SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 21 अप्रैल 2021

साग़र में बढ़ता कोरोना संक्रमण , जिला आपदा समिति की बैठक ,कई निर्णय हुए

साग़र में बढ़ता कोरोना संक्रमण ,
जिला आपदा समिति की बैठक ,कई
निर्णय हुए




साग़र।  कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष में सागर जिला आपदा समिति (क्राइसिस समिति)की बैठक जिला कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
जिले के अर्बन एवं रूरल एरिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु आवश्यक उपायों की योजना तैयार करने हेतु जिला कलेक्टर द्वारा निर्देशित करते हुए समिति के निर्णय लिए गये।
इसके अंतर्गत मुख्यतः फायर सेफ्टी व्यवस्थाएं, निर्बाध वॉटर सप्लाई एवं ऑक्सीजन सप्लाई, सॉलिड वेस्ट एवं  मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट आदि विषयों पर चर्चा की गई।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा की पूर्व समय में फायर एवं ऑक्सीजन कमी से हुई समस्या को ध्यान में रखते हुए सभी कोविड हॉस्पिटलस में फायर सेफ्टी इक्विपमेंटस की व्यवस्था दुरुस्त हो साथ ही आवश्यक ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था पहले से ही रहे। इसके साथ ही सॉलिड वेस्ट एवं मेडिकल वेस्ट का अलग-अलग सावधानी से निपटान किया जाये। केंट के सदर क्षेत्र में तंग गलियां और छोटे छोटे मकानों को चिन्हित करें जहाँ कोविड मरीज होम आइसोलेट हैं। इन मरीजों को संस्थागत आइसोलेट किया जाये। इसके साथ ही नगर निगम क्षेत्र के ऐसे स्थल चिन्हित करें जहाँ सख्ती के साथ नियमों का पालन कराने की आवश्यकता है। एवं आवश्यकता अनुसार मेन पावर बढ़ाये।
एसपी श्री अतुल सिंह ने कहा की सबसे पहले तो फायर एवं ऑक्सीजन की कमी जैसी समस्याएं न होने पाएं परन्तु यदि ऐसी घटना होती है तो  इन समस्याओं के होने पर नजदीकी हॉस्पिटल्स को शॉर्टलिस्ट कर रखा जाये। जहाँ पर मरीजों को तुरंत सुरक्षति सिफ्ट किया जा सके।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive