SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 24 अप्रैल 2021

संभाग आयुक्त ने देखी नरयावली नाका मुक्तिधाम की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया ★ बीएमसी की मर्चुरी की व्यवस्थाएं हुई दुरस्त

संभाग आयुक्त ने देखी नरयावली नाका मुक्तिधाम की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया
★ बीएमसी की मर्चुरी की व्यवस्थाएं हुई दुरस्त 


सागर ।कोविड मरीजो के अंतिम संस्कार के लिए निर्धारित नरयावली नाका मुक्ति धाम में अव्यवस्थाओं  की शिकायतें और मीडिया में खबरे आने पर  संभाग आयुक्त मुकेश शुक्ल ने नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार एवं उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विक्रम सिंह कुशवाहा के साथ नरयावली नाका मुक्तिधाम का निरीक्षण किया। उन्होंने यह सब कोविड एवं नान कोविड से मृत होने वाले शव के अंतिम संस्कार के संबंध में वहाॅ पदस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों से चर्चा करते हुये कहा कि कोविड से मृत होेने वाले जो शव अंतिम संस्कार हेतु यहाॅ आते है उनका परम्परागत तरीके से विधि विधान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाय ।साथ ही अंतिम संस्कार में लगने वाली सभी आवश्यक सामग्री आदि की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधितों को दिये।

कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का अंतिम संस्कार के लिए नियुक्त किए गए अधिकारी कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि  यह  बहुत ही पुण्य का कार्य है किंतु इस कार्य में जो भी अधिकारी कर्मचारी लगे हैं वह पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ  यह कार्य करें। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि उक्त समस्त अधिकारी कर्मचारियों को कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत समस्त आवश्यक सामग्री अतिरिक्त रूप से उपलब्ध कराई जाए।

 इस अवसर पर उन्होने नरयावली नाका श्मशानघाट में इस संकट के समय  में लगे अधिकारी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन भी किया और वहाॅ पदस्थ इस कार्य में लगे सभी अधिकारी कर्मचारियों भी स्वयं को सुरक्षित रखने के हेतु सभी आवश्यक सामग्री का उपयोग करें ताकि सभी लोग संक्रमित होने से बच सकें।  

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


बीएमसी की मर्चुरी की व्यवस्थाएं की गई दुरस्त -कमिश्नर श्री शुक्ला

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की मर्चुरी की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है और  मृत व्यक्तियों के परिजनों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसके समस्त आवश्यक प्रबंध किए जाएं । उक्त निर्देश संभाग आयुक्त मुकेश शुक्ला ने बीएमसी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में दिए। बीमसी कि मर्चुरी केफ्रिज बन्द होने और अन्य कमियों की जानकारी मीडिया में आई थी। 

संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने कहा कि बीएमसी में मृत व्यक्तियों के परिजनों को मर्चुरी से मुक्तिधाम भेजने की सूचना समय पर प्रदान की जावे ।उन्होंने कहा कि  मर्चुरी में अतिरिक्त फीजर, एयर कंडीशन एवं समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है। कमिश्नर श्री शुक्ला ने बीएमसी में स्थापित हेल्प डेस्क को व्हाट्सएप बनाएं , जिसमें समस्त जानकारी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की उनकी परिजनों को प्राप्त हो सके उन्होंने बीएमसी के सारी वार्ड में केवल  पीड़ित व्यक्ति ही जाए अन्य लोग ना जाए ऐसी व्यवस्थाएं करने के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। कमिश्नर श्री शुक्ला ने ऑक्सीजन एवं रेमडीसीवेर इंजेक्शन की उपलब्धता एवं मांग की भी समीक्षा की और निर्देश दिए ऑक्सीजन की किसी भी स्थिति में कमी नहीं होना चाहिए।

इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर आर पी अहिरवार , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह ,सीएसपी श्री प्रजापति ,मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर एस वर्मा ,डॉ एस के पिप्पल, सुमित रावत ,डॉ अभय तिर्की, डॉ अमरजीत राय सहित अन्य डॉक्टर मौजूद थे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive