बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जिंदा जलाने की घटना के पीड़ित को इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजने का निर्णय, कमलनाथ सरकार उठाएगी खर्चा

जिंदा जलाने की घटना के पीड़ित को इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजने का निर्णय, कमलनाथ सरकार उठाएगी खर्चा
भोपाल।राज्य सरकार ने सागर जिले के अग्नि-पीड़ित श्री धनप्रसाद अहिरवार को विशेषज्ञ चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिये एयर एम्बुलेंस से सफदरजंग हॉस्पिटल भेजे जाने का निर्णय लिया है। सागर निवासी धनप्रसादअहिरवार  को एक घटना में जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। जिसको लेकर राजनीतिक माहौल भी गरमाया है । इसके पांचों आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है। 
जानकारी के अनुसार भोपाल  स्थित शासकीय हमीदिया हॉस्पिटल में इलाजरत श्री अहिरवार को चिकित्सीय परामर्श और राष्ट्रीय अनुसूचित-जाति आयोग के निर्देशानुसार तत्काल विशेष चिकित्सा सुविधा दिये जाने के लिये नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा जा रहा है। श्री अहिरवार के इलाज के लिये आयुक्त, अनुसूचित-जाति विकास श्री मसूद अख्तर ने सफरजंग हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को पत्र भेजकर अनुरोध किया है कि नई दिल्ली एयरपोर्ट पर सफदरजंग हॉस्पिटल की मेडिकल टीम को एम्बुलेंस के साथ भेजकर हॉस्पिटल में श्री अहिरवार का बेहतर इलाज सुनिश्चित करें। इलाज पर होने वाला व्यय मध्यप्रदेश सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने अस्पताल पहुँचकर  उपचार की जानकारी ली
   जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी.शर्मा ने शासकीय हमीदिया अस्पताल पहुँचकर कमला नेहरू वार्ड में भर्ती धन प्रसाद अहिरवार के उपचार एवं स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सकों और परिजनों से उपचार के संबंध में चर्चा की। चिकित्सक डॉ. अरूण भटनागर ने उपचार के संबंध में जानकारी दी। पार्षद योगेन्द्र सिंह चौहान साथ थे।
     मंत्री श्री शर्मा ने परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार धन प्रसाद का हर संभव बेहतर उपचार कराएगी। उन्होने कहा कि धन प्रसाद को जलाने का प्रयास करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। श्री शर्मा ने बताया कि सागर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सभी दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive