बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

स्वच्छता के प्रति जागरूक करती /पालीथिन से मुक्ति के संदेश से सजा पंडाल, तीनबत्ती पर विराजी माँ दुर्गा का

स्वच्छता के प्रति जागरूक /पालीथिन  मुक्ति के संदेश से सजा पंडाल, तीनबत्ती पर विराजी माँ दुर्गा का 


सागर । नवदुर्गा महोत्सव में आयोजको ने  स्वच्छ्ता का संदेश देने और पालीथिन से मुक्ति का संकल्प देने की पहल की है ।सजावट में चारो तरफ इसी उद्देश्य को लेकर होर्डिंग लगे है ।वही भक्तों को कपड़े के थैले  बांटे जा रहे है ।
सागर के प्रमुख क्षेत्र  तीनबत्ती पर पिछले 55 साल से एकता काली कमेटी द्वारा दुर्गा प्रतिमा को विराजमान किया जा रहा है। साम्प्रदायिक सोहाद्र का प्रतीक बनी इस कमेटी हर साल नया सन्देश देती है ।
            इस दफा एकता काली कमेटी ने महात्मा गांधी की 150 वी जयंती और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता के सन्देश पर केंद्रित पंडाल में  सजावट की है । पूरा पंडाल  , तीनबत्ती चौराहा और डॉ गौर की प्रतिमा इनके  चारो तरफ यही संदेश लिखे है।
            इसके संयोजक राजू भाई गर्ग ने बताया कि गाँधी जी कि 150 वी जयंती पर स्वच्छता के सन्देश के साथ ही पालथिन से मुक्ति का संकल्प भी दिया जा रहा है ।शहर में इसके होर्डिंग लगाए है । वही दुर्गा माँ के पंडाल से लोगो को निशुल्क कपड़े के थैले वितरित किये जा रहे है ।
          तीनबत्ती पर काली कमेटी के पंडाल के चारो तरफ बिजली की सजावट के बीच लगे होर्डिंग आकर्षण का केंद्र बने है ।यही नही गांधी जयंती पर पंडाल में सफाई काम मे जुटी बाल्मीकि समाज के लोगो का प्रतीकात्मक सम्मान भी किया गया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive