बुधवार, 11 मई 2022

MP : रोजगार सहायक को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने

MP :  रोजगार सहायक को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने


शिवपुरी । लोकायुक्त पुलिस ने जिले के एक रोजगार सहायक को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। वह करैरा जनपद पंचायत कार्यालय के सामने ही घूस ले रहा था। उसने ये रकम कमीशन के रूप में मांगी थी। लोकायुक्त ग्वालियर ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।




जानकारी के अनुसार ग्वालियर लोकायुक्त को शिकायत मिली थी जनपद पंचायत नरवर के अधीन आने वाली ग्राम पंचायत सिलरा का रोजगार सहायक नरेन्द्र सिंह सोलंकी बिल पेमेंट कराने के ऐवज में सात प्रतिशत कमीशन मांग रहा था। शिकायत कर्ता ग्राम सिलरा सरपंच के भाई वसीम खान ने बताया कि लगातार कमीशन की डिमांड से परेशान होकर मैंने लोकायुक्त ग्वालियर से संपर्क किया था। उनके बताए तरीके से रिकॉर्डिंग की, फिर टीम ने ट्रैप किया। शिकायत कर्ता ने बताया कि पंचायत के कामों में कमीशन के रूप में 2 लाख 17 हजार रुपये मांगे जा रहे थे। दो लाख में सौदा तय हुआ। पहली किस्त के एक लाख देने के दौरान रोजगार सहायक गिरफ्तार किया गया है।


ग्वालियर लोकायुक्त टीम की ओर से बताया गया कि शिकायत की पुष्टि के बाद रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई गई थी। शिकायतकर्ता को एक लाख रुपये पहली किस्त के रूप में देने के लिए तैयार किया गया था। करैरा जनपद पंचायत कार्यालय के सामने दोपहर 1:00 बजे जैसे ही रोजगार सहायक ने रुपये लिए, लोकायुक्त टीम ने दबोच लिया। मौके पर ही उसके हाथ धुलवाए गए, जो कैमिकल युक्त नोट लेने के कारण लाल हो गए। टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense