SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 21 अप्रैल 2021

मरीजो को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं: मन्त्री गोपाल भार्गव ★ मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तर्ज पर शुरू हुआ कोविड केयर सेंटर


मरीजो को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं: मन्त्री गोपाल भार्गव

★ मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तर्ज पर  
शुरू हुआ कोविड केयर सेंटर,

सागर ।  कोरोना संक्रमित मरीजों को अच्छी से अच्छी इलाज मुहैया कराना ही मेरा संकल्प है इसके लिए आज गढ़ाकोटा में 70 बिस्तरों का बागवान वृद्ध आश्रम में कोविड केयर सेंटर को मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तर्ज पर प्रारंभ किया गया है। उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन की लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किए।
इस अवसर पर श्री मनोज चैरसिया, श्री अभिषेक भार्गव, अनुविभागीय अधिकारी श्री जितेंद्र पटेल तहसीलदार श्री कुलदीप पाराशर ,बीएमओ सीएमओ सहित अनेक गणमान्य नागरिक एवं डॉक्टर अधिकारी मौजूद थे।
मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय में बढ़ते भार  एव कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर इलाज मुहैया कराने के लिए  गढ़ाकोटा के  बागवान वृद्धि आश्रम में 70 बिस्तरों  का अत्याधुनिक मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तर्ज पर को कोविड केअर  सेंटर प्रारंभ किया गया है आवश्यकता पड़ने पर इसमैं और भी पलंग बढ़ाए जायगे।
 मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि इस को कोविड केअर  सेंटर में 24 घंटे विशेषज्ञ डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ एवं वार्ड वाय तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों को गुणवत्ता युक्त खाना एवं शीतल पेयजल की व्यवस्था भी कराई गई है ।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में संलग्न डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ ,वार्ड बॉय  जो शासकीय हैं उनको शासन द्वारा पेमेंट किया जाएगा ।और जो निजी तौर पर रखे गए हैं उनको मेरे द्वारा स्वम्  भुगतान किया जाएगा। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि इस सेंटर में दो एंबुलेंस, सीटी स्कैन , एक्सरे,ऑक्सीजन सहित समस्त व्यवस्थाओं को उपलब्ध कराया गया है ।और सीटी स्कैन करके ही 4 घंटे के  अंदर ही इलाज प्रारंभ किया जाएगा। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर विधानसभा क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी इसी प्रकार के कोविड केयर सेंटर प्रारंभ कर दिए जाएंगे । मंत्री मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि इस सेंटर में मनोरंजन के लिए टीवी एवं अन्य खेल सामग्री उपलब्ध कराई गई है
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अत्यधिक बढ़ जाने के कारण व्यवस्थाओं को सशक्त  बनाया जा रहा है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive