SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 20 अप्रैल 2021

बीएमसी में बीते 24 घण्टे में दो दर्जन से अधिक मौतें ★ बीएमसी के चारों फ्रीजर खराब, शवों को जमीन पर रखना पड़ रहा। गर्मी में कई शव 18 से 20 घण्टे में सड़ने की कगार पर पहुंच रहे। ★ अव्यवस्थाओं से परेशान शव प्रबंधन प्रभारी ने आहत होकर दिया इस्तीफा @ चैतन्य सोनी

बीएमसी में बीते 24 घण्टे में  दो दर्जन से अधिक मौतें

★ बीएमसी के चारों फ्रीजर खराब, शवों को जमीन पर रखना पड़ रहा। गर्मी में कई शव 18 से 20 घण्टे में सड़ने की कगार पर पहुंच रहे।

★ अव्यवस्थाओं से परेशान शव प्रबंधन प्रभारी ने आहत होकर दिया इस्तीफा

@ चैतन्य सोनी

सागर। कोरोना से भयावह स्थिति बनती जा रही है। अकेले बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज में बीते 24 घण्टों के दौरान 24 से अधिक मरीजों की मौत हुई है। इनमें से अधिकांश कोविड अस्पताल में भर्ती थे। मर्चुरी के चारों फ्रीजर खराब पड़े हैं। शव सड़ने तक कि कगार पर पहुंच रहे हैं। अव्यवस्थाओं व सहयोग  न मिलने के बाद शव प्रबन्धन में जुटे मर्चुरी प्रभारी डॉक्टर शैलेन्द्र पटेल ने प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है। 

बीएमसी की मर्चुरी के हालात काफी खराब हो गए हैं। यहां शव रखने की जगह नहीं बची है। डेड बॉडी रखने की जगह नहीं बची है। कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में कई कोविड अस्पताल के मृतकों की देह को 10 से 20 घण्टे तक रखना पड़ रहा है, यहां शव रखे रखे डिस्पोज होने तक कि नौबत बन रही है। मंगलवार रात से दोपहर तक यहां 23 शव पहुंच चुके थे। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

चारों फ्रीजर बन्द, विभागाध्यक्ष ने नहीं दिया वर्क ऑर्डर

 सूत्रों के अनुसार बीएमसी की मर्चुरी में शवों को रखने के लिये 4 फ्रीजर हैं। लेकिन ये कई महीनों से बंद पड़े हैं। पूर्व में इन्हें सुधरवाया गया था, लेकिन पैमेंट नहीं किया गया। बीते दिनों पुनः फ्रीजर सुधरवाने के कर्मचारी आया था, लेकिन फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के एचओडी द्वारा लिखित में वर्क ऑर्डर न दिए जाने से वह वापस चला गया। पुराना भुगतान भी नहीं किया गया। 
इधर सुनवाई न होने, बार बार लिखने के बावजूद व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने, फ्रीजर न सुधरवाने शव प्रबन्धन कमेटी के अन्य सदस्यों के निष्क्रिय होने से आहत होकर शव प्रबन्धन व मर्चुरी के काम से इस्तीफा दे दिया है।


मामले में बीएमसी डीन डॉक्टर आरएस वर्मा का कहना है कि नया फ्रीजर ऑर्डर कर दिया है। पुराने भी सुधरवाये जा रहे हैं।

यहां बता दे साग़र में कोरोना संक्रमण तेजी से बढा है। व्यवस्थाएं सुधारने के नाम पर मंत्रियों , विधायको और प्रशासन के सिर्फ दौरे, निरीक्षण और बैठके भर है। कई व्यवस्थाएं सुधरी तक नही है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive