहेगी। भाग्य सामान्य है। शत्रु परास्त होंगे। मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में जाकर बजरंगबली की पूजा करें।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 28 29 एवं 30 तारीख बहुत अच्छी है। जनता में आपको इस तारीख में बहुत अच्छा सम्मान मिलेगा। एक एवं 2 तारीख सामान्य है।  पुत्र एवं पुत्रीयों से अच्छे संबंध रहेंगे। अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो आपको जनता में अच्छा सम्मान मिलेगा ।
मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर में जाकर बजरंगबली की पूजा करें।

धनु राशि का राशिफल:- 

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। ठेकेदार भाइयों के शासन से जुड़े सभी कार्य हो जाएंगे। जो कर्मचारी हैं उनके अपने अधिकारी से अच्छे संबंध रहेंगे ।भाग्य भी साथ देगा कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। अगर आप की चंद्र राशि धनु है तथा आप पर गंभीर कष्ट हैं तो साढ़ेसाती की शांति हेतु उपाय करें । प्रदोष के दिन शिव जी की आराधना करें।

मकर राशि के जातकों का राशिफल:-

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है ।उसमें भी 3 और 4 तारीख सबसे अच्छी है ।आपका भाग्य इस सप्ताह अत्यंत प्रबल रहेगा। राज्य से सामान्य संबंध रहेंगे । आपको पुत्र एवं पुत्रियों से कोई विशेष फायदा  इस सप्ताह नहीं होगा। जिनकी चंद्र राशि मकर है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है अगर खराब फल मिल रहे हो आवश्यक रूप से साढ़ेसाती की शांति करवाएं। दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर 7 बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

कुंभ राशि के जातकों का राशिफल :-

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। 28 29 एवं 30 तारीख बहुत अच्छी है ।इस सप्ताह पत्नी से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। भाग्य सामान्य है। जिनकी चंद्र राशि कुंभ है उनके ऊपर  साढ़ेसाती चल रही है। अगर परेशानियां बहुत आ रही हो तो साढ़ेसाती के लिए उपाय करवाएं ।शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा करें।

मीन राशि का राशिफल:-

मीन राशि के जातकों के लिए 28 29 एवं 30 तारीख अच्छी नहीं है । एक दो तीन एवं चार तारीख अच्छी है। प्रशासन में आपका संबंध बहुत अच्छा रहेगा ।भाग्य आपका साथ देगा ।पत्नी से संबंध बहुत अच्छा रहेगा। गुरुवार को व्रत रखें।

कमेंट बॉक्स में आप महानुभावों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का उत्तर भी साप्ताहिक राशिफल में दिया जाता है। आप सभी मित्रों से अनुरोध है कि आपकी जो भी शंका हो वह आप कमेंट बॉक्स में लिखें या ईमेल डालें ।आपको उत्तर अगले साप्ताहिक राशिफल में आवश्यक रूप से दिया जाएगा ।

परीक्षित जोशी जी ने कमेंट बॉक्स में पूछा है कि यह राशिफल लग्न कुंडली से देखना है या चन्द्र राशि कुंडली से। यह बात मैं अपने हर राशिफल में बताता हूं की लग्न कुंडली के आधार पर यह राशिफल बनाया गया है ।परंतु अगर किसी जातक का लग्न 8 डिग्री से कम हो या 22 डिग्री से ज्यादा और  चंद्र राशि 15 डिग्री के आसपास तब चंद्र राशि से ही राशिफल देखना चाहिए।
ईश्वर से प्रार्थना है की वह आपकी सदैव मदद करें ।इसी शुभकामना के साथ मैं इस सप्ताह के राशिफल को समाप्त करता हूं।
जय मां शारदा।

★ साप्ताहिक भविष्यफल की यूट्यूब लिंक। 



★ ज्योतिषाचार्य अनिल पाण्डे,  बैंक कॉलोनी  
मकरोनिया ,सागर 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive