SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 20 अप्रैल 2021

सरकार फेल,उच्च न्यायालय को कहना पड़ा कुछ करिये ★ मानवता हमारी ओर आशा और विश्वास से देख रही है ★कांग्रेसजन सेवा और राष्ट्र निर्माण की अपनी प्रतिबद्धता पर चलते रहें-पूर्व सीएम कमलनाथ

सरकार फेल,उच्च न्यायालय को कहना पड़ा कुछ करिये
★ मानवता हमारी ओर आशा और विश्वास से देख रही है
★कांग्रेसजन सेवा और राष्ट्र निर्माण की अपनी प्रतिबद्धता पर चलते रहें-पूर्व सीएम कमलनाथ

भोपाल। पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बयान में कहा है कि कोरोना संकट काअभी जो समय है वह घड़ी हमें प्रेरित कर रही है कि सभी कांग्रेसजन सजगता और सावधानी और कोविड गाईडलाईन्स के पालन  के साथ उन मरीजों की सेवा में जुट जायें जिनको हमारी जरूरत है। सेवा और समर्पण का रास्ता हमें गांधी जी ने सिखाया था अब कांग्रेस जनों को उसी भूमिका का निर्वाह करना है । कांग्रेस का गौरवशाली इतिहास सेवा,समर्पण और देश निर्माण का रहा है। आज फिर वही घड़ी हमें ऐसा समय दिखा रही है, जब कांग्रेसजनों को उसी भूमिका का निर्वाह करना पड़़ रहा है और आगे भी करना पड़ेगा जिसके लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है।
आप सभी से मेरा आव्हान है कि कोई कुछ भी कहे,आपकी विचारधारा पर आरोप लगाये,आपकी सेवाभावना पर सवाल उठाये, लेकिन उन  बातों पर ध्यान नहीं देना है। व्यक्तिगत सावधानी बरतते हुए उस कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते रहना है जो जनता जनार्दन की सेवा और सहायता का मार्ग है।
उन्होंने कहा था कि  जो जहां है और जिसकी जितनी सामर्थ्य है वह  अपने तन-मन और धन से संकट की इस घड़ी में लोगों की सहायता करे। उन्हें उम्मीद बंधाये और मदद करे।  जिनके हाथों में सत्ता है वे इस संकटकाल में पूरी तरह विफल नज़र आ रहे हैं।वे केवल गाल बजा रहे हैं । जब हम उन्हें इस बात की ताकीद करते हैं तो वे जनता की सुध बुध छोड़कर हमें ही दोषी ठहराने में लग जाते हैं।   कांग्रेसजन जिस कर्तव्य भावना के साथ बढ़ रहे हैं,उसे ही एकमात्र ध्येय मानकर सावधानी,सुरक्षा,सजगता के साथ लोगों की सेवा करते रहें।
प्रदेश की पहले से चरमरायी स्वास्थ व्यवस्था अब तो पूरी ध्वस्त हो चुकी है। माननीय उच्च न्यायालय को भी हस्तक्षेप कर यह कहना पड़ा है कि सरकार इस मामले में कुछ नहीं कर पा रही है।
"जनता मेरी भगवान,प्रदेश मेरा मंदिर  और मैं पुजारी चौहान" कहने वाले शिवराज सिंहजी  ने अपना रूप दिखा दिया है और जनता को तिल तिल मरने छोड़ दिया है।लोग प्राणवायु के अभाव में जान गंवा रहे हैं।दवाई और इंजेक्शन नहीं मिल  रहे हैं।सरकारी अस्पतालों से इंजेक्शन भी चोरी हो रहे हैं ।अब तो भाजपा के लोग ही इस चौपट व्यवस्था पर उंगली उठा रहे हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


यह समय लोगों की सेवा और मदद करने का है

कमलनाथ ने कहा कि  आप सभी जानते हैं कि भाजपा द्वारा कुटिलता से लोगों को बरगला कर  सत्ता तो प्राप्त की जा सकती है पर वह जज़्बा नहीं लाया जा सकता जो हर सच्चे कांग्रेसी के खून की पहचान है। 
उंगली कटाकर शहीद होने का दम भरने वाले लोग इस बात को कभी नहीं समझेंगे कि कांग्रेस क्या है?वे  कांग्रेस पर हमेशा कीचड़ उछालते रहते हैं।हमें इन सभी बातों से विचलित नहीं होना है। 
वैसे तो व्यक्तिगत स्तर पर हर कांग्रेसी लोगों की मदद  कर ही रहा है,हमें आगे भी करते रहना है।यही समय का तकाजा है। अपने संपर्कों का उपयोग कर आप लोगों को आक्सीजन,इंजेक्शन व दवाई उपलब्ध कराये और अन्य जरूरत की वस्तुयें मुहैया करायें।मानवता आपकी ओर आशा से देख रही है । आइए हम  मिल-जुल कर सेवा केपथ पर आगे बढ़ें और आरोपों से अविचलित रहकर अपना कर्तव्य निभाकर मानव सेवा की प्रतिबद्धता को दुहरायें।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive