रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

सोमवार, 19 अप्रैल 2021

SAGAR: प्रत्येक ब्लॉक में बनेगा सौ बैड की क्षमता का कोविड केयर सेंटर

SAGAR:  प्रत्येक ब्लॉक में बनेगा सौ बैड की क्षमता का कोविड केयर सेंटर

सागर ।  सागर सहित प्रदेश के कई बड़े जिले कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं।संक्रमण को रोकने तथा संक्रमित मरीजों की उचित उपचार की व्यवस्था के लिए मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैस की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुई जिसमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, रीवा, उज्जैन और सागर कलेक्टर ने भाग लिया।इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान भी उपस्थित थे।
मुख्य सचिव श्री बैस ने समस्त जिले के कलेक्टर्स से व्यवस्थाओं की जानकारी ली।उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए एक बड़ी चुनौती है जिसका सामना हमें पूरे विश्वास और सफल रणनीति से करना होगा।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि सागर जिले के सभी ब्लॉक्स में सौ बेड की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय में स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी में सौ बैड की क्षमता वाला कोविड केयर अस्पताल संचालित होगा। यह सेंटर प्राइवेट हेल्थकेयर फैसिलिटी- राय अस्पताल के सहयोग से संचालित किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी का यह सेंटर मंगलवार तक क्रियाशील हो जाएगा।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive