SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021

छिंदवाड़ा: पांच युवा बने प्राण वायु दाता, आपस के इकठ्ठा किये 14 लाख रुपये और मंगाए 120 आक्सीजन सिलेंडर


छिंदवाड़ा: पांच युवा बने प्राण वायु दाता,  आपस के इकठ्ठा किये 14 लाख रुपये और मंगाए 120 आक्सीजन सिलेंडर


छिंदवाड़ा :  कोरोना आपदा की तस्वीर बड़ी भयावह है। कोविड दवाओं, रेमडीसीवर और ऑक्सीजन की मारामारी और कालाबाजारी तक हो रही है। आक्सीजन के अभाव में मरीजो का दम तोड़ दिया। ऐसे हालातो में मदद की तस्वीर सुकून देती नजर आती है। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के पांच युवाओं की सेवा की सोच ने एक उदाहरण पेश किया है। छिंदवाड़ा में आक्सीजन की कमी से तड़फते लोगो को मदद करने पांच  युवाओं ने आपस में चंदा कर 14 लाख रुपए जुटाए और गाजियाबाद की एक कंपनी से बात कर 120 सिलेंडर  बुलवा लिए। इनको जरूरतमंद लोगों को मुहैया करा रहे है। एक व्यवस्था भी इसके वितरण की बनाई है। 
छिंदवाड़ा के इन युवाओं राहुल द्विवेदी, अजय राजपूत, शोभित मिगलानी, विशाल कालिया, संदीप मालवी का ग्रुप है। पहले दिन से ही इनके पास भीड़ उमड़ पड़ी और फोन आने लगे। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

ऐसी है व्यवस्था
आक्सीजन सिलेंडरों को लेकर अफरातफरी नही मचे । इसके लिए एक व्यवस्था बनाई है। जरूरतमंद लोगों से सिलेंडर की लागत में बतौर अमानत  छोटे सिलेंडर के लिए 10 हजार रुपए और बड़े सिलेंडर के लिए 15 हजार रुपए की राशि ली गई है । यह राशि सिलेंडर लौटाने पर मरीज के परिजनों को लौटा दी जाएगी। इन युवाओं ने यह तय किया है कि सिलेंडर डॉक्टर के पर्चे के आधार पर अमानत राशि जमा कराने के बाद ही दी जाएगी। मरीज चाहे जिला अस्पताल में हो या प्राइवेट अस्पताल में जरूरतमंदों को डॉक्टर का पर्चा लाना होगा कि मरीज का ऑक्सीजन लेबल कम है या हालत गंभीर है और तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत है। मरीज का आधार कार्ड, फोटो और ऑक्सीजन लेबिल आदि मंगाया जाता है। 

पहले दिन से लगी भीड़ ,ऑक्सीजन कंस्टेटर भी मंगा रहे है 

प्राणवायु दाता बने युवाओं का यह ग्रुप ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के बाद  ऑक्सीजन कंस्टेटर मशीन खरीदने की तैयारी में भी है।  इसके अलावा और 40 सिलेंडर भी पूना की एक कंपनी से मंगा रहे हैं। ऑक्सीजन कंस्टेटर मशीन के 200 पीस खरीदे जा रहे है ताकि जरूरतमंदों की मदद कर सकें। 
 छिंदवाड़ा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते  आक्सीजन सिलेंडरों की  मांग  तेजी से बढ़ी है। जैसे जैसे लोगो को इसका  पता चलता जा रहा है । वैसे वैसे इन  युवाओं के पास सैकड़ों की संख्या में न केवल लोग पहुंच रहे है। बल्कि हजारों की संख्या में फोन आए है ।

ये है  फोन नम्बर 

9425776666
9300180180
7049235535 
9425146966
9300612333

ग्रुप के सदस्यों ने अपील की है कि केवल जरूरतमंद ही फोन करे । अनावश्यक फ़ोन कर सदस्यों का समय खराब ना करे जाने किसका समय खराब चल रहा हो। 
जरूरतमंद तक समय पर सिलेंडर पहुँचा तो बच सकती है जान। युवाओं के इस काम की सराहना भी जमकर हो रही है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive