SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021

राहतगढ़ में 50 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर का लोकार्पण किया राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने

राहतगढ़ में 50 बिस्तरों के  कोविड केयर सेंटर का लोकार्पण किया राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने

सागर।  कोरोना संक्रमण से सभी लोग डरे जरूर  किंतु घबराए नही  उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ में 50 बिस्तरों की कोविड केयर सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किए।
 इस अवसर पर  श्री विनोद कपूर, श्री विनोद ओसवाल, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ,अनुविभागीय अधिकारी श्री रमेश पांडे ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध सहित अधिकारी डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे ।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के ये तीन हथियार हमारे हाँथ में है। कोरोना से डरना तो है पर घवराना नहीं है। मैं स्वयं कोरोना पॉजिटिव रहा हूँ तो तकलीफ जानता हूँ। इसके लिए इलाज के साथ हमने  घरेलु उपाय जैसे योग करना, गर्म पानी पीना, भाप लेना ये सभी किये और अभी नेगेटिव है।
मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में कोरोना केयर सेंटर का शुभारम्भ किया। जिसमे ऐसे चिन्हित कोरोना मरीज रखे जायेंगे जिनके घर छोटे है और परिवार में सदस्यों की संख्या अधिक है ताकि अन्य सदस्यों में न फैले इसके साथ ही जिस गांव में कोरोना मरीज निकलेंगे वहाँ सर्वे करा कर सभी को मेडिकल दवा किट भी दी जाएगी। इस कोरोना केयर सेंटर में मरीजों हेतु बेहतर सुबिधाए मुहैया कराई गई है जिसमें खाने पीने की सुविधा, साफ सफाई, पेरामेडिकल स्टॉफ, मेडिकल स्टॉफ मेडिकल इक्विपमेंट, दवा आदि का विशेष ध्यान रखा गया है। इमरजेंसी हेतु ऑक्सीजन की व्यबस्था भी की जा रही है। 1 एम्बुलेंस वर्तमान में हमने दी है दो और जल्द ही आ जाएंगी। जिला प्रशासन द्वारा बेहतर प्रयास किये जा रहे है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


 राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ में 50 बिस्तर का कोविड केअर  सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ से चर्चा की ।चर्चा के दौरान उन्होंने डॉक्टर यू पैरामेडिकल स्टाफ से उनकी अपनी व्यवस्थाओं के संबंध में एवं गोबर से संबंध में आवश्यक जानकारी दी।
  
प्रारंभिक लक्षण मिलते ही कोविड केअर सेंटर में आए : कलेक्टर 

प्रारंभिक लक्षण मिलते ही संबंधित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर में आकर अपना इलाज प्रारंभ कराएं उक्त विचार कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने राहतगढ़ में कोविड केअर  सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किए ।कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि यह कोविड केअर सेंटर परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह के निर्देशानुसार प्रारंभ किया गया है और इस कोविड केअर सेंटर में एक्सरे, दबाये,एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि  सेवा करने वाली समस्त व्यक्ति अपनी स्वयं की रक्षा करें गाइडलाइन के अनुसार पी पी ई किट, मास्क  ,सैनिटाइजर का उपयोग कर सेवा में लगे रहे ।उन्होंने कहा कि घर पर सही प्रकार से होम आइसोलेट नहीं रह पाते व्यक्ति इसलिए यह कोविड-केअर सेंटर प्रारंभ किया गया है ।उन्होंने कहा कि घर पर होम आइसोलेट रहने पर व्यक्ति या व्यक्ति के परिजन किसी न किसी प्रकार की गलती कर संक्रमित हो जाते हैं ।इसलिए इस प्रारंभिक लक्षण मिलते ही सभी व्यक्ति कोविड केयर सेंटर पर आकर अपना इलाज कराएं। कार्यक्रम का संचालन श्री राजकुमार कपूर ने किया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive