शनिवार, 14 मई 2022

MP: गुना में एक SI सहित तीन पुलिसकर्मियों की हत्या, काले हिरण के शिकारियों से हुई मुठभेड़, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

MP: गुना में एक SI सहित तीन पुलिसकर्मियों की हत्या, काले हिरण के शिकारियों से हुई मुठभेड़, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

MP Three Policemen Killed: भोपाल।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि काले हिरण के शिकारियों ने गोली मारकर तीनों पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है. जिन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है उसमें SI राजकुमार, हवलदार संतराम मीना और सिपाही नीरज भार्गव शामिल है। इस मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर समीक्षा कर रहे है। गृहमंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नही जाएगा। 

सीएम की बैठक में यह हुआ...पढ़े...क्लिक करे..


गुना के आरोन थानाक्षेत्र में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात पुलिस और शिकारियों के बीच मुठभेड़ में एक एसआइ सहित तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब 12.30 बजे आरोन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि शहरोक गांव की पुलिया से आगे मौनवाड़ा के जंगल में शिकारियों द्वारा ब्लैक बग हिरण और मोर का शिकार किया गया है।




 इस पर थाने से एसआइ राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीना सहित सात लोग दो चारपहिया और एक बाइक से जंगल की ओर रवाना हुए। इस दौरान पुलिस ने चार मोटरसाइकिल से आए दो-तीन शिकारियों को पकड़ लिया। लेकिन तभी पीछे से आए शिकारियों के अन्य साथियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें तीन पुलिसकर्मियों की गोलियां लगने से मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्य भाग निकले।
इस मुठभेड़ में पुलिसकर्मी राजकुमार जाटव, नीरज भार्गव और संतराम शामिल की मौत हो गई हैं। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से से हिरण, मोर के शव भी बरामद किए हैं। जबकि आरोपित फरार हो गए हैं। 



सीएम शिवराज ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
गुना में शिकारियों द्वारा पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुबह 9:30 बजे आपात उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी, सीएस, एडीजी ईंट., पीएस गृह, पीएस मुख्यमंत्री सहित पुलिस के बड़े अधिकारी शामिल हैं। डीजीपी और गुना प्रशासन के बड़े अधिकारी बैठक से वर्चुअली जुड़ेे हैं।



गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ट्वीट

गृह मंत्री @drnarottammisra ने बताया कि गुना जिले के आरोन में 8 बदमाशों की सूचना पर पुलिस की कार्यवाही में अपराधियों द्वारा की गई गोलीबारी में हमारे जांबाज सब-इंस्पेक्टर श्री राजकुमार जाटव, हवलदार श्री नीरज भार्गव और सिपाही श्री संतराम की दुखद मृत्यु हो गई।






गृह मंत्री @drnarottammisra ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी गुना मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मैंने सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं, ऐसी कार्यवाही जो बाकी अपराधियों के लिए नजीर बने। अपराधी कोई भी हो पुलिस से बचके कहीं नहीं जा सकेगा।


वन अमला सक्रिय
आरोन के जंगलों में हुए इस कांड के बाद वन विभाग ने शुरू की जांच। गुना डीएफओ और पूरे स्टाफ को किया गया सक्रिय। वन बल प्रमुख आरके गुप्ता ने विभाग की जांच एजेंसियों को भी नजर रखने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो भोपाल से भी जांच एजेंसी होंगी रवाना।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट




नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने की गृहमंत्री के इस्‍तीफे की मांग

इस प्रकरण को लेकर सियासत भी गर्मानेे लगी है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह बोले- गुना की घटना दुःखद है। इससे स्पष्ट है कि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अब वह पुलिस को ही नहीं छोड़ रहे। गुना की घटना के बाद गृह मंत्री को अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।


काँग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा का ट्वीट

गुना जिले में 3 पुलिसकर्मियों की शहीदी!घटना देर रात की है,आईजी,ग्वालियर की एक घंटे पहले की लोकेशन ग्वालियर में ही थी,ग्वालियर गुना सड़क मार्ग की दूरी तीन घंटों की है,ऐसे लापरवाह अधिकारियों की सुध कौन लेगा? किसी की हिम्मत नहीं, "महल की पसंद और मेहरबानी पर पोस्टिंग जो हुई है?"
https://twitter.com/KKMishraINC/status/1525333600425586688?t=JKdcXK4Iby3dB89rM13Nzg&s=08

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense