SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 22 अप्रैल 2021

बीना रिफाइनरी के पास बनेगा 1000 बिस्तरों का अस्थाई अस्पताल, 5 मई से होगा शुरू: मंत्री भूपेंद्र सिंह

बीना रिफाइनरी के पास बनेगा  1000 बिस्तरों का अस्थाई अस्पताल, 5 मई से होगा शुरू: मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ एक सप्ताह के अंदर सभी समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं करें सुनिश्चित

सागर । 5 मई से प्रारंभ होगा बीओआरएल ग्राम चक्क आगासौद में 1000 बिस्तरों का सर्व सुविधा युक्त कोविड अस्पताल  एवं एक सप्ताह के अंदर समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएंगी सुनिश्चित उक्त निर्देश नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने गुरुवार को बीना के आगासौद में स्थित  ग्राम चक्क आगासौद बीओआरएल  का निरीक्षण के दौरान  संबंधित अधिकारियों को दिए।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने  बीना रिफाइनरी की ऑक्सीजन प्लांट का भ्रमण किया , जहाँ इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन का निर्माण होता है।उल्लेखनीय है कि इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन 90 प्रतिशत ऑक्सीजन की क्षमता वाली होती है जबकि मैडीकल ऑक्सीजन में ऑक्सीजन का प्रतिशत 95 प्रतिशत होता है। इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन को मेडिकल ऑक्सीजन में परिवर्तित कर उसे संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु उपयोग में लाया जाएगा।
अस्पताल के लिए उन्होंने पीडब्ल्यूडी, एमपीईबी, पीआईयू अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे सक्रियता से इस दिशा में कार्य करें जिससे शीघ्र अतिशीघ्र ऑक्सीजन सप्लाई सहित  समस्त व्यवस्थाएँ धरातल पर लाई जा सकें। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि 1000 बिस्तरों के अत्याधुनिक अस्पताल में इंदौर के अरविंदो मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की मदद से उपचार किया जाएगा एवं आवश्यकता पड़ी तो अन्य जगह के डॉक्टरों को भी यहां तैनात किया जाएगा । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

उन्होंने कहा कि 1000 बिस्तरों वाले अत्याधुनिक अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भी आवश्यकता अनुसार उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श के सख्त निर्देश है कि इस अस्पताल को जल्द से जल्द प्रारंभ किया जाए । मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि समस्त व्यवस्थाओं को पूर्ण कर 5 मई को इस अस्पताल का शुभारंभ किया जाएगा। मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि अस्पताल परिसर  चक्क आगासौद में एंबुलेंसओं की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अच्छे से अच्छे पोषण युक्त खाना के लिए अक्षय फाउंडेशन द्वारा खाना वितरण किया जाएगा उन्होंने कहा कि अस्पताल तक ऑक्सीजन प्लांट से पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है एवं पेयजल लाइट सड़क आदि की व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। पीडब्लूडी के अधिकारियों को उन्होंने दो रास्तों से करीब डेढ़ किलोमीटर की अप्रोच रोड बनाने के निर्देश दिए।इसी प्रकार इलेक्ट्रिसिटी की लगातार आपूर्ति हेतु एमपीईबी के अधिकारियों को सब स्टेशन का प्रपोजल बनाकर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।
उन्होंने अस्थाई अस्पताल के स्थान पर कम्युनिकेशन सिस्टम के सुचारु रूप से चलने हेतु बी एस एन एल के प्रबंधक को इस संबंध में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर सागर सांसद  राज बहादुर सिंह ठाकुर, क्षेत्रीय विधायक  महेश राय, कुरवाई विधायक  हरि सिंह सप्रे , गौरव सिरोठया, कलेक्टर  दीपक सिंह पुलिस अधीक्षक  अतुल सिंह,  अनुविभागीय अधिकारी  प्रकाश नायक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह एवं बोओआरएल की समस्त वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive