बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

इंदिरा गृह ज्योति योजना:सागर संभाग में साढ़े आठ लाख उपभोक्ताओं को मिला लाभ

इंदिरा गृह ज्योति योजना:सागर संभाग में 
साढ़े आठ लाख उपभोक्ताओं को मिला लाभ
सागर । कमिष्नर आनंद कुमार शर्मा ने उर्जा विभाग, पीएचई, जल संसाधन विभाग के कार्यो की समीक्षा की। उर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान मध्यप्रदेष पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री  एके परते ने जानकारी दी कि सागर संभाग में इंदिरा गृह ज्योति योजना अंतर्गत 8 लाख 57 हजार 480 घरेलू उपभोक्ताओं को योजना का लाभ मिल रहा है। इसी प्रकार इंदिरा किसान ज्योति योजना के अंतर्गत एक लाख 59 हजार किसानों को, बेनीफीषरीज पंप योजना अंतर्गत 95 हजार और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले 2 लाख 75 हजार 400 घरेलु उपभाक्ताओं को योजना का लाभ दिया गया है।
कमिष्नर श्री शर्मा ने पन्ना और टीकमगढ़ जिले में विद्युत विभाग की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देष दिए। पीएचई विभाग की समीक्षा के दौरान कमिष्नर ने जल निगम की समूह जल प्रदाय योजना निवाड़ी, पृथ्वीपुर द्वितीय के कार्यों और पवई बांध ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना में प्रगति लाने के निर्देष दिए है। निवाड़ी, पृथ्वीपुर द्वितीय में 81 ग्राम और पवई बांध ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना में 158 ग्रामों को शामिल किया गया है। बैठक में जल संसाधन विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की गई।
बैठक में विद्युत वितरण कंपनी  एके परते, कार्यपालन यंत्री पीएचई  आरएस ठाकुर, अधीक्षण यंत्री, संयुक्त विकास आयुक्त  केके शुक्ला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive