बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जंगली सुअर के हमले में एक की मौत, दो घण्टे तक गामीणो और सुअर में मुठभेड़ चली


जंगली सुअर के हमले में एक की मौत, दो घण्टे तक गामीणो और सुअर में मुठभेड़ चली

@ दीपक चौरसिया ।
सागर । सागर जिले के देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम मोकला एवं आनंदपुरा के बीच बहेरिया खुर्द की भटार पर एक जंगली सूअर ने भैंस चरा रहे एक ग्रामीण पर हमला बोल दिया। करीब 2 घंटे तक ग्रामीण के लिए सूअर लगातार हमला करता रहा और नोच  नाच कर मार डाला। काफी देर तक वहां मौजूद भैंसों से भी सुअर की मुठभेड़ होती रही। ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी मिली। तब करीब 200 लोग मौके पर पहुंच गए लेकिन   गुस्साए सुअर ने  200 लोगों को भी खदेड़ दिया।
        जानकारी के अनुसार  रोजिना की तरह भैंस चराने के लिए हुलस साहू पिता कनई साहू उम्र 55 साल भैंस चराने के लिए बहेरिया खुर्द की भटार पर करीब 2:00 बजे गया था जहां पर एक जंगली सूअर ने उसके ऊपर हमला कर दिया।  करीब 2 घंटे  तक होलस साहू शुअर से संघर्ष करता। वहां मौजूद भैंसों ने भी अपने मालिक को बचाने के लिए सूअर से मुठभेड़ की लेकिन सूअर ने उन पर भी हमला करके सभी 10 भैंसो को भी खदेड़ दिया।
             मृतक के पुत्र राहुल ने बताया कि जब उन्हें जानकारी मिली तो उनके पिताजी शुआर से संघर्ष कर रहे थे जगह-जगह सूअर ने  नोच कर कर दिया था। करीब आसपास के गांव के 200 लोग बचाने के लिए  बचाने के लिए पहुंच सूअर ने सभी को खदेड़ दिया।
         सूचना मिलने पर नौरादेही अभ्यारण के  वन कर्मी में भी मौके पर पहुंच गए हैं और घेराबंदी करके सूअर को पकड़ने की कोशिश में जुटे हैं। देर रात को ग्रामीण मृतक का शव क्षत-विक्षत हालत में  देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जहां देर रात्रि होने के कारण पोस्टमार्टम नहीं हो पाया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive