बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गांधी संकल्प यात्रा। सांसद राजबहादुर 2 अक्टूबर को सागर से शुरू करेंगे, 31 को सिरोंज में समापन

गांधी संकल्प यात्रा। सांसद राजबहादुर  2 अक्टूबर को सागर से शुरू करेंगे, 31 को सिरोंज में समापन

सागर । महात्मा गांधी की 150 जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर सांसदों की  "गांधी संकल्प यात्रा" के तहत सागर लोकसभा क्षेत्र में सांसद  राजबहादुर सिंह 2 अक्टूबर को सागर विधानसभा क्षेत्र से शुरुआत करेंगे। पदयात्रा का समापन सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती पर 31 अक्टूबर को सिरोंज में समापन होगा।
 सांसद राजबहादुर सिंह,जिला अध्यक्ष प्रभु दयाल पटेल और विधायक शेलेन्द्र जैन ने मीडिया से चर्चा की । सांसद ने बताया कि यात्रा आठ विधानसभाओ में निकाली जाएगी । इस यात्रा मेंवे  दो दिन प्रत्येक विधानसभा लगभग 20 किलोमीटर की पद यात्रा करेंगे । साथ मे  यह यात्रा विधानसभा क्षेत्र में विधायकगण, पार्टी  पदाधिकारी, अन्य जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ताओ द्वारा उपयात्रा के रूप में चलेगी । इस यात्रा  क्रियान्वयन हेतु प्रभारीबनाये गये है। 
पदयात्रा के दौरान विशेष रूप से स्वच्छता अभियान, जल संसाण एवं संयन, पौधारोपण, जीरो बजट की खेती पर चर्चा और पॉलीथीन मुक्त करने का आव्हान, जैसे कार्यो के लिए समाज को जागरूक करना है।
सागर से शुरू होगी पदयात्रा

इस मौके पर विधायक शेलेन्द्र जैन ने बताया कि यात्रा सागर विधानसभा में 2 अक्टूबर को ।। बजे से गांधी आश्रम, संत कबीर वाई, सागर से प्रारंभ  होगी ।यहां वृक्षारोपण, वरिष्ठ समाजसेवीयों का सम्मान एवंस्वछता अभियान की शपथ होगी । इसके उपरांत यह यात्रा मछरयाई, इतवारा बाजार  सराफा बाजार, कोतवाली, गौर मूर्ति पर माल्यार्पण कर कटरा होती  हुई भगवान गंज में भीमराव  अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रथम दिवस की यात्रा विराम लेगी ।
          द्वितीय दिवस 3 अक्टूबर को यात्रा का प्रारंभ सर्वप्रथम शासकीय कन्या महाविद्यालय, सागर में छात्राओं को पॉलीथीन मुक्त की शपथ एवं चर्चा उसके उपरांत शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई कन्या हायर सेकेण्डरीकमांक-1, सागर में छात्राओं के साथ जल संरक्षण एवं संवर्धन पर चर्चा एवं वृक्षारोपण होगा तपरांत 11 बजे से
सिविल लाईन चौराहा से डॉ.हरिसींग गौर के माल्यार्पण के साथ प्रारंभ होगी । जो कालीचरण चौराहा-स्वामी ,विवेकानंद जी प्रतिमा की सफाई एवं माल्यार्पण, नशामुक्ति की शपथ, स्वीडिश मिशन स्कूल, लाल स्कूल, पुत्री शाला होते हुए यहां पर स्कूल की छात्राओं से स्वच्छता पर परिचर्चा और हाथ धुलाई का प्रशिक्षण के उपरांतगोपालगंज में खाण्डेकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, पं. दीनदयाल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, तीन मढ़िया,गौर टॉवर, वन-वे से नमक मण्डी, वर्णी कॉलोनी होते हुए गल्ला मण्डी महात्मा गांधी जी प्रतिमा पर माल्यार्पण
कर यात्रा विराम लेगी ।
नरायावली में 4 और 5 अक्टूबर को
पदयात्रा 4-5 अक्टूबर को यात्रा नरयावली विधानसभा में प्रवेश करेगी । सभीविधानसभाओं से होते हुयेयात्रा का समापन 31 अक्टूबर को सिरोंज विधानसभा में होगा ।
           इस मौके पर श्याम तिवारी,अनुराग प्यासी,शैलेश केशरवानी, लक्ष्मण सिंह,राजेश सैनी, संतोष दुबे,अजय तिवारी अज्जू, और राजेश ठाकुर,रीतेश दुबे आदि मौजूद थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive