आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

गुरुवार, 22 अक्तूबर 2020

42 लाख के बकाया बिल, वसूली को लेकर बिजली कंपनी सख्त: त्यौहारी मौसम के तुरंत बाद कटेगी छत्रसाल नगर की विद्युत आपूर्ति



42 लाख  के बकाया बिल, वसूली को लेकर बिजली कंपनी सख्त:  त्यौहारी मौसम के तुरंत बाद कटेगी छत्रसाल नगर की विद्युत आपूर्ति



सागर । नगर पालिक निगम,सागर द्वारा विकसित लाल टौरिया, बाधराज वार्ड, सागर में निर्मित राजीव आवास योजना, छत्रसाल नगर के रहवासियों के घर रौशन करने के लिए दिए गए दो अस्थायी बिजली कनेक्शनों पर क्रमशः 33.90 लाख और 8.95 लाख इस प्रकार कुल राशि 42.85 लाख रुपयों के बिल बकाया हो गए हैं ।
आयुक्त नगर पालिक निगम, सागर के नाम पर चल रहे इन कनेक्शनों पर माह अगस्त 2020 में 25.49 लाख रुपयों की बिकायादारी को लेकर बिजली कंपनी ने विगत 18 अगस्त को नगर पालिक निगम, सागर को नोटिस जारी कर दिए थे ।  इस के बाद कई स्मरण पत्र भी बिजली कंपनी की ओर से नगर पालिक निगम को भेजे गए, प्रत्यक्ष संपर्क भी किए गए । बिजली कंपनी को बकाया बिल जमा कराने के आश्वासनों और जनहित के हवालों से ही संतोष करना पड़ा है ।
 प्राप्त आश्वासनों के अनुसार वर्तमान बकाया 42.85 लाख की वसूली ना पाकर बिजली कंपनी ने चालू नवरात्र समाप्त होते ही 26 अक्टूबर को दोनों अस्थाई कनेक्शनों की सप्लाई बंद करने के प्रशासनिक निर्णय लिया है, जिस पर अमल कराया जाना निश्चिित किया गया है । यदि ये हुआ तो इस आवासीय क्षेत्र के रहवासियों को बिना बिजली रहने के लिए मजबूर होना पड़ेगा । बिजली कंपनी ने नगर पालिक निगम सागर ,जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को पत्राचार में समय पूर्व सारी स्थितियों से अवगत कराया जा चुका है ।
बकायादारों से बकाया बिजली बिलोें का भुगतान करा दिए जाने की बार-बार अपीलों को बेअसर देख बिजली कंपनी ने इन को लेकर तीखे तेवर अपनाने शुरू कर दिए हैं ।  चालू नवरात्र सीज़न में ही बिजली कंपनी सदर और आस-पास के इलाकों से इन बड़े बिजली बिल बकायादारों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं:-
1. श्रीमती रोशनी/रीतेश जैन, श्री नंदन भवन, अभिनव वाटिका
2. श्री लकी केशरवानी, अभिनव वाटिका के पास
3. श्रीमती अर्चना/कुन्जीलाल,पगारा रोड
4. श्री नंदलाल - 10 मोहाल, साईं मंदिर के पास, सदर
5. श्री सीताराम सैनी- 9 मोहाल, बिरजू चैराहा, सदर
6. श्री राजकुमार खत्री /श्री विश्वामित्र खत्री - डीएनसीबी के सामने, सदर
7. डाॅ.फहीम दाद- एम.एम.रेसीडेण्ट स्कूल,सदर बाजार
8. बाबूलाल राठौर-4 मोहाल, सदर  
9. श्री अरुण सोनी,मोहन नगर वार्ड
10. श्री पुरषोत्तम पटैल, पंतनगर
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बिजली कंपनी, नगर संभाग, सागर के कार्यपालन अभियन्ता एस.के.सिन्हा ने बताया है कि विगत सप्ताह से खम्भेवार हर रोज़ लगभग सौ बिजली बिल बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं । उपभोक्ता श्री गौरी यादव, पर स्थाई रुप से विच्छेदित कनेक्शन पर 01.55 लाख रुपयों की बकाया राशि होने के कारण परिसर के अन्य कनेक्शन की सप्लाई भी बंद कराई गई है । श्री सिन्हा ने कहा है कि बकाया बिल राशि वसूली के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए चालू नवरात्र त्यौहारों के बावजूद डिफाल्टर उपभोक्तओं के बिजली कनेक्शन काटने में कोई सहानुभूति पूर्वक विचार अब संभव नहीं हो सकेगा । विज्ञप्ति में बताया गया है कि बिजली कंपनी के प्रबंध निदेशक महोदय के निर्देशों पर परिसर जिन पर बिजली के अनधिकृत उपयोग, बिजली की चोरी आदि के मामले दर्ज हैं, के विद्युत कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं । लोक अदालतों में मिलने वाली राहत की प्रतीक्षा में बैठे ऐसे डिफाल्टरों के कनेक्शन काटना भी प्रारंभ कर दिए गए हैं ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive