SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 24 अप्रैल 2021

खुरई के कोविड अस्पताल में मरीजों के पॉजिटिविटी दर में आई कमी


खुरई के कोविड अस्पताल में मरीजों के पॉजिटिविटी दर में आई कमी


साग़र।  मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के प्रयासो से सिविल अस्पताल खुरई में प्रारंभ किए गए कोविड केयर सेंटर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है।तीन दिन पहले जो मरीज पॉजिटिव आये थे उन्हें खुरई के कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त इलाज मिल रहा है। केयर सेंटर में भर्ती 21 मरीजों में से 20 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोविड केयर सेंटर में जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत थी उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध कराई गई। मरीजों के लिए भोजन की विशेष व्यवस्था नगर पालिका के द्वारा की जा रही है।
चिकित्सक की सलाह पर कोविड अस्पताल में भर्ती 5 मरीजों को रेमडिसिविर इंजेक्शन दिए गए। उक्त इंजेक्शन मंत्री भूपेन्द्र सिंह की पहल पर उपलब्ध कराए गए एवं अभी तक खुरई में ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है।
खुरई कोविड केयर सेंटर में एक करोड़ की लागत से 3 एम्बूलेंस, 5 वेंटिलेटर, प्रेसर के साथ ऑक्सीजन देने 20 ऑक्सीजन कंस्टेंटर, 50 जम्बो ऑक्सीजन सिलेण्डर, 25 छोटे ऑक्सीजन सिलेण्डर एवं 50 जम्बो ऑक्सीजन सिलेण्डर सहित कई व्यवस्थाएं की जा रहीं हैं।सिविल अस्पताल खुरई के कोविड केयर सेंटर में मरीजों की रिपोर्ट्स एवं स्वास्थ्य संबंधित गतिविधियों पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह हर घण्टे अपडेट ले रहे हैं एवं जानकारी प्राप्त कर आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने नागरिकों से मास्क लगाने की अपील की है।
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive