तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

Bollywood News : नही रहे शोले फ़िल्म के हिट किरदार कालिया

नही रहे शोले फ़िल्म के हिट किरदार कालिया,दुखद निधन
मुंबई। ब्लॉकबस्टर फ़िल्म शोले  में "कालिया" का हिट किरदार  निभाने वाले विजय खोटे का दिल का दौरा पड़ने से  निधन हो गया। उन्होंने 78 साल की उम्र में  आखिरी सांस ली। वे शोले फिल्म में कालिया का रोल निभाने के बाद  हिट हुए थे।
सरदार मैंने आपका नमक खाया है'
  फ़िल्म निर्माता /निर्देशक रमेश सिप्पी की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' में ये डायलॉग  बोलने वाले कालिया अब  इस दुनिया  में नही रहे। शोले में जब गब्बर सिंह और कालिया के बीच का संवाद सुपर हिट रहा है । जिसमे विजय यानी कालिया कहते है "सरदार मेने आपका नमक खाया है,... "।एक्टर विजू खोटे का ये डायलॉग हिंदी सिनेमा के यादगार डायलागो में से एक है। तीन सौ से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों और धारावाहिकों में किया अभिनय।
         विजू खोटे ने 1964 में फिल्मी दुनिया में एंट्री की थी. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई मराठी और हिंदी फिल्मों में काम किया. 'शोले' के अलावा उन्हें 'अंदाज अपना अपना' में उनके रोल के लिए भी जाना जाता है।
300 से अधिक फिल्मों में किया काम

        विजय खोटे का जन्म 1945 में हुआ था, उन्होंने करीब 300 हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनको असली पहचान फिल्म शोले में कालिया के रोल से मिली। सलमान खान और आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में विजू खोटे रॉबर्ट के किरदार में नजर आए थे। विजू खोटे आखिरी बार 2005 में फिल्म पहचान में नजर आए थे।विजू खोटे की हिट फिल्मों में शोले, याराना, कर्ज, नमक हलाल, पुकार, नगीना, आखिरी रास्ता, घायल, दिल, दामिनी और अंदाज अपना अपना है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive