आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

रविवार, 13 सितंबर 2020

14 सितंबर से 20 सितंबर तक का साप्ताहिक भविष्यफल ★ ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय

14 सितंबर से 20 सितंबर  तक का साप्ताहिक भविष्यफल


★ ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय


दिनांक  14 सितंबर 20 सितंबर तक के सप्ताह का साप्ताहिक  भविष्यफल।
यह साप्ताहिक भविष्यफल लग्न कुंडली को लेकर बनाया गया है। परंतु अगर लग्न बहुत कम  अंश का या बहुत ज्यादा अंश का हो तो चंद्र राशि से राशिफल देखना चाहिए।
सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे 15 सितंबर को प्रदोष का व्रत है इस में शिवजी की पूजा का विशेष महत्व है। 17 सितंबर को पित्र मोक्ष अमावस्या है ।इस दिन  पितृपक्ष समाप्त हो जाएगा । जिनको अपने पूर्वजों के मृत्यु का दिन ज्ञात नहीं है , उन सभी पूर्वजों  का तर्पण पित्र मोक्ष अमावस्या को कर दिया जाता है ।
सर्वार्थ सिद्धि योग एक ऐसा योग है जिसमें किए हुए  कार्यों के सफलता  की संभावना अधिक होती है ।इस सप्ताह 14 सितंबर को प्रातः काल से 1:05 दिन तक सर्वार्थ सिद्धि योग है इसके अलावा 15 तारीख को  सूर्योदय से 12:36 दिन तक भी यह योग है।
ज्योतिष के अनुसार भद्रा  के समय शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं । इस सप्ताह भद्रा 15 सितंबर को 8:22 रात्रि से 16 सितंबर के 7:31 प्रातः काल तक है तथा 20 सितंबर को 8:36 रात्रि से 21 सितंबर के 7:13 तक प्रातः काल तक है।
मैंने आपको इस सप्ताह के शुभ और अशुभ समय तथा व्रत एवं त्योहारों की जानकारी दे दी है। अब हम अपने मूल विषय ,इस सप्ताह के राशिफल के संबंध में चर्चा करेंगे।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


मेष राशि का राशिफल:-

मेष राशि के जातकों के लिए  14 तारीख अच्छी है। 15 की दोपहर तक  का समय भी अच्छा है। 15 तारीख के दोपहर के बाद से 16 एवं 17 तारीख का समय सामान्य है ।18 तारीख आपके लिए अच्छी नहीं है 18 तारीख के सायं काल से 19 तारीख तक का समय  अच्छा नहीं है । 20 तारीख अच्छी है।19 या 20 तारीख को आपके अपने पत्नी या पति से, अविवाहित लोगों को उनके महिला या पुरुष मित्र से बहुत अच्छे वार्तालाप होंगे। आपका भाग्य आपकी मुट्ठी में रहेगा ।आपके शत्रु आप से परास्त होंगे ।परंतु इसमें आपको काफी खर्च करना पड़ेगा आपके बच्चों से आपको बहुत सुख मिलेगा आपको  मंगल ग्रह के मंत्र का जाप करना चाहिए

वृष राशि के जातकों का राशिफल :-

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है परंतु 19 तारीख को दोपहर के बाद से 20 तारीख ठीक नहीं है। इस सप्ताह आपके अंदर आत्म बल की कमी आ सकती है।  माता जी की तरफ से एवं जनता का आपको विशेष सहयोग मिलेगा ।आपके व्यापार में उन्नति होगी। अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई इस सप्ताह बहुत अच्छी चलेगी।  लॉक डाउन का उस पर असर  कम दिखेगा ।आपके दुश्मन सर उठाने लगेंगे। उनसे आपको सावधान रहना पड़ेगा। यह सभी दुश्मन आपके प्रयासों से ही या आपके बगैर प्रयासों के भी समाप्त हो जाएंगे ।आपको भगवान शिव एवं नंदी जी की पूजा करना चाहिए।

मिथुन राशि के जातकों का राशिफल :-

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक है।  15 तारीख के दोपहर के बाद से 16 एवं 17 तारीख तक का दिन बहुत अच्छा है। 18 , एवं 19 तारीख अच्छी है ।20 तारीख सामान्य है ।नौकरी पेशा लोगों को अपने अधिकारियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। लंबित कार्य हो जावेंगे ।  शादीशुदा लोगों के लिए शादी के प्रस्ताव आने अब प्रारंभ हो जाएंगे । अगर वे प्रयास करेंगे तो सितंबर से लेकर दिसंबर के बीच में उनकी शादी भी हो जाएगी। माता जी का आपको अत्यंत प्यार एवं आशीर्वाद मिलेगा ।आपके अहंकार का बढ़ने का योग हैं । कृपया उस पर कंट्रोल करें।  माता एवं पिता के आवश्यक रूप से चरण स्पर्श करें तथा उनसे आशीर्वाद लें। अगर वह दूर हैं दूरभाष पर उनसे बात कर करके आशीर्वाद प्राप्त करें। और अगर उनकी मृत्यु हो गई है तो उनके चित्र की पूजा अर्चना करें।

कर्क राशि के जातकों का राशिफल:-

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा है ।पूरे सप्ताह आपको शुभ संदेश मिलते रहेंगे ।धन की प्राप्ति भी संभव है। बड़े भाई या पिताजी का अत्यंत स्नेह मिलेगा ।भाग्य सामान्य रहेगा। अगर आप किसी रोग से ग्रस्त हैं तो उस से आपको मुक्ति मिलना प्रारंभ हो जावेगी। आपके शत्रु मित्र के रुप में बदलने लगेंगे। महामृत्युंजय मंत्र का 12000 बार जाप करवाएं।

सिंह राशि के जातकों का राशिफल:-

सिंह राशि के जातकों के लिए 14 तारीख एवं 15 की दोपहर तक अच्छी नहीं है ।15 की दोपहर के बाद से एवं 16 एवं 17 तारीख अत्यंत अच्छी है। 18 19 एवं 20 तारीख सामान्य है। यह संभव है कि आपके मन में कुछ  मानसिक संताप हो। परंतु वह वास्तविकता नहीं होगा अर्थात किसी झूठी बात को लेकर के आप मानसिक भ्रम में रहेंगे। धन की आने की संभावना है ।पुत्र पुत्रियों से सुख मिलेगा। वाहन सावधानी के साथ चलाएं। सभी प्रकार के दोषों को दूर करने के लिए मां गायत्री की आराधना करें।

कन्या राशि का राशिफल:-

आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । दिनांक 14 एवं 15 की दोपहर तक आपके लिए सामान्य है 15 की दोपहर के बाद से 16 एवं 17 ठीक नहीं है। अट्ठारह एवं 19 अच्छी है ।20 तारीख सामान्य है ।माता का अत्यंत प्यार आपको मिलेगा। पिताजी से किसी बात पर विरोध हो सकता है। पत्नी के साथ कठोर वार्तालाप हो सकता है । हनुमान जी का पूजा करें तथा एकादशी का व्रत करें।
तुला राशि का राशिफल:-

तुला राशि के जातकों के लिए दिनांक 14 एवं 15 के दोपहर तक बहुत अच्छी है ।15 की दोपहर के बाद से 16 एवं 17 तारीख सामान्य है। 18 जून एवं 19 तारीख की दोपहर तक का समय अच्छा नहीं है ।तथा 19 तारीख के दोपहर के बाद से 20 तारीख तक बहुत अच्छा समय है। इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का भी योग है । आपके सभी शत्रु आपसे परास्त होंगे परंतु कोई धनवान व्यक्ति आपका शत्रु बना रहेंगा। भाग्य सेआपको सामान्य रूप से मदद मिलेगी । अर्थात न बहुत अच्छी और ना बहुत खराब । एकादशी का व्रत रखें । भगवान शिव की आराधना करें।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिनांक14 एवं 15 की दोपहर तक का समय सामान्य है। 15 की दोपहर के बाद से 16 एवं 17 तारीख बहुत अच्छी है । 18 एवं 19 तारीख सामान्य है ।19 की दोपहर के बाद से एवं 20 तारीख का दिन  वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। वाहन चलाने में सावधानी रखें ।पुत्र एवं पुत्रियों से सामान्य सुख मिलेगा ।धन प्राप्ति का योग है।  सत्यनारायण भगवान का व्रत रखें तथा कथा सुनें। 

धनु राशि के जातकों का राशिफल :-

धनु राशि के जातकों का 14 एवं 15 तारीख ठीक नहीं है। 16 एवं 17 तारीख सामान्य है। 18 एवं 19 अच्छी है । 20 तारीख सामान्य है। राशि के जातक  जो ठेके या सप्लाई का काम करते हैं या और कोई सरकार से संबंधित कार्य करते हैं उनके लिए यह समय बहुत अच्छा है। अगर वह प्रयास करेंगे तो उनके सभी बिल पास हो जाएंगे । जनता में आप का दबदबा बना रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।पत्नी के स्वास्थ्य में खराबी होने की संभावना है। बेलपत्र की जड़ पास में रखें। तथा लाल पदार्थों का दान करें । चंद्र राशि राशिफल देखने वालों के लिए शनि की साढ़ेसाती का ध्यान रखना आवश्यक है।
मकर राशि के जातकों का राशिफल :-
मकर राशि के जातकों के लिए 14 एवं 15 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 15 को दोपहर के बाद से तथा 16 एवं 17 तारीख अच्छी नहीं है । अट्ठारह एवं19 तारीख अच्छी है तथा 20 तारीख सामान्य है। भाग्य अच्छा है ।पत्नी का अच्छा सुख मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहने की संभावना है ।परंतु हो सकता है की शरीर के कुछ अंगों में पीड़ा हो। अपने आक्रोश पर काबू रखें अन्यथा इसके खराब परिणाम आपको मिल सकते हैं। माता पिता के प्रात काल में पैर छुए तथा उनसे आशीर्वाद लें अगर वह दूर हैं तो फोन से ही आशीर्वाद लें और अगर उनकी मृत्यु हो गई है तो उनके चित्र को प्रणाम करके ही घर से निकले।
कुम्भ राशि का राशिफल:-
कुम्भ राशि के जातकों के लिए सप्ताह के प्रारंभिक दिन अच्छे नहीं हैं ।14 तारीख एवं 15 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है। 15 तारीख के दोपहर के बाद से अच्छा समय प्रारंभ हो रहा है। जो 17 तारीख तक रहेगा ।18 तारीख एवं 19 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है।  20 तारीख का  समय ठीक है।पुत्र एवं पुत्री से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है ।वाहन चलाते समय सावधान रहें ।पारिवारिक  स्थिति अच्छी रहेगी। चंद्र राशि से राशिफल देखने वाले कृपया साढ़ेसाती के प्रति सावधान रहें। शनि महाराज के मंदिर में जाकर उनकी पूजा अर्चना कर शनि का दान  दे।

मीन राशि के जातकों का राशिफल:-

 मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है ।15 एवं 16 तारीख की शाम तक का समय बहुत अच्छा है ।आप के पुत्र एवं पुत्री यों को लाभ प्राप्त होगा ।15 तारीख के दोपहर के बाद से 16 एवं 17 तक का समय अच्छा नहीं है ।कृपया सावधान रहें ।18 एवं 19 तारीख की दोपहर का समय बहुत अच्छा है 19 तारीख के दोपहर के बाद से एवं 20 तारीख का समय खराब है। आपके सभी  शत्रु आप से हार जाएंगे ।इस सप्ताह धन प्राप्ति का योग है ।परंतु अगर आप समय को ठीक से नहीं पहचान पाएंगे तो यह समय आपके हाथ से निकल भी सकता है ।गुरुवार का व्रत रखें तथा पीली वस्तुओं का दान करें।

मित्रों हमारे कुछ दर्शकों ने राहु और केतु के उच्च होने के संबंध में प्रश्न किया है। वास्तविकता यह है कि यह प्रश्न बड़ा ही कठिन है । प्राचीन ग्रंथों में कुछ स्थानों पर राहु को मिथुन राशि में उच्च का कहा गया है तथा कुछ स्थानों पर राहु को वृषभ राशि में उच्च का कहा गया है । इसमें प्राचीन ज्योतिषी एकमत नहीं है ।अतः मैं भी यही कहूंगा की  अपने अनुभव  से आप देखें कि राहु के उच्च का फल जातक को कब मिल रहा है ।मेरे अनुभव के अनुसार राहु जब मिथुन राशि में रहता है तब उच्च का फल देता है ।
ज्योतिष शास्त्र पूर्णतया वैज्ञानिक  है ।  परंतु अगर ज्योतिष शास्त्र एक विज्ञान है तो सभी भविष्यवाणियां सही होना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र का अध्ययन करने वाले  वैज्ञानिकों से मैं यही कहूंगा की वे इस बात का प्रयास करें कि उनकी सभी  भविष्यवाणियां सही हों । 


जय मा शारदा।

★ ज्योतिषाचार्य अनिल पाण्डेय 
स्टेट बैंक कॉलोनी  ,मकरोनिया ,सागर 

आप इसे यूट्यूब पर भी देख सकते हैं


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive