बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भोपाल - छतरपुर वस नदी में गिरी, छह की मौत,दो दर्जन सवारी घायल

भोपाल - छतरपुर वस नदी में गिरी, सात की मौत,दो दर्जन सवारी घायल 
रायसेन । भोपाल से छतरपुर जा रही  साईराम ट्रेवल्स की यात्री बस रायसेन से पहले दरगाह के पास रीछन नदी के पुल से नदी में गिर गई। यह हादसा रात डेढ़ बजे के करीब हुआ। घटना में सात यात्रियों की मौत हो गई । लेकिन उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी है। इनमे कोतवाली पुलिस के मुताबिक छतरपुर जा रही बस पुल पर पहुंचने से पहले अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। रात होने की वजह से अधिकतर यात्री नींद में थे। बस के गिरते ही चीखपुकार मच गई। जिसे सुनकर स्थानीय लोग मदद के लिए तत्काल मौके पर पहुंच गए। वहीं लोगों ने पुलिस को सूचित किया जिस पर कोतवाली पुलिस बस व एसडीआरएफ की टीम भी राहत के लिए तत्काल मौके पर पहुंच गई।
             रात ढाई बजे तक सात यात्रियों के शव नदी में आधी डूबी बस से निकाले जा चुके थे। वहींदो दर्जन से ज्यादा घायल यात्रियों को बस से निकालकर इलाज के लिए विभिन्न वाहनों से जिला अस्पताल  और भोपाल भेजा गया। घायलों में कुछ यात्रियों की स्थिति गंभीर है। मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि यहां पुलिया के पास एक गड्ढा है, इसमें तेज रफ्तार बस का बैलेंस बिगड़ गया और वह ब्रिज की रेलिंग तोड़ते हुए सीधे उफनती हुई नदी में जा गिरी। हादसे में कुछ यात्रियों के पानी में बहने की बात भी सामने आ रही है। सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई थी और तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।होशंगाबाद रेंज के आईजी आशुतोष राय  भी मैके पर पहुचे। बस निकालने  क्रेन भी मंगाई गई है।
इसमे छतरपुर के बंसल परिवार के दो सदस्यों की मौत हुई है । एक  मृतक सागर का अनवर खान बताया गया। लोग अपने परिजनों को तलाशने में लगे है।
         कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि ओम साई राम ट्रैवल्स की बस पुल पर बड़े गड्‌ढे की वजह से अनियंत्रित हो गई और रेलिंग तोड़कर नदी में समा गई। नदी में बहाव तेज होने के कारण रात को रेस्क्यू में दिक्कत आई। पुलिस की टीम गोतागोरों की मदद से तलाशी अभियान चला रही है। पाँच लोगो  के शव निकाले जा चुके थे। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive