बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बुजुर्ग हमारी धरोहर है इन्हें सहेजना हमारा कर्तव्य है:डॉ मीना पिम्पलापुरे

            
 बुजुर्ग हमारी धरोहर है इन्हें सहेजना हमारा कर्तव्य है:डॉ  मीना पिम्पलापुरे
सागर ।बुजुर्ग हमारी धरोहर है इन्हें सहेजना हमारा कर्तव्य है उक्त विचार वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमती मीनाताई पिंपलापुरे ने सामाजिक न्याय विभाग एवं रेडक्रास सोसायटी शाखा सागर द्वारा संचालित आनंदाश्रम वृ़द्धाश्रम में  व्यक्त किए। इस अवसर पर विधायक  शैलेन्द्र जैन, पूर्व सांसद  लक्ष्मीनारायण यादव, डा. एनपी शर्मा, डा. जीवन लाल जैन, सुखदेव प्रसाद तिवारी, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट  पवन वारिया, जिला पंचायत सीईओ श्री सीएस शुक्ला उपस्थ्ति थे।
   श्रीमती मीनाताई ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को दिमाग से वृद्ध नहीं होना चाहिए और अपने दिमाग को हमेषा संचालित बनाये रखना चाहिए तभी वृद्धावस्था में कोई दिक्कत नहीं आती और पूरा जीवन आसानी से परिजनों के साथ व्यतीत हो जाता है। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि वृद्धांे का आर्षीवाद जिसके पास है उसके पास संसार की सारी संपत्ति है। वृद्धों को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए हमेषा सभी को आगे आना होगा। 
   पूर्व सासंद श्री लक्ष्मीनारायण यादव ने कहा कि वृद्ध और वयस्क के विचारांे में विरोधाभास के कारण ही परिवार विखंडन होेता है। आज उसे उन्मूलित करने की आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि आज के युग में एकल परिवार का चलन बढ़ रहा है। जो विनाष की दिषा में ले जाता है। वर्तमान आवष्यकता है संयुक्त परिवार की। 
डा जीवन लाल जैन ने कहा कि अमेरिका की भांति भारत मंे ओल्ड एज होम की जगह होल्ड एज होम को बनाना होगा तभी अंतराष्ट्रीय वृद्ध दिवस की सार्थकता होगी। डा. एलपी शर्मा ने कहा कि घमंड वह नासूर है जो अच्छे से अच्छे लोगों को वृद्धाश्रम की ओर ले जाता है। अतः सभी को घमंड छोड़कर सामाजिक जिंदगी बिताना चाहिए। संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय ने बताया कि इस आयोजन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, वरिष्ठ नागरिकों एवं रेडक्रास सोसायटी शाखा सागर द्वारा संचालित आश्रम में निवासरत वृद्धजनों को सम्मानित किया गया। जिला पंचायत सीईओ श्री सीएस शुक्ला एवं श्री राजेष पटैरिया ने समस्त वृद्धजनों को शॉल श्रीफल से सम्मानित कियज्ञं
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive