SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 19 अप्रैल 2021

बीएमसी परिसर में कोरोना हेल्प- डेस्क की शुरूआत , तीन शिफ्टों में रहेंगे अधिकारी - कर्मचारी, डेस्क के फोन नम्बर हुए जारी

बीएमसी परिसर में कोरोना हेल्प- डेस्क की शुरूआत , तीन शिफ्टों में रहेंगे अधिकारी - कर्मचारी,  डेस्क के फोन नम्बर हुए जारी

 
सागर । कोरोना संक्रमण वायरस बढ़ते संक्रमण को देखते हुये कोविड मरीजो के परिजनो सहित अन्य नागरिकों की सुवधिा को दृष्टिगत रखते हुये बुन्देलखण्ड मेडीकल कालेज परिसर में कोरोना हेल्प  
डेस्क की शुरूआत विधायकशैलेन्द्र जैन, निगमायुक्त आर.पी.अहिरवार ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विक्रमसिंह कुशवाहा, एम.डी.एम. पवन बारिया, सी.एस.पी. मनभरण प्रसाद प्रजापति, उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, गोपालगंज टी.आई.श्रीमति उपमासिंह, एन.यू.एल.एम.सिटी मैनेजर  सचिन मसीह, बी.एस.सी.के डाक्टर एवं अधिकारी तथा स्वयंसेवी संस्था के सदस्यों एवं नागरिकों की उपस्थिति में  हुई।
नगर विधायक  ने बी.एम.सी.परिसर में प्रांरभ किये गये हेल्प डेक्स में उपस्थित मरीजों के परिजनों की इलाज संबंधी समस्यायें सुनी और उनका निराकरण मौके पर किया तथा उन्हें बी.एम.सी.में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी देकर और उनके निराकरण किये जाने हेतु बी.एम.सी.के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने हेल्प डेस्क के माध्यम से कोविड मीराजों और उनके परिजनों हेतु जो सहायता प्रदान हो सके अधिक से अधिक सहायता दिलाये जाने हेतु संबंधित बी.एम.सी.के अधिकारियों से चर्चा की।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कालेज में बनाये गये कोरोना हेल्प डेस्क के संबंध में जानकारी देते हुये कहा कि इस हेल्प डेस्क के माध्यम से बी.एम.सी.के कोविड वार्ड में जो मरीज भर्ती है परंतु उनसे परिजनों का मरीज से संपर्क नहीं हो पाता है इसलिये इस कोरोना हेल्प डेस्क में चार टेबिलें लगायी गई है, जिनमें कर्मचारी तैनात रहेंगे और किसी भी कोविड मरीज के परिजनों द्वारा अगर अपने मरीज से बात करने की इच्छा जाहर की जायेगी तो यहाॅ से मोबाईल लगाकर उससे वीडियो काल के माध्यम से बात करा दी जायेगी साथ ही इसके माध्यम से मरीज से संबंधित कोई जानकारी पूछने पर हेल्प डेस्क में बैठे कर्मचारी हरसंभव जानकारी देंगे। इसी प्रकार हेल्पडेस्क के आने वाले कोविड मरीज के परिजनों को भी पेयजल एवं अन्य सुविधायें उपलबध रहेगी इसके साथ ही जो भी स्वयंसेवी संस्थायें कोविड मरीज के परिजनों को खाद्य सामग्री की सहायता करना चाहते है वे यहाॅ आकर कर सकते है। 

ये रहे फोन नम्बर

कोविड से संबंधित जानकारी नागरिकगण कोविड कंट्रोल सेंटर के दूरभाष नम्बर 07582-242831 एवं टोल फ्री नम्बर 1075 पर संपर्क कर सकते है साथ ही कोई भी कोविड मरीज से संबंधित परिजन अपने मरीज की जानकारी लेना चाहते है तो कंट्रोल रूम हेल्प डेक्स के मोबाईल नम्बर 09329462324, 09329475494 पर भी संपर्क कर जानकारी ले सकते है।  

तीन तीन शिफ्टों में रहेंगी व्यवस्थाएं
कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश के तत्काल पश्चात बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के मुख्य गेट सामने तैयार किया गया  है। कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार ने  बताया कि हेल्पडेस्क कंट्रोल रूम में प्रतिदिन  हेल्प डेक्स पर एक जिलाधिकारी ,एक नायब तहसीलदार, दो पटवारी प्रतिदिन तीन तीन शिफ्ट में उपस्थित रहकर कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों की सहायता करेंगे ।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करने एवं उनकी अन्य समस्याओं के समाधान में मदद मिलेगी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive