तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

ABVP विश्वगुरु का लक्ष्य लेकर राष्ट्रवादी विचारधारा को केम्पस तक ले जाएगी:एस सिवेया राष्ट्रीय अध्यक्ष

ABVP विश्वगुरु  का लक्ष्य लेकर राष्ट्रवादी विचारधारा को केम्पस तक ले जाएगी:एस सिवेया राष्ट्रीय अध्यक्ष 
सागर।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाकोशल का 52 वा प्रांत अधिवेशन का आज समापन हुआ।मुख्य अतिथि में राष्ट्रीय अध्यक्ष एस. सवैया, प्रांतीय अध्यक्ष सचिन खरे, प्रांत मंत्री सुश्री सुमन यादव रहे। 
 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मंदिर निर्माण से अधिक पुण्य व्यक्ति निर्माण में मिलता है। देश  का पुर्ननिर्माण तब होगा जब पूरे विष्व में भारतीय रूपयों में आयात और निर्यात शुरू होगा। राष्ट्र का पुर्ननिर्माण तब मानेगा जब अ.भा.वि.प. मंदिरों के गर्भ गृह में समस्त जाति के लोगों का प्रवेश  हो सके। जिस तरीके से भारत में अमेरिकी दूतावास में भारतीयों की लम्बी कतारे होती है। ठीक उसी तरह से विभिन्न देषों में भारतीय दूतावासों पर भारत आने के लिए लाइने लगेगी। तब अ.भा.वि.प. मानेगा देश का पुर्ननिर्माण होगा। सही षिक्षा न होने से लोग उपद्रवी होते है। बिना षिक्षा के दोनों आखों नासूर है। इस प्रकार से युवा शक्ति को संबोधित किया ।
 इस प्रकार प्रस्ताव संषोधन हेतु सुमन यादव, लोकेष साहू, अंकिता विष्वकर्मा, संदीप खरे, जी ने मध्यप्रदेष का वर्तमान परिदृष्य 15 संषोधन आय। इसमें 3 प्रस्ताव पारित हुए जिसमें सुमन यादव जी ने साल भर का कलेण्डर प्रस्तुत किया। इसके बाद दोपहर में दूसरे सत्र में व्यवस्था परिचय के रूप में अधिवेषन में लगे हुए कार्यकर्ताओं का परिचय कराने में व्यवस्था प्रमुख श्रीराम रिछारिया रहे। जिन्होनें अधिवेषन में आए हुए सभी छात्र शक्ति का डाॅ. हरीसिंह गौर की नगरी में स्वागत किया और बताया कि अधिवेषन में लगभग जिले से 150 छात्र कार्यकर्ता लगे हुए है। भीषण ठण्डी में भी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढाने के लिए समय समय पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री चेतस सुखाडिया जी प्रांत प्रमुख रघुराज किषोर जी, प्रांत संगठन मंत्री निधिष जी,प्रांत सह संगठन मंत्री मृदुल मिश्रा जी, आषीष गौतम जी, अभिनाष जी सभी ने मार्गदर्षन दिया और बताया कि यह सागर में तीसरा अधिवेषन है। बडे अंतराल के बाद गौरवषाली हम पीढी है जिन्हें प्रांत अधिवेषन करने का सौभाग्य मिला है। इस प्रकार से 14 गठों के रूप में व्यवस्था के लिए कार्यकर्ता लगे हुए थे। समापन समारोह में मुख्य रूप से प्रदेष संगठन मंत्री श्री निधीष निरंदन, प्रांत अध्यक्ष सचिन खरे, प्रांत मंत्री सुमन यादव रही। प्रदेष संगठन मंत्री निधीष निरदंन जी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा आज का नागरिक है। वर्तमान परिदृष्य देखते हुए हर केम्पस में सी.ए.ए. का समर्थन होना चाहिए। बामपंथियों को करारा जवाव देने के लिए हम सभी युवाओं को हमेषा तत्पर रहना चाहिए। जे.एन.यू. जैसी घटनाएं कही न हो। संगठन निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका, विद्यार्थी परिषद अपने केम्पस में नये नये आयाम के साथ अभियान चलाना चाहिए। धारा 370 हटने पर बामपंथियों को घुसपैठियों को यह करारा जवाव है। यह निर्णय का स्वागत हम करते है। इसके बाद प्रांत की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा हुई। इस दौरान वरिष्ठ नागरिकगण, समाजसेवी, सहयोगी, पूर्व कार्यकर्ता, आमजन एवं विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive