बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ व पास्को एक्ट के बिरोध में हजारों छात्राये उतरी सड़को पर,पुरुष स्टाफ ने ट्रांसफर मांगा

शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ व पास्को एक्ट के बिरोध में हजारों  छात्राये उतरी सड़को पर,पुरुष स्टाफ ने ट्रांसफर मांगा

सागर । छात्रा से छेड़छाड़ की एक घटना में फंसे शिक्षक के पक्ष में स्कूल की पूरी छात्राएं सड़को पर उतर आई। इसे झूठा मामला मानते हुए स्कूल के पुरुष स्टाफ ने इस स्कूल से ट्रांसफर मांगा है ।ताकि कोई दूसरा झूठा  मामला नही बन जाये ।
          पूरा मामला सागर जिले के गढाकोटा की  शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। जहां करीब डेढ़ हजार लडकिया पढ़ती है । कुछ दिन पहले शिक्षक प्रदीप जैन पर  विद्यालय की एक  छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।जिस पर थाना गढाकोटा में शिक्षक पर छेड़छाड़ व पास्को एक्ट लगाकर जेल भेज दिया गया था।इस घटना को लेकर उस समय पुलिस और प्रसासन अचंभित रह गया जब एक हजार से अधिक स्कूली छात्राओं ने  स्कूल की छुट्टी कर पैदल मार्च निकाला। छात्राओं ने  तहसीलदार व थाना प्रभारी को शिक्षक निर्दोष हैं के नारे लगाते एक ज्ञापन सौंपा। छात्राओं का कहना है कि हमारे टीचर प्रदीप जी निर्दोष है । उनको फंसाया गया है ।
        उधर इस घटना के बाद स्कूल का शैक्षणिक और कर्मचारी स्टाफ भी प्रदीप जैन के समर्थन में आया । इनका कहना था कि मामला झूठा है । आगे कोई उनके साथ ऐसी  घटना नही हो इसके लिए पुरुष स्टाफ का ट्रांसफर कर दे।
      इस मामले  विद्यालय की प्राचार्या अरूणा शास्त्री से यह पूछा कि छात्राये विद्यालय नहीं आई तो उनका कहना था कि मुझे जानकारी नहीं पर सभी छात्राये स्कूल नहीं आई है ओर मुझे जानकारी लगी है कि छात्राये कोई प्रदर्शन कर रही है।
पुरुष स्टाफ  हुआ चिंतित
           वहीं इस मामले से आहत विद्यालय में पदस्थ पुरुष शिक्षक  महेश नेमा,संतोष रावत और  के सी अहिरवार का कहना है शिक्षक प्रदीप जैन को झूठा फंसाया जा रहा है । हमे इस घटना से चिंतित कर दिया है । लड़कियों की स्कूल है इसलिए महिला स्टाफ ही रखा जाए तो बेहतर होगा । इस कारण पुरुष स्टाफ ने  जिला शिक्षा अधिकारी सागर को पत्र दिया। जिसमें शिक्षकों व भृत्यो का कहना है कि विद्यालय में महिला शिक्षकों की तैनाती स्कूल में हो। हमारा किसी दूसरी स्कूल में  स्वेच्छिक स्थानांतरण की मांग कर दिया जाए।
प्रशासन फंसा असमंजस में
इस मामले को लेकर अब असमंजस की स्थिति बन गयी है । तहसील दर यशवंत सिंह कुल्हाड़ा का कहना है कि स्कूली छात्राओं ने ज्ञापन दिया है । इसे पुलिस और न्यायालयीन व्यवस्था में भेजेंगे ।  गढाकोटा थाना के प्रभारीकमलेंद्र कलचुरी ने बताया कि पीड़ित  छात्रा की रिपोर्ट पर शिक्षक प्रदीप जैन के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था। स्कूल की छात्राओं ने जो ज्ञापन और अपना पक्ष रखा है । उसे न्यायालय  में प्रस्तुत करेंगे ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive